विद्या बालन की फिल्‍म का इंतजार कर रहे उनके फैंस के लिए खुशखबरी है। दरअसल, विद्या बालन बहुत जल्‍द ही ह्यूमन कंप्‍यूटर की भूमिका में नजर आने वाली हैं। वह मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक में लीड रोल करेंगी।गणितीय जादूगर शकुंतला देवी को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता के कारण ‘मानव कंप्यूटर’ भी कहा जाता था। हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के ‘द गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ के संस्करण में जगह दिलायी।

genius mathematician vidya inside

इसे जरूर पढ़ें: विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए लीजिए सीख

चैलेंजिंग किरदार निभाकर अपनी अलग पहचान बनाने वाली मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन को उनके फैंस जल्‍द ही सुपर कंप्‍यूटर की भूमिका में देखेंगे। विद्या ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट शेयर करते हुए अपने फैंस को बताया कि वह मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी के जीवन पर बनने वाली बायोपिक में मुख्‍य भूमिका निभाने वाली हैं।

Recommended Video

इस फिल्‍म को लेकर विद्या बालन ने अपने सोशल अकाउंट इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर करते हुए कहा, “मैं बड़े पर्दे पर मानव कंप्यूटर शकुंतला देवी का किरदार निभाने को लेकर बेहद एक्‍साइटेड हूं। वे वास्तव में एक ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व को स्वीकार कर उसे उभारा, वे एक मजबूत नारीवादी आवाज थीं और सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए उन्होंने साहस के साथ आलोचनाओं का मुकाबला किया। मैं रोमांचित हूं कि विक्रम मल्होत्रा, जिनके साथ मैंने कहानी में भी काम किया था, उनकी टीम यह फिल्म बना रही है। विक्रम, अनु और मैं हमारे देश की इतनी प्रेरणादायक महिला की कहानी को जीवंत करते हुए गर्व महसूस कर रहे हैं।”

 

द शकुंतला देवी फिल्म का निर्देशन अनु मेनन करने वाले हैं। मेनन ने इससे पहले लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क और काफी पसंद की जा रही अमेज़ॉन प्राइम ओरिजिनल, फोर मोर शॉट्स प्लीज का निर्देशन कर चुके हैं।

भारत की महत्वपूर्ण कंटेंट क्रिएटर कंपनी एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट, जिसका नेतृत्व विक्रम मल्होत्रा कर रहे हैं, ने आज ओपचारिक घोषणा की कि वो मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी पर एक फिल्म का निर्माण करने वाले हैं।

एयरलिफ्ट, बेबी, टॉयलेट-एक प्रेम कथा और ओरिजिनल सीरीज़ ब्रीद जैसे स्टाइल-ब्रेकिंग कंटेंट के निर्माता, एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट फिलहाल इस फिल्म को बड़े पर्दे के लिए बना रहे हैं। इसकी कहानी अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है और संवाद इशिता मोइत्रा ने लिखे हैं। इसके फ्लोर पर जाने का समय इसी साल के अंत में तय किया गया है और फिल्म को 2020 की सर्दियों में रिलीज किए जाने की उम्मीद है।

biopic shakuntala vidya balan inside

इसे जरूर पढ़ें: सोनम कपूर, रानी मुखर्जी और जूही चावला ने विद्या बालन को बताया कि उनकी सास हैं कितनी स्पेशल

विद्या बालन ने भी पोस्‍ट में फिल्‍म के अगले साल यानी 2020 की सर्दियों में रिलीज होने की बात की। बता दें कि विद्या बालन इन दिनों इंदिरा गांधी के जीवन पर बन रही फिल्‍म की शूटिंग कर रही हैं।