युवाओं के बीच क्रिसमस के त्योहार को लेकर काफी क्रेज देखने को मिलता है। इसकी मुख्य वजह एक ये भी है, इस दिन लोग पार्टी ऑर्गेनाइज करते हैं। इस दिन दोस्तों के संग पार्टी एन्जॉय करने का भरपूर मौका मिलता है, हालांकि, मौजूदा समय के देखते हुए लोग अब हाउस पार्टी ज्यादा करते हैं। बता दें कि घर पर चीजों को सही तरीके से अरेंज किया जाए तो हाउस पार्टी की रौनक बढ़ जाती है। इस साल भी आप क्रिसमस के लिए हाउस पार्टी करने की सोच रही हैं तो अपने घर को एक अलग लुक जरूर दें।

वहीं हाउस पार्टी में क्रिसमस की फील आए, इसके जरूरी है कि आप उसी अनुसार से घर की डेकोरेशन करें। बता दें कि सिर्फ क्रिसमस ट्री से ही घर की रौनक नहीं बढ़ाई जा सकती बल्कि इसके साथ आपको कई अलग-अलग आइडियाज फॉलो करने की आवश्यकता है। कुछ ऐसे आइडियाज यहां शेयर कर रहे हैं, जिसे देखते हुए आप भी अपने घर को एक खूबसूरत लुक दें सकती हैं। इस बार क्रिसमस हाउस पार्टी में कुछ अलग करना चाहती हैं तो पहले अपने घर को जरूर डेकोरेट करें।

ग्लास लाइट का इस्तेमाल

use glass ligts

इन दिनों घर को डेकोरेट करने के लिए ग्लास लाइट का इस्तेमाल खूब किया जा सकता है। इसे आप ना सिर्फ हाउस पार्टी में बल्कि फेस्टिव सीजन में भी घर की रौनक बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। आजकल ग्लास लाइट में आपको कई वैरायटी मिल जाएंगे, लेकिन आप क्रिसमस के मौके के लिए लेना चाहती हैं तो व्हाइट या फिर रेड कलर के ग्लास लाइट का ही उपयोग करें। हालांकि, इसे इस्तेमाल करने से पहले यह डिसाइड करें कि आप घर के कौन सी जगह पर पार्टी करने वाली हैं। उसके बाद एक ऐसा कोना तय करें, जहां से ये लाइट्स अच्छी लग सकती हैं। ऊपर हैंग करते हुए इन लाइट्स को लगा लें।

क्रिसमस ट्री को डेकोरेट करें

chritmas tree decoration

हाउस पार्टी में क्रिसमस ट्री को डिफरेंट लुक दें, ताकि यह घर की रौनक बढ़ाए। दरअसल, कई बार पार्टी के दौरान क्रिसमस ट्री को एक कोने पर रख दिया जाता है। ऐसा ना करें, बल्कि उसे रिबन, ऑर्नामेंट्स से डेकोरेट कर दें। कोशिश करें कि अपने दोस्तों के लिए छोटे-छोटे मैसेज नोट क्रिसमस ट्री पर लगा दें। यह आपकी हाउस पार्टी के लिए यूनिक हो सकता है। दरअसल, हाउस पार्टी में बुलाने वाले दोस्तों से कुछ कहना चाहती हैं तो यह तरीका बेस्ट है।

इसे भी पढें: डेस्टिनेशन वेडिंग पर खेलें ये गेम्स, गेस्ट को करें और भी ज्यादा एंटरटेन

कमरे में बनाएं सांता क्लॉस

make santa

क्रिसमस पार्टी बिना सांता क्लॉज़ के नहीं हो सकता है। बैलून के साथ सांता क्लॉज़ बनाएं। हालांकि, इन दिनों मार्केट में सांता क्लॉज़ के स्टैचू मिलते हैं, उसे भी चाहें तो घर के डेकोरेशन का एक हिस्सा बना सकती हैं। घर के मेन गेट या फिर हॉल के एंट्री गेट पर लगाना बेस्ट ऑप्शन रहेगा। अगर आप उसके साथ  बैलून लगा रही हैं तो व्हाइट और रेड कलर के बैलून को ही चूज करें। यह देखने में भी अच्छा लगेगा और कमरे को हैप्पी प्लेस बनाएगा।

फेयरी लाइट्स का इस्तेमाल

ferry light for hall

फेयरी लाइट्स आम दिनों में भी कमरे को डेकोरेट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। आप चाहें तो आर्टिफिशियल फ्लावर के साथ अटैच करते हुए फेयरी लाइट्स को घर के गैलरी या फिर बालकनी वाले हिस्से को डेकोरेट कर सकती हैं। दरअसल, पार्टी के दौरान कई लोग फोटो लेना पसंद करते हैं, ऐसे में घर का एक कोना ऐसा बनाएं, जो फोटो सेशन के लिए बेस्ट हो। उस जगह को आप फेयरी लाइट के अलावा अन्य कलर फुल लाइटों का भी इस्तेमाल कर डेकोरेट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अपनाएंगी यह ट्रिक्स तो आपस में नहीं उलझेंगी केबल्स

Recommended Video

डाइनिंग टेबल को दें पार्टी टच

decorate table

हाउस पार्टी में खाने की व्यवस्था भी होती है, ऐसे में खाली टेबल की जगह उसे फेस्टिव टच दें। फ्लावर पॉट के अलावा आप कैंडल जैसी चीजों का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। रेड टेबल क्लॉथ के अलावा फैंसी कैंडल भी देखने में काफी अच्छे लगेंगे। कोशिश करें कि पार्टी की थीम के अनुसार डाइनिंग टेबल को डेकोरेट करें।

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।