अच्छा, अगर आपसे ये सवाल किया जाए कि नेल पेंट क्लीनर टिश्यू का इस्तेमाल आप किस काम के लिए करती हैं, तो आपका जवाब क्या हो सकता है? शायद, आप अधिक समय लिए बिना ये बोलें कि हाथ और पैरों से नेल पेंट को साफ करने में इस्तेमाल करते हैं। लेकिन, अगर आपसे ये बोला जाए कि नेल पेंट क्लीनर टिश्यू के इस्तेमाल से अन्य कई मुश्किल कामों को भी आसान बना सकती हैं, तो फिर आपका जवाब क्या होगा? जी हां, आज इस लेख में हम आपको नेल पेंट क्लीनर टिश्यू के कुछ बेहतरीन इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप भी इन टिप्स एंड हैक्स का इस्तेमाल करना चाहेंगी, तो आइए जानते हैं।

स्क्रीन की करें सफाई 

uses of nail paint cleaning tissue inside

जी हां, नेल पेंट क्लीनर टिश्यू की मदद से आप स्क्रीन की सफाई अच्छे से कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से आप टीवी स्क्रीन, मोबाइल स्क्रीन या फिर मोबाइल स्क्रीन की सफाई आसानी से कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से इन स्क्रीन्स पर मौजूद बारीक़ से बारीक़ कण आसानी से साफ हो सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले नेल पेंट क्लीनर टिश्यू से स्क्रीन्स को अच्छे से साफ करने के बाद माइक्रोफाइबर कपड़े से अच्छे से पोंछ लीजिए। नेल पेंट क्लीनर टिश्यू से साफ करने बाद आप देखेंगे कि स्क्रीन एकदम क्लीन दिखाई दे रही है।

इसे भी पढ़ें: स्मार्टफोन में टेम्पर्ड ग्लास लगाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

परमानेंट मार्कर साफ करें 

different uses of nail paint cleaning tissue inside

जी हां, लगभग किसी भी चीज पर मार्कर द्वारा लिखे प्राइज को आसानी से हटाने के लिए आप पेंट क्लीनर टिश्यू की मदद ले सकती हैं। खासकर बर्तन पर परमानेंट मार्कर से प्राइज लिखा होता है, ऐसे में आप उसे चंद मिनटों से हटाना चाहती हैं, तो आप  पेंट क्लीनर टिश्यू से हटा सकती हैं। इसके अलावा प्लास्टिक के बर्तनों पर भी कई बार मार्कर से दाम लिखे होते हैं, जिसे हटाने के बाद आप इसका उपयोग कर सकती हैं। स्टेनलेस स्टील बर्तन पर मौजूद परमानेंट मार्कर के निशान को हटाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

Recommended Video

मिरर करें क्लीन 

different uses of nail paint cleaning tissue inside

जी हां, नेल पेंट क्लीनर टिश्यू की मदद से आप घर में लगे मिरर की भी सफाई अच्छे से कर सकती हैं। कई बार शीशे पर हार्ड वाटर के दाग लग जाते हैं, जो आसानी से साफ नहीं होते हैं। ऐसे में उन हार्ड वाटर के दाग को चंद मिनटों में साफ करने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। एक से दो क्लीनर टिश्यू की मदद से निशान आसानी से चले जाते हैं। कार के शीशे पर मौजूद निशान को हटाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: इन हैक्स की मदद से कम समय में करें घर की सफाई

इन कामों में भी करें इस्तेमाल 

नेल पेंट क्लीनर टिश्यू का इस्तेमाल स्क्रीन सफाई, प्राइज टैग की सफाई और मिरर की सफाई के अलावा भी कई अन्य कामों में इस्तेमाल कर सकती हैं। जैसे- मोबाइल चार्जर की सफाई, हेडफ़ोन की सफाई, एयर बर्ड्स की सफाई आदि कामों में इस्तेमाल कर सकती हैं।

आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik,amazon.com)