• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

फिल्मों से दूर रहने वाली स्टार किड अंशुला कपूर के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग बातें जानिए

बोनी कपूर की लाडली और अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ें। 
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -25 May 2022, 17:06 ISTUpdated -26 May 2022, 14:29 IST
Next
Article
anshula kapoor kaun hain

बोनी कपूर और उनकी पहली पत्नी मोना कपूर की बेटी अंशुला कपूर यूं तो फिल्मी दुनिया से थोड़ी दूर ही रहती हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने स्टार किड से अलग अपनी एक पहचान बनाई है। कई मौकों पर अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर के बीच की बॉन्डिंग को देखा गया है। अंशुला अपने भाई अर्जुन के काफी करीब हैं। इतना ही नहीं, वह अपनी लाइफ में बेहद सक्सेसफुल भी हैं।

जहां अंशुला की स्टेप सिस्टर जान्हवी और खुशी कपूर दोनों ने फिल्मी दुनिया की राह चुनी, वहीं अंशुला एक्टिंग से थोड़ा दूर ही रहती हैं। लेकिन जब हाल ही में उन्होंने अपनी बॉडी ट्रांसफोरमेशन से सबको हैरान कर दिया, तो वह एक बार सुर्खियों में आ गईं। बहुत कम लोगों को इस बात का पता है कि अंशुला गूगल के साथ जुड़कर भी काम कर चुकी हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको अर्जुन कपूर की प्यारी बहन अंशुला कपूर के बारे में कुछ अमेजिंग बातें बता रहे हैं-

महज 4 साल की उम्र में देखा माता-पिता को अलग होते हुए

anshula kapoor story

अंशुला का जन्म साल 1992 में हुआ था। 1996 में जब अंशुला महज चार साल की थी, तब उनके माता-पिता बोनी कपूर और मोना शौरी के बीच तलाक हो गया था। उस समय अर्जुन की उम्र 7 वर्ष की थी। उसी साल बोनी ने दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी से शादी की। अंशुला की मां का 2012 में कैंसर से लड़ने के बाद निधन हो गया था। इस तरह बेहद कम उम्र में अंशुला ने काफी कठिन समय देखा है।

इसे जरूर पढ़ें:'खुद को प्यार करना सीख रही हूं' बॉडी पॉजिटिविटी पर बोलीं अंशुला कपूर

गूगल के साथ किया है काम

anshula work with google

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जब अंशुला भारत लौटी थी, तब उन्होंने गूगल में जॉब की। जहां उन्होंने एडवर्ड्स के लिए एक रिप्रेजेंटेटिव के रूप में काम किया। इसके बाद, वह ऋतिक रोशन के फैशन ब्रांड एचआरएक्स में शामिल हो गईं, जहां उन्होंने एक ऑपरेशन मैनेजर के रूप में काम किया। साल 2016 में उन्होंने यह जॉब छोड़ दी। जिसके बाद, अंशुला यहीं नहीं रूकीं। इसके बाद, अंशुला ने उसी साल एक ऑनलाइन स्टार्ट-अप फैनकाइंड लॉन्च किया, जो फैन्स को उनकी पसंदीदा हस्तियों से जोड़ने में मदद करता है।

स्टेज शो में की है एक्टिंग

anshula in stage show

अंशुला कैमरे के सामने आने और बड़े परदे पर एक्टिंग करने में भले ही सहज ना महसूस करती हों, लेकिन उन्होंने बचपन में स्टेज शो में एक्टिंग की है। उन्होंने भागवत अज्जुकम, ओडिपस, ए मिडसमर नाइट्स ड्रीम, द नाइट ऑफ़ 16 जनवरी, और कई अन्य शो में मुख्य अभिनेत्री के रूप में मंच पर अभिनय किया था। वह मंच पर काफी अद्भुत थीं और लोगों ने उनके एक्टिंग स्किल्स को बेहद पसंद किया था।

इसे जरूर पढ़ें:'सोनम कपूर के बाद क्या अंशुला कपूर की होने वाली है शादी?

Recommended Video


एकेडमिक्स में रही हैं अव्वल

अर्जुन कपूर हमेशा से ही अपनी पढ़ाई को लेकर बेहद सीरियस रही हैं। इतना ही नहीं, एकेडमिक्स में अपनी बेहतरीन परफार्मेंस के कारण अंशुला ने वर्ष 2006 में “हेड ऑफ़ मिडिल अवार्ड्स“ जीता। इतना ही नहीं, अंशुला ने न्यूयॉर्क के बर्नार्ड कॉलेज से ग्रेजुएशन की है। जहां लगातार तीन साल तक एकेडमिक्स में बेहतर परफार्मेंस के कारण उन्हें मैरिट सर्टिफिकेट भी मिला। जहां अधिक स्टारकिड्स (ये 5 स्टार किड्स कर सकते हैं बॉलीवुड में डेब्यू) कॉलेज ड्रॉपआउट हैं, वहीं अंशुला ने अपनी उपलब्धियों से सभी को हैरान कर दिया।

डॉग लवर हैं अंशुला

अंशुला को जानवरों से बेहद प्रेम है। खासतौर से, उनके पास एक डॉग है, जिसके वह काफी करीब है। इतना ही नहीं, वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकांउट पर डॉग के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं।

तो आपको अंशुला कपूर से जुड़ी यह जानकारी कैसी लगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।