सोशल मीडिया! एक ऐसी जगह जहां से कोई भी इंसान कुछ ही देर में फेमस हो जाता है। कभी साड़ी पहनकर डांस करती महिला फेमस हो जाती हैं, तो कभी गाने को लेकर, तो कभी मजाकिया वीडियो को लेकर महिला फेमस हो जाती हैं। कुछ दिन पहले ही एक ऐसी ही महिला की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी और लोगों ने भी खूब पसंद किया था। इस महिला का नाम है स्नेहिल दीक्षित मेहरा।

सोशल मीडिया से चर्चित हुई स्नेहिल दीक्षित मेहरा आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान चर्चा में आई स्नेहिल दीक्षित एक टीचर भी हैं। इंस्टाग्राम पर डाले लगभग एक मिनट से कम वीडियो ने उनकी पूरी जिंदगी बदलकर रख दी। आज वो वेब सीरिज में भी नज़र आ रही है। आज इस लेख में हम आपको Bc Aunty से प्रचलित स्नेहिल दीक्षित मेहरा के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं।

प्रारंभिक जीवन

all about bc aunty snehil dixit mehra INSIDE

स्नेहिल दीक्षित मेहरा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैं।  स्नेहिल दीक्षित मेहरा दो बहन और एक भाई है। कहा जा रहा है कि स्नेहिल दीक्षित मेहरा बचपन से ही एक न्यूज़ एंकर बनाना चाहती थी लेकिन, उनके पिता इस बात से सहमत नहीं थे। स्नेहिल ने प्रारंभिक पढ़ाई ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल, भोपाल से की है। भोपाल से ही उन्होंने इंजीनियरिंग में स्नातक की डीग्री ली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Bc Aunty यानि स्नेहिल दीक्षित मेहरा को (Bheri Cute) के नाम भी जाना जाता है। स्नेहिल दीक्षित ने CNBC में बतौर इंटर्न भी काम किया है।

इसे भी पढ़ें: शतरंज चैम्पियन कोनेरू हम्पी ने जीता BBC स्पोर्ट्स वुमन ऑफ द ईयर का खिताब

इस वजह से चर्चा में आई 

all about bc aunty snehil dixit mehra INSIDE

कहा जा रहा है कि लॉकडाउन के दौरान कोविड अवस्थी, कोरोना पाल सिंह, क्वारेंटीन जोशी और आत्म निर्भर के नाम के स्टूडेंट्स को क्लास में पढ़ाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इस वीडियो के माध्यम से पूरे देश में उन्हें Bc Aunty यानि भेरी क्यूट नाम से पहचाना जाने लगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्नेहिल दीक्षित एक लेखक के साथ-साथ एक्ट्रेस और कॉमेडियन भी हैं। (जानें कौन हैं मीनल खरे)

Recommended Video

वेब सीरीज से पहचान 

all about bc aunty snehil dixit mehra INSIDE

Bc Aunty यानि भेरी क्यूट नाम से  फमौस स्नेहिल दीक्षित कई चीजों के लिए जानी जाती है। कहा जाता है कि दिल संभल जा ज़रा, मेरे पापा हीरो हीरालाल जैसे वीडियो के लिए जानी जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें स्नेहिल दीक्षित ने ALT बालाजी की वेब सीरीज अपहरान में भी नज़र आ चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने भी स्नेहिल दीक्षित मेहरा की वीडियों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। (SHEROES की फाउंडर " सायरी चहल ")

इसे भी पढ़ें: Inspirational Story: कानपुर की ऋचा महेश्वरी का नाम दर्ज है Limca Book Of Records में ,जानें क्‍यों

सोशल मीडिया स्टार 

लॉकडाउन में इस वायरल वीडियो के चलते आज स्नेहिल दीक्षित मेहरा एक सोशल मिडिया स्टार बन गई हैं। आज कोई भी वीडियो सोशल मीडिया पर स्नेहिल दीक्षित डालती हैं, तो उस वीडियो को लाखों लोग पसंद और कमेंट्स करते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@wikiwiki.in,m.media-amazon.com)