हर इंसान की जिंदगी में वक्त बदलता है, फिर चाहे वह कोई आम इंसान हो या बॉलीवुड सेलेब्रिटी। अगर बात अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की करें तो इनकी लाइफ में भी पिछले दो सालों में काफी बदलाव आए हैं। इस दौरान अभिषेक बच्चों ने फिल्मों से शॉर्ट ब्रेक लिया। अभिषेक को भीतर से महसूस हुआ कि वह कुछ वक्त के लिए रिलैक्स करना चाहते हैं। अपने काम को ईवैल्युएट करना चाहते हैं, अपनी चीजों का नए सिरे से मूल्यांकन करना चाहते थे कि वह क्या कर रहे हैं और कैसे कर रहे हैं। यह चीज उनके मन में एक लंबे अरसे से चल रही थी और फिर उन्होंने ब्रेक ले ही लिया। लेकिन इस दौरान ऐश्वर्या और अभिषेक के बीच जिस तरह का तालमेल रहा, उससे इस कपल के रिश्ते में किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं आई। बल्कि साथ रहने से अभिषेक ने अपनी फैमिली और खासतौर से आराध्या के साथ अच्छी बॉन्डिंग विकसित की।

aishwarya rai abhishek inside

ब्रेक लेना है सबसे बेहतरीन

अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कहा,'मुझे खुशी है कि मैंने खुद को थोड़ा वक्त दिया।' लंबे वक्त से लगातार काम करते हुए ब्रेक लेना बहुत स्वाभाविक है। अभिषेक बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में 18 साल से हैं और उन्होंने बॉलीवुड में पूरी एनर्जी के साथ काम किया है, बेहतरीन फिल्में भी दी हैं। लेकिन ब्रेक के दौरान पारिवारिक रिश्ते बेहतर तरीके से चलें, इसके लिए पति-पत्नी के बीच अंडरस्टेंडिंग काफी मायने रखती है। जब अभिषेक की ब्रेक लेने की इच्छा हुई तो ऐश्वर्या राय ने उन्हें पूरा सपोर्ट दिया। हालांकि इस दौरान अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपने बेटे के करियर को लेकर थोड़े फिक्रमंद जरूर थे, लेकिन ऐश्वर्या अभिषेक को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त रहीं। अभिषेक मानते हैं कि ब्रेक लेकर उन्होंने बेहतरीन काम किया है। इससे उन्हें काफी क्लेरिटी हासिल हुई है।' इससे पहले जब ऐश्वर्या ने आराध्या के होने पर काम से ब्रेक लिया था तो उस समय उन्होंने ऐश्वर्या का पूरा साथ दिया था। ब्रेक के बाद ऐश्वर्या को उन्होंने काफी इंस्पायर किया और उनका उत्साह बढ़ाया।

aishwarya rai abhishek inside

गुलाब-जामुन में साथ नजर आएगी यह जोड़ी

अभिषेक और ऐश्वर्या राय गुरु और फिर रावण में साथ नजर आए थे। यह जोड़ी दर्शकों ने काफी पसंद की, लेकिन लंबे वक्त इस जोड़ी ने सिल्वर स्क्रीन पर वापसी नहीं की। अब यह जोड़ी 

एक बार फिर से गुलाब-जामुन में साथ नजर आएगी। अभिषेक ने एक इंटरव्यू में इसके बारे में बताया, 'मुझे और ऐश्वर्या दोनों को इस फिल्म की स्क्रिप्ट काफी पसंद आई है। इसे सर्वेश मेवारा डायरेक्ट कर रहे हैं और अनुराग कश्यप प्रोड्यूस कर रहे हैं। 

aishwarya rai abhishek inside

खूबसूरती से बचपन जी रही है आराध्या

दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज है बचपन। बच्चों की शरारतों और नादानियों से पूरा घर गुलजार रहता है, लेकिन अगर घर किसी सेलेब्रिटी का हो तो वहां चीजों को सामान्य बनाए रखना बहुत अहम होता है, ताकि बच्चे के बचपन पर उसका असर ना हो। अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपनी बेटी आराध्या के लिए इस बात का खास खयाल रखा है। अभिषेक बताते हैं, 'आराध्या बहुत प्यारी है। वह अभी इतनी बड़ी नहीं हुई है कि वह अपनी जिम्मेदारियों को समझ सके। वह जानती है कि हम एक्टर हैं, जो फिल्म और टीवी स्क्रीन पर नजर आते हैं। उसे यह भी रियलाइज होता है कि उसकी दादी मां संसद जाती हैं। लेकिन मुझे यह नहीं लगता कि वह ऐसा सोचती होगी कि मेरे मम्मी पापा और दादा-दादी बहुत फेमस लोग हैं।' हमारी कोशिश होती है कि उसके लिए चीजें सामान्य रखें। ऐश्वर्या आराध्या को इसके लिए बहुत कुछ सिखाती है। ऐश्वर्या इस मामले में काफी बेहतर है, वह बेटी को जमीन से जुड़े रहने के लिए स्वाभाविक तरीके से बात करती है।'

Recommended Video