पिज्जा खाने के हैं शौकीन, तो ट्राई करें पिज्जा की ये डिफरेंट वैरायटिज 

अगर आप पिज्जा खाने के शौकीन हैं तो यकीनन आपको पिज्जा की ये डिफरेंट वैरायटिज ज़रूर ट्राई करनी चाहिए। 
types of pizza in hindi

अगर दस लोगों से पूछा जाए कि क्या आपको पिज्जा पसंद है, तो यकीनन उसमें से सात से आठ लोग ये ज़रूर कहेंगे कि जी, मुझे पिज्जा खाना पसंद है। खैर, इसमें पूछने वाली बात भी नहीं है, क्योंकि जिस तरह से आज-कल पिज्जा की दुकान पर भीड़ लगी रहती है उससे साफ अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि पिज्जा को कितने लोग पसंद करते हैं और कितने नहीं। अगर आप भी पिज्जा खाने के शौकिन हैं, तो यकीनन आपको पिज्जा की ये वैरायटी पसंद आएंगी।

1चिकन पिज्जा

chicken pizza

नॉनवेज और चाइनीज लवर्स को चिकन पिज्जा यकीनन पसंद आएगा। इसे चिकन के छोटे-छोटे टुकड़े और चीज़ की सहायता के साथ बनाया जाता है। इसे ज्यादातर लोग कोल्ड ड्रिंक के साथ खाना पसंद करते हैं। अगर आपका चायनीज़ फूड में कुछ नॉनवेज खाने का मन कर रहा है, तो आप चिकन पिज्जा ट्राई कर सकती हैं। 

2वेज पिज्जा 

pizza veg

अगर आपका नॉनवेज खाने का मन नहीं कर रहा है, तो आप वेज पिज्जा ट्राई कर सकती हैं। वेज पिज्जा में आपको कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे आप प्लेन वेज पिज्जा, वेज चीज़ पिज्जा आदि। आप अपनी पसंद के हिसाब से वेज पिज्जा का चुनाव कर सकती हैं। 

3चीज पिज्जा 

cheese pizza

पिज्जा चाहे वेज हो या फिर नॉनवेज खाने का मजा तभी है जब उसमें फुल चीज़ का कॉम्बिनेशन हो। जी हां, अगर आपको पिज्जा पसंद है, तो यकीनन आपको चीज़ पिज्जा ज़रूर ट्राई करना चाहिए। आपको बता दें कि चीज़ पिज्जा को कई तरह से बनाया जा सकता है जैसे अगर आप वेज पिज्जा बना रही हैं या ऑर्डर कर रही हैं, तो आप अलग से चीज़ डलवा सकती हैं। 

4कॉर्न पिज्जा

corn pizza

कई लोगों की वेजिटेबल खाना पसंद नहीं होता है, तो उन लोगों के लिए कॉर्न पिज्जा बेस्ट ऑप्शन हैं। आपको बता दें कि इसे कॉर्न, प्याज और चीज़ की सहायता सा बनाया जाता है। आपको कॉर्न पिज्जा में कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी। हालांकि, आप इसे कॉर्न, पिज्जा ब्रेड और चीज़ की सहायता से आसानी से घर पर भी बना सकती हैं। 

5चिकन टिक्का पिज्जा 

onion pizza

अगर आपको नॉनवेज पिज्जा खाना पसंद है, तो यकीनन आपको चिकन टिक्का पिज्जा जरूर ट्राई करना चाहिए। यह पिज्जा ना सिर्फ स्वादिष्ट है बल्कि मसालेदार भी है। इसे तंदूरी चिकन और अलग-अलग तरह की वेजिटेबल, चीज़ आदि के साथ बनाया जाता है। 

6स्वीट पिज्जा

sweet pizza

अपने कई तरह के पिज्जा खाएं होंगे लेकिन क्या आपने कभी स्वीट पिज्जा खाया है? अगर नहीं, तो एक बार आपको यह पिज्जा जरूर टेस्ट करना चाहिए। क्योंकि अगर आपको स्वीट या चॉकलेट खाना पसंद हैं, तो यकीनन आपको चॉकलेट चिप्स और चॉकलेट से बना ये पिज्जा ज़रूर पसंद आएगा। 

इसे ज़रूर पढ़ें- Utsav Recipes: घर में तवे पर 5 मिनट में मिनी ब्रेड पिज्‍ज़ा बनाएं

7शिमला मिर्च पिज्जा 

shimal mirch pizza

इन पिज्जा वैरायटी के अलावा आप शिमला मिर्च से बना पिज्जा भी ट्राई कर सकते हैं। इसे शिमला मिर्च और प्याज की सहायता से बनाया जाता है। इसके अलावा, आपको शिमला मिर्च से बने पिज्जा की कई वैरायटी मिल जाएंगी जैसे शिमला मिर्च कॉर्न पिज्जा, शिमला मिर्च और प्याज का पिज्जा आदि आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे ट्राई कर सकते हैं। 

8मिनी ब्रेड पिज्‍ज़ा

mini bread pizza

कई लोग ऐसे होते हैं जिन्हें बाहर का पिज्जा खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। तो ऐसे में वह लोग अपनी मिनी ब्रेड पिज्जा ट्राई कर सकते हैं। यह पिज्जा आपको आसानी से स्ट्रीट फूड की शॉप पर मिल जाएगा। इसके अलावा, आप मिनी ब्रेड पिज्जा को ब्रेड और वेजिटेबल की सहायता से घर पर भी बना सकते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- क्रंची डबल लेयर्ड पिज्जा की आसान रेसिपी जानिए

 

9पनीर पिज्जा 

paneer pizza

इन तमाम पिज्जा के अलावा आपके पास पनीर पिज्जा खाने का भी ऑप्शन है। यह उन लोगों के लिए बेस्ट है, जिन्हें फूड में कुछ हेल्दी खाना पसंद होता है। इसे मैरिनेटेड टिक्का सॉस और पनीर के साथ बनाया जाता है। यह मूल रूप से लोकप्रिय इटालियन पिज्जा के नाम से भी जाना जाता है।