• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस जवाब के कारण पहली बार सुष्मिता की वजह से इंडिया की कोई महिला बनी थीं मिस यूनिवर्स

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एक सवाल का जवाब कुछ ऐसा दिया कि पहली बार इंडिया की कोई महिला मिस यूनिवर्स बन पाई थीं। 
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Her Zindagi Editorial
Published -21 May 2018, 16:46 ISTUpdated -21 May 2018, 16:59 IST
Next
Article
sushmita sen miss universe

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एक सवाल का जवाब कुछ ऐसा दिया कि पहली बार इंडिया की कोई महिला मिस यूनिवर्स बन पाई थीं। आज ही के दिन मतलब 21 मई 1994 को सुष्मिता सेन को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था और यह इंडिया के लिए बहुत गर्व की बात थीं इसलिए मीडिया से लेकर हर जगह सुष्मिता सेन का नाम छाया रहा। 

इस दिन को याद करते हुए सुष्मिता ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया है। सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'मैं तब 18 साल की थी जब भारत ने पहला मिस यूनिवर्स का खिताब 21 मई 1994 में जीता था। आज मैं 42 साल की हूं अभी भी मिस हूं और यूनिवर्स भी मेरे अंदर है। कुछ भी नहीं बदला है सिर्फ चंद सालों के अलावा। आपके खतों, गिफ्ट्स और कार्ड्स के लिए शुक्रिया लेकिन सबसे ज्यादा इस खास दिन को याद रखने के लिए।

sushmita sen miss universe

ऐश्वर्या से मुकाबला, सुष्मिता ने यह दिया था जवाब 

सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता के दौरान एक जवाब से बाजी मार ली थी। सुष्मिता का मुकाबला ऐश्वर्या राय बच्चन से था। इस दौरान सवाल पूछा गया कि यदि आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकतीं तो वो क्या होती? इस पर ऐश्वर्या का जवाब था, “अपने जन्म का समय” लेकिन इसी सवाल का सुष्मिता ने जवाब दिया था, “इंदिरा गांधी की मृत्यु।“ यहां आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले सुष्मिता 'मिस इंडिया प्रतियोगिता' में ऐश्वर्या राय बच्चन को भी हरा चुकी हैं। 

Read more: सुष्मिता सेन और उनकी बेटी साथ में ऐसे करते हैं एक्सरसाइज

sushmita sen miss universe

मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट के दौरान जब सुष्मिता से पूछा गया था कि अगर आपके पास पैसा और वक्त होगा तो क्या आप एडवेंचर करना चाहेंगी? इस पर उन्होंने जवाब दिया था, “मेरे हिसाब से एडवेंचर वो है जो आप अंदर से महसूस करते हैं। मुझे बच्चों के साथ बहुत अच्छा लगता है। मौका लगा तो मैं उनके साथ वक्त गुजारना चाहूंगी। यहीं मेरे लिए एडवेंचर होगा।“ 

sushmita sen miss universe

ऐसा कहा जाता है कि सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स के फाइनल राउंड में जो गाउन पहना था वह उनकी मां ने खुद तैयार किया था। उन्हें बचपन से गाड़ियों का शौक है, लेकिन उन्हें पहली कार अपने मिस यूनिवर्स बनने के बाद मिली। पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन फिटनेस को लेकर कितनी सतर्क रहती हैं यह बात किसी से छिपी नहीं है।

Read more: Sushmita Sen के इंस्टा की ये फोटो और वीडियो खोलती हैं उनसे जुड़े कई राज

sushmita sen miss universe

उनकी फिट और टोन्डो बॉडी को देखकर कोई नहीं कहेगा कि वो 42 साल की हो चुकी हैं। इस उम्र में जहां बाकी एक्ट्रेसेस अपनी फिटनेस पर ध्यान देना बंद कर देती हैं वहीं सुष्मिता सेन अपनी बॉडी पर बहुत ध्यान दे रही हैं और लगातार सोशल मीडिया पर वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। सिर्फ सुष्मिता ही नहीं उनके नक्शे कदम पर अब उनकी दोनों बेटियां रेने और अलीशा भी निकल पड़ी हैं। 

 

Recommended Video

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।