Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Chhath Puja Dupatta Designs 2022 : छठ पूजा में पहनेंगी ऐसे दुपट्टे तो दिखेंगी बेमिसाल

    साल में एक बार आने वाले त्यौहार के लिए महिलाएं सबसे बेस्ट लुक को ही पसंद करती हैं।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-28,15:01 IST
    Next
    Article
    dupatta designs for chhath puja in hindi

    लहंगा हो या सिंपल सूट, महिलाएं दुपट्टे के लिए ज्यादातर हैवी और यूनिक डिजाइन ही पसंद करती हैं। इसके लिए महिलाएं तरह-तरह की मार्केट को एक्स्प्लोर भी करती हैं और तब जाकर वे अपनी पसंद का डिजाइन चुनती हैं।

    अगर आप भी हैवी दुपट्टे कैरी करना पसंद करती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह के दुपट्टे को छठ पूजा के लिए अपने लहंगा या सूट के साथ स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं। साथ ही दिखाएंगे दुपट्टे के कुछ लेटेस्ट डिजाइन।

    प्रिंटेड दुपट्टा

    printed dupatta

    वैसे तो प्रिंटेड दुपट्टा वेट में काफी हल्का होता है, लेकिन देखने में ये काफी खूबसूरत नजर आता है। आप इसे प्लेन कुर्ती स्टाइल सूट-पैंट के साथ कैरी कर सकती हैं। वैरायटी की बात करें तो आपको मार्केट में जयपुरी से लेकर चेक डिजाइन देखने को आसानी से मिल जाएंगे। बता दें कि प्रिंटेड दुपट्टे आपको कम से कम 200 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक में देखने को मिल जाएंगे। आप इसे प्लेन लहंगे के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। (लेटेस्ट कुर्ती डिजाइंस)

    इसे भी पढ़ें : सूट के लिए बैक नेक के ये डिजाइंस लगते हैं काफी स्टाइलिश

    चंदेरी दुपट्टा

    chanderi dupatta for chath puja

    देखने में जितना शाइनी नजर आता है चंदेरी दुपट्टा, लेकिन इसका मटेरियल काफी यूनिक होता है। असल में ये एक सिल्क दुपट्टा होता है और आप इसे प्लेन कुर्ती से लेकर फैंसी कुर्ती तक के साथ आसानी से स्टाइल कर सकती हैं। कोशिश करें कि आप इसमें सॉफ्ट कलर ही चुनें। ऐसा इसलिए क्योंकि सॉफ्ट कलर आपके लुक को क्लासी बनाने में मदद करेगा। साथ ही ज्वेलरी के लिए आप गोल्ड टोन या कुंदन ज्वेलरी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : Dupatta Design : दुपट्टे के ये डिजाइन आपके लुक में जान डाल देंगे, देखें तस्वीरें

    गोटा-पट्टी डिजाइन

    dupatta with latkan

    अगर आप हैवी से हैवी दुपट्टा कैरी करना पसंद करती हैं तो ऐसे गोटा-पट्टी और लटकन वाले दुपट्टे आपके लिए परफेक्ट रहेंगे। इस तरह का दुपट्टा सिंपल कुर्ती से लेकर हैवी लहंगे तक के साथ बेहद खिलकर नजर आता है। लुक को कंप्लीट करने के लिए आप पोटली बैग को कैरी कर सकती हैं। साथ ही ज्वेलरी के लिए आप हैवी इयररिंग्स को चुन सकती हैं। इस तरीके का दुपट्टा आपको मार्केट में करीब 300 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक में आसानी से मिल जाएगा। 

    इसी के साथ अगर आपको हमारे दिखाए गए ये छठ पूजा ले लिए दुपट्टे के ये लेटेस्ट डिजाइंस और उन्हें स्टाइल करने का तरीका पसंद आए हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल न भूलें। साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

     

    Image Courtesy : myntra, ekanalabel, sabhyataclothing

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।