ऐसा माना जाता है कि एक बार एक्ट्रेस की शादी हो जाने के बाद उनका करियर खत्म हो जाता है। हालांकि, कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने साबित कर दिया है कि यह एक मिथक के अलावा और कुछ नहीं है। आपका रिलेशनशिप स्टेटस आपके टैलेंट को नुकसान नहीं पहुंचा सकता। हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना नाम बनाने से पहले शादी कर ली थी।

मौसमी चटर्जी

actress mousmi chaterjee

70 के दशक की जान-मानी अभिनेत्री मौसमी चटर्जी ने हिंदी और बंगाली सिनेमा में खूब अच्छा काम किया। 70 के दशक में वह हिंदी फिल्मों में छठी सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्री थीं। उन्होंने संगीतकार और गायक हेमंत कुमार के बेटे, निर्माता जयंत मुखर्जी से शादी की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में 'अनुराग' (1972) फिल्म से डेब्यू किया था। वह राजेश खन्ना, शशि कपूर, जीतेंद्र, संजीव कुमार और विनोद मेहरा जैसे दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं।

राखी

actress rakhi gulzar

वर्ष 1963 में राखी ने अजय विश्वास से शादी की, जो एक निर्देशक थे। हालांकि उनकी शादी एक साल से ज्यादा नहीं चली और दोनों अलग हो गए। राखी ने तब अभिनेत्री बनने के अपने सपने की ओर कदम बढ़ाए। उन्होंने बंगाली फिल्म, 'बधू बरन' में अभिनय किया और इसके बाद साल 1970 में फिल्म 'जीवन मृत्यु' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इस फिल्म में राखी के को-एक्टर धर्मेंद्र थे। अपने चार दशक के करियर में राखी ने कई अवॉर्ड्स जीते। वह तीन फिल्मफेयर और एक राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुकी हैं।

अदिति राव हैदरी

actress aditi rao hydari

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने फिल्मों में डेब्यू तमिल फिल्म 'शृंगारम' (2007) में की थी। सुधीर मिश्रा की 2011 में आई फिल्म 'ये साली जिंदगी', जो एक रोमांटिक थ्रिलर थी, से उन्हें पहचान मिली। फिल्म में उनकी जबरदस्त परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्क्रीन अवॉर्ड मिला था। हालांकि अदिति ने हिंदी सिनेमा में डेब्यू फिल्म 'दिल्ली 6' (2008) से किया था। इसके बाद अदिति ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। कम ही लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले अदिति शादीशुदा थीं। उन्होंने सत्यदीप मिश्रा जो पेशे से एक वकील और अभिनेता हैं, से 2006 में शादी की थी।

इसे भी पढ़ें :साथ में शुरू किया था सफर, आज कोई है सुपर स्‍टार तो कोई है स्‍ट्रगलर

माही गिल

mahie gill actress

अभिनेत्री माही गिल को अनुराग कश्यप की फिल्म 'देव. डी' में पारो की भूमिका के लिए जाना जाता है। यह शरत चंद्र चट्टोपाध्याय की बंगाली उपन्यास देवदास का मॉर्डन वर्जन था। इस फिल्म के लिए माही को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला था। माही गिल ने हालांकि सुधीर मिश्रा की फिल्म 'खोया खोया चांद' (2007) से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनका बहुत बड़ा किरदार नहीं था, मगर वह अनुराग की फिल्म में जगह बनाने में कामयाब हुई थीं। माही गिल ने 18 साल की उम्र में एक पंजाबी बिजनेसमैन से शादी की थी। हालांकि कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए थे। माही गिल आजकल अपने बॉयफ्रेंड और बेटी के साथ गोवा में रहती हैं। उन्होंने पिछले साल आई फिल्म 'दुर्गामती' में पुलिस अफसर का किरदार निभाया था।

इसे भी पढ़ें :प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर से लेकर जाह्नवी तक, ये 7 बॉलीवुड Divas चलाती हैं सबसे महंगी कार

चित्रांगदा सिंह

actress chitrangda singh

चित्रांगदा सिंह ने 2001 में गोल्फर ज्योति सिंह रंधावा से शादी की थी। इसके कुछ समय बाद, साल 2003 में सुधीर मिश्रा की फिल्म 'हजारों ख्वाहिशें ऐसी' से बॉलीवुड में अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत की थी। चित्रांगदा सिंह और उनके पति 2013 में अलग हो गए थे और साल 2015 में उन्होंने औपचारिक रूप से तलाक ले लिया था। उन्होंने साल 2005 से 2008 तक एक्टिंग से ब्रेक लिया था। साल 2008 में उन्होंने निर्देशक ओनिर की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म 'सॉरी भाई' से वापसी की थी। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'देसी बॉयज', 'आई, मी और मैं', 'इनकार' और 'गब्बर इज बैक' जैसी फिल्मों में काम किया।

Recommended Video

ऐसी ही कई अन्य अभिनेत्रियां भी हैं, जिन्होंने यह साबित किया कि अगर आप में टैलेंट हो तो आपके मैरिटल स्टेटस से कोई फर्क नहीं पड़ता। आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक करें। ऐसे अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

 

Image Credit : www.instagram.com & seniorstoday.in & ipinimg.com