Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    परफेक्‍ट फिगर वाली इन 7 बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस का वजन कभी हुआ करता था 90-120 किलो

    आज हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड के उन एक्‍ट्रेसेस के बारे में जो कभी बहुत फैटी हुआ करती थी, लेकिन आज वह फैट से फिट हो गई हैं।
    author-profile
    Published - 04 Sep 2017, 19:07 ISTUpdated - 26 Jul 2019, 18:24 IST
    fat to fit bollywood actress main

    हम और आप अपनी फेवरेट एक्‍ट्रेस की तरह फिट रहना और दिखना चाहती हैं। लेकिन कैसे मुमकिन है?
    कहते हैं ना किसी भी चीज को पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। ऐसा ही कुछ आपकी फेवरेट एक्‍ट्रेस परफेक्‍ट बॉडी, खूबसूरत फिगर और सेक्‍सी एब्‍स पाने के लिए करते हैं। जी हां बॉडी मेन्टेन करने के लिए हम सभी को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, फिर चाहें वे बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस ही क्यों ना हों। आज हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड के उन एक्‍ट्रेसेस के बारे में जो कभी बहुत फैटी हुआ करती थी, लेकिन आज वे फैट टू फिट हो गई हैं।

    1सेक्‍सी स्लिम सोनम कपूर

    sonam fat to fit inside

    आज अनिल कपूर की बिटिया सोनम की गिनती बॉलीवुड की सेक्‍सी स्लिम एक्‍ट्रेस में होती है। लेकिन कुछ सालों पहले खूबसूरत सोनम बहुत मोटी थी। सोनम ने अपना वजन पॉवर योग, कार्डियो और कथक डांस करके 30 किलो तक कम किया है। सोनम इन दिनों न सिर्फ बॉलीवुड की सबसे fit एक्ट्रेस है, बल्कि वह बॉलीवुड में fashion diva के नाम से भी जानी जाती हैं।

    2परिणीति चोपड़ा

    parineeti fat to fit inside

    2012 में परिणीति बॉलीवुड में कदम रखा और बहुत ही कम समय में अपना नाम बना लिया। बढ़िया एक्टिंग स्किल्स के बावजूद परिणीति को उनका वजन हमेशा परेशान करता था। अपने इसी वज़न को कम करने के लिए परिणीति एक साल का ब्रेक लिया और जब वह लौटी हैं, तो पूरी तरह से बदल गई। उनके वजन कम करने के लिए वर्कआउट्स में रनिंग, मेडिटेशन, योगा, स्विमिंग, घुड़सवारी, ट्रेडमिल, डांस, कार्डियो और दूसरी एक्‍सरसाइज शामिल है।

    इसे जरूर पढ़ें: खुद को फिट रखना चाहती हैं तो जानिए इन actresses के fitness secrets

    3दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा

    sonakshi fat to fit inside

    सोनाक्षी सिन्हा का वजन फिल्मों में आने से पहले 90 किलो हुआ करता था। लेकिन ‘दबंग’ फिल्म में आने के लिए उन्होंने काफी workout किया। आज वह अपनी खूबसूरती से काफी लोगों का दिल जीत चुकी है। शुरुआती दौर में उन्होंने कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और स्पिनिंग जैसी एक्सरसाइज को अपनाया। इससे शुरुआती एक महीने में ही चार किलो वजन घटाया और फिर लॉन टेनिस को अपने वर्कआउट में शामिल किया। कड़ी मेहनत और एक्सरसाइज से सोनक्षी ने यह ग्लैमरस लुक पाया है। अब सोनाक्षी काफी फिट नजर आती हैं और वह लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रही हैं।

    4क्यूट गर्ल आलिया भट्

    alia fat to fit inside

    आलिया भट्ट कुछ समय पहले बेहद मोटी थी। काफी मेहनत करने के बाद अब आलिया, ग्लैमरस आलिया बन गयी हैं। फिल्मों में आने के लिए उन्होंने तीन महीने में 16 किलो वजन कम किया था। ऑल्टीट्यूड ट्रेनिंग, बीच रनिंग, स्विमिंग, किक बॉक्सिंग, वेट्स और सर्किट ट्रेनिंग की। इसके अलावा बेसिक वर्कआउट्स जैसे ट्रेडमिल, डम्बल, पुशअप्स, बाइसेप्स आदि भी किया।

    5जीरो फिगर वाली करीना कपूर

    kareena fat to fit inside

    जीरो फिगर तक पहुंचने वाली करीना कपूर भी एक समय में काफी मोटी हुआ करती थी। लेकिन उन्होंने अपना वेट और कम किया और जीरो फिगर बनाकर बन गईं बॉलीवुड की ग्लैमरस गर्ल! करीना कपूर ने अपना करियर फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से शुरू किया था। यूं तो वह इस फिल्म में भी फिट नजर आई थीं, लेकिन करीना को चाहिए था जीरो फिगर जिसकी चाह में करीना ने hard work किया और अपना ज्‍यादातर समय जिम और योग class में बिताया।

    इसे जरूर पढ़ें: फिटनेस लवर्स के लिए #swethadevraj के फिटनेस टिप्स

    6भूमि पेडनेकर

    bhumi fat to fit inside

    भूमि पेडनेकर को लोग भले ही उनके नाम से लोग नहीं जानते लेकिन आयुष्‍मान खुराना के साथ पिछले दिनों आई फिल्‍म 'दम लगा के हईशा' का नाम शायद सभी को याद हो। इस फिल्‍म का नाम सुनते ही आपके मन में एक मोटी लड़की छवि आती है। लेकिन ये बीते दिनों की बात हो गई, फिल्म 'टॉइलट एक प्रेम कथा' की अभिनेत्री यानि भूमि पेडनेकर की काया पतली और छरहरी हो गई है।

    7सारा अली

    sara ali khan before and after inside

    बचपन में सारा अली खान एक क्यूट और हेल्दी हुआ करती थीं, लेकिन सारा ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले खुद को फैट से पूरी तरह से फिट बना लिया। इसके लिए सारा ने चार महीने खूब मेहनत और सही डाइट लेने से अपना 30 किलो वजन घटाने में कामयाब रहीं। वेट लॉस के लिए सारा के इस डेडिकेशन को देखकर अमृता सिंह भी हैरान रह गईं। वेट लॉस के बाद सारा काफी अट्रैक्टिव और स्लिम नजर आ रही थीं। सारा ने अपनी डाइट को काबू करने के साथ जिम में खूब एक्सरसाइज की। इससे उनका एक्स्ट्रा फैट बर्न हुआ। इस तरह सारा अली खान ने देखते ही देखते अपना 46 किलो वजन घटा लिया। वेट लॉस के लिए काम करते हुए उन्होंने रोजाना योग करना भी शुरू कर दिया।