बॉलीवुड में ब्रेकअप और पैचअप की ख़बरें काफ़ी आम हैं। भले ही ये स्टार्स अपनी लाइफ़ में आगे बढ़ गए हैं, लेकिन एक वक़्त था, जब इनकी जोड़ी खूब पसंद की जाती थी। एक ऐसी ही जोड़ी एक्ट्रेस अरुणा ईरानी और कॉमेडियन महमूद की भी थी। अरुणा ईरानी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, उन्होंने बड़े पर्दे के अलावा छोटे पर्दे पर भी काम किया है। फ़िल्म गंगा-जमुना से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अरुणा ईरानी ने हिंदी के साथ-साछ कन्नड़, गुजराती और मराठी आदि भाषाओं में भी लगभग 350 से अधिक फ़िल्मों में काम किया है।

फ़िल्म गंगा जमुना में अरुणा ईरानी चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नज़र आईं थीं, लेकिन बतौर एक्ट्रेस उनकी पहली फ़िल्म 'बॉम्बे टू गोवा' थी। महमूद की इस फ़िल्म में अरुणा अमिताभ बच्चन के अपोज़िट नज़र आईं थीं। इस फ़िल्म के अलावा अरुणा ईरानी और महमूद ने फ़िल्म औलाद, हमजोली, नया जमाना, गरम मसाला और दो फूल में साथ काम किया। इन फ़िल्मों में दोनों की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था। वहीं इस बीच दोनों के रोमांस की ख़बरें भी मीडिया में काफ़ी सुर्खियों में रही थी।

महमूद और अरुणा ईरानी का रिश्ता

aruna irani

एक के बाद एक फ़िल्मों में काम करने के बाद अरुणा ईरानी का नाम महमूद से जोड़ा जाने लगा था। ऐसी ख़बर थी कि दोनों ने शादी कर ली है, हालांकि अपने एक इंटरव्यू में अरुणा ईरानी ने अपने और महमूद के रिश्ते का ख़ुलासा किया था। उन्होंने बताया कि ''हमारा रिश्ता काफ़ी अलग था, हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। यही नहीं दोस्त से भी ज़्यादा अच्छे थे। आप लोग इसे आकर्षण, दोस्ती या कुछ और भी कह सकते हैं, लेकिन हमने कभी शादी नहीं की, क्योंकि हम दोनों में कभी प्यार नहीं था। अगर होता तो हम अपने रिश्ते को आगे ज़रूर बढ़ाते, हालांकि प्यार कभी ख़त्म नहीं होता वह हमेशा आपके साथ रहता है। बाद में अरुणा कहती हैं कि मैं अपने बीते कल को भूल चुकी हूं।'' बता दें कि उन दिनों महमूद और अरुणा ईरानी का रोमांस मीडिया में छाया हुआ था।

इसे भी पढ़ें: Throwback: जब जया बच्‍चन ने खोले थे पति अमिताभ बच्‍चन के ये 4 राज

अरुणा ईरानी के पास 3 साल तक नहीं था कोई काम

aruna irani all movie list

अरुणा ईरानी अपनी फ़िल्मों के चुनाव को लेकर महमूद से सलाह लिया करती थीं। यही वजह थी कि उनके पास क़रीबन 3 साल तक कोई फ़िल्म नहीं थी। हालांकि इस दौरान लोग उनके और महमूद के रिश्ते को लेकर लगातार बात करते रहे, लेकिन अरुणा इसे हमेशा नज़रअंदाज़ करती रहीं। इसके बाद अरुणा ने महमूद से दूरी बनानी शुरू कर दी और उन्होंने तय किया कि अब वह सारा ध्यान करियर पर देंगी। रियल लाइफ़ में अरुणा ईरानी ने 40 की उम्र में निर्देशक कुक्कू कोहली से शादी की थी। अरुणा ईरानी और निर्देशक कुक्कू कोहली के अपने कोई बच्चे भी नहीं है।

इसे भी पढ़ें:Death Anniversary: आखिर क्यों नरगिस दत्त की मौत के दो साल बाद रोए थे संजय दत्त? इस घटना ने बदली थी जिंदगी

Recommended Video

छोटे पर्दे पर एक्ट्रेस ने की एंट्री

aruna irani children

अरुणा ईरानी ने कई साल तक फ़िल्मों में काम करने के बाद छोटे पर्दे की तरफ़ रुख़ किया। छोटे पर्दे पर भी उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए। टीवी सीरियल कहानी घर घर की, झांसी की रानी जैसे कई हिट टीवी शोज़ में काम किया है। नेगिटिव किरदार के अलावा अरुणा ईरानी को मां की भूमिका में लोगों ने खूब पसंद किया है।

अगर आपको यह आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।