Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Astro Tips: नौकरी में आ रही हैं दिक्कतें तो बरगद के पेड़ के इन उपायों को आजमाकर देखें

    आज हम आपको बरगद के पेड़ के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने से आपको नौकरी में आ रही दिक्कतों से छुटकारा मिल सकता है।  
    author-profile
    • Gaveshna Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-12-26,16:55 IST
    Next
    Article
    banyan tree astro remedies for job

    Banyan Tree Astro Remedies For Job: हिन्दू धर्म में बरगद के पेड़ को पूजनीय माना गया है। माना जाता है कि बरगद के पेड़ की पूजा करने से पति की आयु में वृद्धि होती है और पत्नी को सौभाग्य की प्राप्ति होती है। 

    वहीं, ज्योतिष में बरगद के पेड़ को बेहद लाभकारी माना गया है। हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आपको बता दें कि बरगद के पेड़ के कुछ ऐसे अचूक उपाय ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं जिन्हें आजमाने से नौकरी से जुड़ी हर परेशानी दूर हो सकती है। 

    • अगर नौकरी मिलने में बाधा आ रही है तो बरगद के पेड़ (बरगद की परिक्रमा के फायदे)के पत्ते पर अपनी समस्या लिखें और उस पत्ते को रविवार के दिन पानी में बहा दें। इससे नौकरी जल्दी ही मिल जाएगी। 
    • अगर नौकरी की जगह यानी कि कार्य स्थान पर काम के कारण कोई परेशानी हो रही है तो बरगद के पेड़ की जड़ में हल्दी-केसर शनिवार के दिन चढ़ाएं। इससे समस्या का निपटारा हो जाएगा। 
    banyan tree astro tips
    • अगर नौकरी करने वाली जगह पर बार-बार किसी से लड़ाई हो रही है या वाद-विवाद जन्म ले रहा है तो भगवान विष्णु का स्मरण करते हुए बरगद के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। इससे झगड़ा खत्म होगा और दोबारा ऐसी परिस्थिति नहीं पनपेगी। 
    banyan tree astrology
    • अगर ऑफिस में किसी से डर लग रहा है या किसी बात के कारण नौकरी जाने का भय सताता रहता है तो ऐसे में बरगद के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे भय खत्म होगा।
    banyan tree astro remedies
    • ऑफिस में बीमारी के कारण बार-बार छुट्टी लेनी पड़ रही है तो बरगद के पेड़ की जड़ को तकिये के नीचे 1 महीने रख कर सोएं। इससे तबियत में सुधार होने लगेगा।  
    • अगर नौकरी में तरक्की नहीं हो रही है या प्रमोशन बार-बार होते-होते रुक जाता है तो शनिवार के दिन बरगद के पेड़ की जड़ के पास एक छोटा सा गड्ढा करें और उसमें पान-सुपारी और एक सिक्का गाढ़ कर उसे मिट्टी से ढक दें। फिर अपने प्रमोशन की कामना करते हुए वहां से चले जाएं। इससे नौकरी मं प्रमोशन जल्द ही मिल जाएगा।

    तो ये थे नौकरी से जुड़ी समस्या को दूर करने के लिए बरगद के पेड़ के अचूक उपाय। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: Shutterstock, Pinterest

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।