इस उम्र में भी एकदम फिट हैं मंदिरा बेदी, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

By Pooja Sinha07 Mar 2018, 16:54 IST

टीवी सीरियल 'शांति' से अपनी पहचान बनाने वालीं मंदिरा बेदी अपनी उम्र से कहीं ज्यादा छोटी लगती हैं। जी हां मंदिरा बेदी एक बच्चे की मां हैं और 45 साल की उम्र में भी बेहद फिट और एक्टिव दिखती हैं। एक्टिंग के अलावा मंदिरा फैशन डिजाइनर, मॉडल और टीवी प्रजेंटर के तौर पर भी जानी जाती हैं। उनकी खूबसूरती को देख करोड़ों महिलाएं उन्हें फॉलो करती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मंदिरा अक्सर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। तो आइए इस वीडियो के माध्‍यम से आपको बताते हैं कि मंदिरा का फिटनेस सीक्रेट क्‍या है और कैसे वह इस उम्र में भी बेहद फिट रहती हैं।

Watch more: वीडियो देखकर पेट की चर्बी कम करने वाले योगा आसन सीखिए

अपनी प्रेग्‍नेंसी के दौरान मंदिरा का 22 किलो वेट बढ़ गया था। मां बनने के बाद न केवल उन्‍होंने अपना वेट कम किया बल्कि वापिस उसी शेप में भी आ गईं। मंदिरा का फिटनेस मंत्रा है 'सही खाना और सही समय पर खाना'। वह कहती हैं कि ‘सही खाना’ और सही वक्त पर खाना बहुत जरूरी है। मंदिरा तला हुआ खाना बिलकुल नहीं खातीं।
madira bedi fitness i

मंदिरा की डाइट

  • दिन की शुरुआत कॉफी और व्हीट ग्रास के साथ करती हैं।
  • नाश्‍ते में एक व्‍हाइट आमलेट या टोस्‍ट कॉफी लेती हैं।
  • लंच में सिर्फ दाल और रोटी खाती हैं। 
  • म‍ंदिरा दिन में दो कप ग्रीन टी जरूर लेती हैं।
  • अपने भोजन में सही मात्रा में प्रोटीन लेती हैं।

म‍ंदिरा की फिटनेस

मंदिरा 40 मिनट तक कार्डियो और वे‍टलिफ्टिंग का मिक्‍स वर्कआउट करती हैं। कार्डियों के साथ-साथ वह कई बार किकबॉक्सिंग या योग भी करती हैं। वह कहती हैं एक्सरसाइस की अगर बात करें तो रोजाना 20 मिनट कार्डियो करने से वेट कम किया जा सकता है।

तो वर्कआउट और सही डाइट है मंदिरा का फिटने सीक्रेट। 

Credits

Producer: Prabhjot Kaur   
Editor: Syed Afraz