• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Diwali 2022: दिल्ली की इन मार्केट से खरीदें घर सजाने का सस्ता सामान

Diwali 2022: दिल्ली की इन मार्केट से आप खरीद सकते हैं घर सजाने का सस्ता सामान।    
author-profile
Published -19 Sep 2022, 17:35 ISTUpdated -19 Sep 2022, 18:02 IST
Next
Article
home decoration items market

Diwali 2022: त्योहारों के मौसम में घर सजाने के लिए हमें ढेर सारे सामान की जरूरत होती है। बाजारों में भी सजावट का ढेर सारा सामान बिकना शुरू हो जाता है। हालांकि हर किसी के लिए महंगा-महंगा सामान खरीदना मुमकिन नहीं है। ऐसे में हम आज आपके लिए लेकर आए हैं दिल्ली की कुछ ऐसी मार्केट्स जहां से आप कम से कम खर्च में घर सजाने का सामान खरीद सकते हैं। 

भागीरथ पैलेस, चांदनी चौक 

bhagirath palace shopping tips

एशिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में से एक भागीरथ पैलेस ही वो जगह है जहां से बहुत सारे दुकानदार अपनी दुकानों के लिए सामान खरीदते हैं। घर सजाने की लाइट्स और कलरफुल बल्ब खरीदने के लिए यह मार्केट बहुत खास है। इसके अलावा आपको यहां और भी होम डेकोरेशन का सामान मिल जाएगा।  भागीरथ पैलेस के साथ-साथ शीशगंज गुरुद्वारे के पास बनी दरीबा कला मार्केट में भी आपको एक से बढ़कर एक लटकन मिल जाएगी। 

इसे भी पढ़ेंः घर की सजावट में रखें इन बातों का ख़ास ख्याल

बंजारा मार्केट

banjara market

घर सजाने का सामान खरीदने के लिए बंजारा मार्केट एक बेहतरीन विकल्प है। आपको इस मार्केट से हर रेंज में यूनिक सामान खरीद सकते हैं। फिर चाहे आर्ट एंड क्राफ्ट से जुड़ी कोई सामान हो या कार्पेट्स, आपको इस मार्केट में सबकुछ बहुत आसानी से मिल जाएगा। बड़े छोटे शीशे, लैम्प, बैठने के लिए सुंदर-सुंदर चेयर्स, बेड और पूरे घर सजाने से जुड़ा हर तरह का सामान आपको इस मार्केट में मिल जाएगा। यहां आपको सेकेंड हैंड सामान भी मिल जाएगा। साथ ही किसी सामान के लिए खुलकर बार्गेनिंग भी कर सकते हैं। 

सेंट्रल मार्केट, लाजपत नगर

lajpat nagar market

लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट का नाम दिल्ली की महंगी मार्केट की लिस्ट में शुमार है। हालांकि कुछ फेरी-पटरी वाले ऐसे हैं जहां आपको बहुत सस्ता सामान मिल जाएगा। छोटे-छोटे लैंप, फूलों की लड़ियां, पायदान, सुंदर चादर और पर्दे आदि जैसा सामान खरीदने के लिए यह मार्केट एक अच्छा विकल्प है।  

इसे भी पढ़ेंः रह रही हैं घर से दूर, तो ऐसे सजाएं अपना कमरा

सरोजनी नगर मार्केट

sarojni nagar market

अगर बात कम सस्ते सामान की हो तो दिल्ली की सरोजनी नगर मार्केट को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। लटकन से लेकर बड़े-बड़े शो पीस तक, पर्दे से लेकर चादर तक और हर तरह का सामान आपको इस मार्केट में मिल जाएगा। आपको बस पूरी मार्केट में घूम कर अपने मतलब का सामना ढूंढना होगा। इस मार्केट में भी आप खुलकर भाव तोल कर सकते हैं। 

जनपथ मार्केट

एंटिक के डेकोरेटिव आइटम्स खरीदने के लिए आप जनपथ मार्केट जा सकते हैं। यहां आपको सही दाम पर अच्छे-अच्छे शोपीस मिल जाएंगे। जनपथ मेट्रो स्टेशन से बाहर निकलते ही आपको कई घर सजाने के सामान वाली दुकाने मिल जाएगी। इसके अलावा पूरी जनपथ मार्केट में भी टेबल सजाने का सामान और हैंडमेड बहुत सारा सामान मिल जाएगा। 

आप ये थी दिल्ली की कुछ मार्केट जहां जाकर आप घर सजाने का सामान खरीद सकते हैं। 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit:  Herzindagi/Freepik/Shutterstock  

 

 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।