मोतियों की लंबी माला को इस तरह करें स्टाइल

अगर आपके पास लंबी मोती की माला है, तो उसे स्टाइलिश अंदाज में पहनने के लिए इन तस्‍वीरों को जरूर देखें। 
style long pearl necklace

हर महिला को सजने-संवरने का शौक होता है। महिलाओं के पास तरह-तरह का श्रृंगार का सामान होता है, जिसमें ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स के साथ-साथ तरह-तरह के गहने होते हैं। इन गहनों को पहन कर महिलाएं और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आती हैं।  

वैसे तो बाजार में गहनों में बहुत सारी वैरायटी आपको मिल जाएगी, मगर मोतियों की माला का क्रेज महिलाओं को आज भी उतना ही है, जैसे पहले हुआ करता था। हालांकि, अब मोतियों की माला में भी आपको कई डिजाइन और पैटर्न मिल जाएंगे लेकिन लंबी और गोल मोतियों वाली माला पहनने का शौक हर महिला में देखा जा रहा है। 

बेस्‍ट बात तो यह है कि इस तरह की माला को आप कई तरह से स्टाइल भी कर सकती हैं। आज हम आपको मोतियों की माला को पहनने के 10 स्टाइलिश तरीके बताएंगे। 

इसे जरूर पढ़ें:  ये गलतियां आपकी महंगी ज्वेलरी को कर सकती हैं खराब

1स्टाइल-1

pearl  necklace  with  pendant

मोती की मीडियम साइज की माला है और आप उसे डबल करके पहन सकती हैं, तो इस तस्‍वीर को देखें और लुक को रीक्रिएट करें। आप माला की एक लेयर को गले से चिपका लें और दूसरी लेयर को काउल (Cowl Style) में छोड़ दें। आप दोनों ही लेयर में एक छोटा सा पेंडेंट भी डाल सकती हैं। आप साड़ी या सलवार सूट के साथ इस तरह से मोतियों की माला पहन सकती हैं। 

2स्टाइल-2

pearl necklace  women image

अगर मोतियों की माला बहुत अधिक बड़ी है तो आप उसे मल्टी लेयर में पहन कर आखिरी लेयर को थोड़ा लंबा रखें और अंत में एक नॉट बांध दें। 

3स्टाइल-3

pearl necklace designs

लंबी मोतियों की माला को आप टाई की तरह भी पहन सकती हैं। इसके लिए माला को दोनों सिरों से पकड़ कर पीछे से गले में डालें और आगे दोनों सिरों को ट्विस्‍ट कर दें। आपकी इस तरह से मोतियों की माला को किसी टी-शर्ट या फिर सलवार सूट के साथ पहन सकती हैं।  (मोतियों की ज्वेलरी की केयर टिप्‍स)

4स्टाइल-4

pearl necklace  women picture

इस तस्‍वीर को ध्यान से देखें। तस्‍वीर में मॉडल ने एक लॉन्ग पर्ल नेकलेस को मल्टी लेयर में फोल्ड करके गले में पहना हुआ है। इस तरह से अगर आप भी मोतियों की माला को पहन रही हैं, तो आपको सभी लेयर्स की हाइट को कम से ज्यादा रखना चाहिए। 

5स्टाइल-5

pearl necklace  uses

यह भी एक मल्टी लेयर पर्ल नेकलेस लुक है। बाजार में आपको काफी लेंथ की मोतियों की माला भी मिल जाएंगी। अगर आप थोड़ा अलग हट कर लुक चाहती हैं, तो पहले मोती की माला को मल्टी लेयर्स में पहने और फिर उसके ऊपर से मोतियों का चोकर पहन लें। 

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 तरीकों से अलग-अलग ड्रेसेस के साथ पहनें अपनी Oxidised Jewellery

6स्‍टाइल-6

long pearl necklace styling tips

आप शर्ट और स्वेटर के साथ भी मोतियों की माला पहन सकती हैं। खासतौर पर अगर आपके पास बड़े साइज की मोतियों की माला है, तो उसे डबल या ट्रिपल फोल्‍ड के साथ पहने। शर्ट अगर कॉलर वाली है, तो माला की सभी लेयर्स को कॉलर के नीचे से निकाल कर पहने। 

7स्टाइल-7

pearl necklace set

अगर आपके पास छोटे साइज की मोतियों की माला है और आप उसे स्टाइलिश अंदाज में पहनना चाहती हैं, तो किसी डिजाइनर रिबन से आप बो बना सकती हैं। किसी भी कैजुअल ड्रेस के साथ आप इस तरह से मोती की माला को स्टाइल करके पहन सकती हैं। 

8स्‍टाइल-8

ways to style lon  pearl necklace

लंबी मोती की माला को पहले ट्विस्ट करें और फिर उसे डबल फोल्ड करें। इसके बाद गले में डाल कर पीछे से दोनों सिरों को पिनअप कर लें। इस तरह से आप किसी भी एथनिक आउटफिट के साथ मोती की माला पहन सकती हैं। (मोती असली है या नकली, ऐसे करें पहचान)

9स्टाइल-9

how to style long pearl necklace

मोती की माला को स्टाइल करने का यह बहुत ही आसान तरीका है। इसके लिए आपको दोनों सिरों से मोती की माला को पकड़ कर गले के पीछे से डालना है और आगे एक नॉट लगा देनी है। 

10स्टाइल-10

pearl necklace box

इस स्टाइल के लिए आपको 2 मोतियों की लंबी माला चाहिए होगी। एक माला को आप गले में डबल लेयर करके डालें और दूसरी माला को आप बस मल्‍टी फोल्ड करके पेंडेंट की तरह लटका लें और पेंडेंट को सिक्योर करने के लिए पिन का प्रयोग करें।  

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसे शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।