बॉलीवुड फिल्मों में लगातार सक्रीय रूप में सालों-साल काम करना निशिचित ही सभी के लिए एक उपलब्धि है। खास कर बॉलीवुड में अगर कोई एक्ट्रेस निरंतर  20 सालों तक काम करती रहे हैं तो उनके के लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम नहीं है। अमूमन देखा जाता है कि एक निश्चित समय के बाद एक्ट्रेस फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना लेती है लेकिन उनमें से कुछ ऐसी अभिनेत्री होती है जो कुछ पल के लिए ब्रेक लेती और फिर से फिल्मों में दिखने लगती है। 

इसे भी पढ़ें: करीना कपूर ने सारा अली खान और कार्तिक आर्यन की डेटिंग पर क्या कहा, आप भी जानें

kareena kapoor  khan in  bollywood film inside

बॉलीवुड की स्टार अभिनेत्री करीना कपूर खान ने भी बॉलीवुड में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं। वर्ष 2000 फिल्म रिफ्यूजी में अपने अभिनय की शुरुआत करने वाली करीना आज एक प्रतिष्ठित और बड़ी अभिनेत्री बन चुकी है। इन 20 सालों में करीना के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ की वो फिल्मों से दूर हो गई हो।  

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान निश्चित रूप से सबसे ज्यादा पसंद और जानी मानी सितारों में से एक हैं। यह विश्वास करना कठिन है करीना ने बिना ब्रेक लिए फ़िल्मी करियर को 20 साल पूरा कर लिया है। अभिषेक बच्चन के साथ रिफ्यूजी से अपनी यात्रा शुरू करने वक्त शायद किसी को नहीं लगा होगा की करीना आज इतनी लम्बी सफ़र तय कर लेगी।

kareena kapoor  khan in  bollywood film inside

करीना कपूर की लगातार मेहनत और अभिनएं ने आज जिस मुकाम पर पहुचाया हैं वो काबिले तारीफ है। करीना ने अपने फ़िल्मी करियर ऐसे कई रोल निभाए है जो दर्शकों को आज भी याद है। अपने दमदार एक्टिंग से करीना ने हमेशा अपने फैंस का दिल जीता है। यही वजह है की आज भी करीना को उनके फैंस देखना चाहते हैं।

Recommended Video

हालांकि, जब करीना ने सैफ अली खान से शादी किया तो ये कयास लगाने जाना लगा की अब करीना फ़िल्मी दुनिया में वापिस नहीं आयेंगी। लेकिन ठीक इसके उलटे हुआ और करीना ने शादी के बाद भी कई फिल्मो में दिखी। 

kareena kapoor  khan in  bollywood film inside

शादी के बाद जब वो माँ बनी तब ये पूरी तरह से कयास लगने लगा की अब करीना फ़िल्मी दुनिया में दुबारा वापिस नहीं आने वाली है। लेकिन इस बार भी करीना ने सबसे चौका दिया और लगातार दो फ़िल्में कर दिया। हालिया फिल्म गुड न्यूज़ में जिस तरह से सफलता पाई है उसका क्रेडिट अक्षय कुमार के साथ-साथ करीना और उस फिल्म के और साथी का भी रहा है।

इसे भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की समधन और राज कपूर की बड़ी बेटी रितु नंदा का निधन, श्रद्धांजलि देने पहुचे बॉलीवुड सितारे भी

kareena kapoor  khan in  bollywood film inside


करीना के परिवार से उनकी बहन करिश्मा कपूर शादी के बाद से फिल्मों में बहुत कम ही दिखी। लेकिन अपने परिवार में करीना हमेशा फिल्मों में आगे रही। करीना अपने लाइफ में कुछ ऐसे आइकॉनिक रोल निभाया जो आज भी दर्शकों को याद है। फिल्म रिफ्यूजी से लेकर हाल में आई गुड न्यूज़ तक अगर बॉलीवुड बदला है तो औरों के लिए करीना के लिए कभी नहीं बदला रिफ्यूजी।  फिल्म जब वी मेट, चमेली, बडिगार्ड, डॉन, या फिर कभी खुशी कभी ग़म फिल्म रहा हो। इन सभी फिल्मों में करीना के किरदार को सभी ने सराहा है। उम्मीद है आगे भो दर्शकों को करीना ऐसे ही मनोरंजन करते रहेंगी।

Imgae Credit: Yendex,Goggle