इं‍डियन मॉडल और फिल्‍म एक्‍ट्रेस जिसने बॉलीवुड में एक अच्‍छी पहचान बनाई हैं, अमृता राव आज 38 साल की हो गई हैं। 2002 में फिल्‍म  'अब के बरस' से अपने फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने वाली इस एक्‍ट्रेस को 2003 में फिल्‍म 'इश्क विश्क' की भूमिका के चलते पहचान मिली। वास्तव में, इस फिल्म के लिए उन्हें 2003 में बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड के लिए नामांकित किया। हालांकि शाहिद कपूर के साथ 'विवाह' फिल्‍म में  अमृता ने मृदुभाषी लड़की के रूप में एक  शानदार अभिनय था, जिसने उन्हें काफी फेमस बना दिया। अमृता का नाम आते ही लोगों के मन में आज भी विवाह फिल्‍म का वहीं भोला सा चेहरा आ जाता है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव का जन्म 7 जून 1981 को हुआ था। अमृता राव ने कई हिंदी और तेलुगु फिल्मों में काम किया। अमृता की फिल्म 'विवाह' की चर्चा काफी लोग करते हैं। इस फिल्म में अमृता राव के साथ शाहिद कपूर ने काम किया था। आज उनके बर्थडे (Amrita Rao Birthday) के मौके पर हम आपको अमृता राव से जुड़े ये इंट्रस्टिंग फैक्‍ट्स के बारे में बताने जा रहे है।

इसे जरूर पढ़ें: जिया खान की जिंदगी की ये बातें नहीं जानती होंगी आप

amrita rao birthday special

एक्‍ट्रेस पारंपरिक कोंकणी परिवार से हैं, लेकिन उनका जन्म और पालन-पोषण मुंबई में हुआ था। उसके पिता एक बिजनेस मैन हैं। अमृता राव (Amrita Rao)की पहली सार्वजनिक उपस्थिति अलीशा चिनॉय के संगीत वीडियो 'वो प्यार मेरा' से हुई थी। अमृता राव की एक छोटी बहन प्रीतिका है, जो एक एक्ट्रेस भी है। प्रीतिका, जिन्होंने मॉडलिंग की है और एक पत्रकार हैं, ने कलर्स पर फिक्शन शो 'बेइंतेहा' में आलिया की भूमिका भी निभाई है।

 
 
 
View this post on Instagram

#ForeverLove 🤗♥️ #SummerWedding Outfit by @warp_n_weft Ring by @shriparamanijewels Makeup by @nehaseehra Sytled by @surinakakkar

A post shared by AMRITA RAO (@amrita_rao_insta) onApr 28, 2019 at 6:07am PDT

 

क्‍या आप जानती हैं कि अमृता राव कई भाषाओं को जानती हैं। जी हां वह हिंदी तो बहुत अच्छी बोलती ही हैं। साथ ही अपनी पारंपरिक भाषा कोंकणी, अंग्रेजी और मराठी भी अच्छी तरह से बोल लेती हैं।

अमृता राव स्कूल लाइफ इंजॉय नहीं कर पाई थी। उन्होंने अपनी पढ़ाई कैनोसा कॉन्वेंट गर्ल्स स्कूल से की है। वहां ज्यादा मस्ती मजाक नहीं होता था जैसा कि अक्‍सर अन्‍य स्‍कूल में होता हैं क्योंकि छोटी से बात पर ही उन्‍हें सजा मिलती थी।

bollywood actress amrita rao birthday

इसे जरूर पढ़ें: Happy Birthday:‘तुलसी बहू’ से ‘विलन कोमोलिका’ तक एकता कपूर के बनाएं ये किरदार हमेशा रहेंगे यादगार

अमृता राव से जुड़ी एक खास बात जिसे बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्‍हें 16 साल की उम्र में क्रिकेटर नयन मोंगया पर क्रश था। एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने इस बारे में बताया था।

अमृता राव को यशराज बैनर के तले साल 2007 में रणबीर कपूर के साथ एक फिल्म मिली थी। लेकिन इस फिल्म में अमृता राव को एक सीन में किस करना था इसलिए उन्होंने फिल्म साइन करने से इंकार कर दिया था।

 
 
 
View this post on Instagram

CONFIDENCE IS BEING YOURSELF ...Loving Yourself ..Acceptance and Striving For Perfection!!! Outfit @ekayabanaras Styled by @ekta_shah

A post shared by AMRITA RAO (@amrita_rao_insta) onFeb 13, 2019 at 5:41am PST

अमृता राव ने  RJ अनमोल से शादी की थी। 7 सालों से एकदूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 15 मई 2016 को मुंबई में शादी कर ली। फिलहाल दोनों अपनी पर्सनल लाईफ में बिजी हैं।



टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक्‍ट्रेस का फेमस गुरु दत्त की रिश्‍तेदार है। पता चला है कि अमृता राव के दादा और गुरु दत्त चचेरे भाई थे। एक्‍ट्रेस ने यह भी कहा कि सिनेमा में आने का कारण दत्त का प्रभाव था।

amrita rao special

वे अंतिम बार जिस फिल्म में नजर आई थीं, उसका नाम ठाकरे था। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी थे।