• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इन गहनों से सजाएं अपने बाल, देखते ही रह जाएंगे लोग

बालों की खूबसूरती बढ़ाएंगी ये हेयर एक्सेसरीज, आप भी देखें और अपनी लिए चुने। 
author-profile
Published - 04 Jul 2022, 15:43 ISTUpdated - 04 Jul 2022, 15:53 IST
jewellery  hair  band  designs  pics

महिलाओं को अपने जेवरों से बहुत अधिक प्रेम होता है क्‍योंकि जेवर ही होते हैं, जो महिलाओं की खूबसूरती को दोगुना बना देते हैं। महिलाओं के जेवर भी कई तरह के होते हैं। पैरों की उंगलियों से लेकर सिर के जूड़े तक आपको ढेरों ज्वेलरी मिल जाएंगी, जो आपके श्रृंगार को पूरा करेंगी, मगर यदि आप बालों के लिए ज्वेलरी तलाश रही हैं, तो इस आर्टिकल अंत तक जरूर पढ़ें। 

बालों के लिए भी बाजार में तरह-तरह की ज्वेलरी और एक्‍सेसरीज आती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही हेयर ज्वेलरी की तस्वीरें दिखाएंगे और उनके बारे में बताएंगे। 

इसे जरूर-सिंपल से झुमकों को स्‍टाइलिश बनाएंगी ये चेन डिजाइन, देखें तस्‍वीरें

1सिंपली जूड़ा ज्वेलरी

hair jewellery designs for ladies

जूड़ा बनाना एक ट्रेडिशनल हेयर स्टाइल है। मगर अब महिलाएं वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी जूड़ा बनाने लगी हैं और सिंपल जूड़ा पिन या जूड़ा होल्‍डर से उसे डेकोरेट भी करती हैं। तस्वीर में दिखाई गई जूड़ा होल्‍डर की डिजाइन आपके वेस्‍टर्न और एथनिक दोनों तरह के आउटफिट पर अच्‍छी लगेगी। बाजार में आपको ये जूड़ा होल्‍डर लगभग 150 रुपए से 250 रुपए के बीच में मिल जाएगा। 

2जूड़ा झालर

jewellery designs for ladies

अगर आपको किसी शादी या पार्टी में जाना है और आप कोई हैवी साड़ी पहन रही हैं, तो आप इस तरह की डिजाइनर जूड़ा झालर कैरी कर सकती हैं। बाजार में आपको यह 200 रुपए से 500 रुपए तक मिल जाएगी। 

3मांग पट्टी

hair jewellery

आपको बाजार में मांग बेंदी के साथ-साथ डिजानर मांग पट्टी भी मिल जाएंगी। यह आपके श्रृंगार को थोड़ा भारी लुक देगी। बाजार में इसकी कई तरह की डिजाइंस आपको आसानी से मिल जाएगी। आप जितनी डिजाइनर मांग पट्टी खरीदेंगी, उतनी अधिक कीमत आपको चुकानी पड़ेंगी। इस तरह की मांग पट्टी को आप हैवी या लाइट किसी भी तरह के लहंगे या साड़ी के साथ कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर-कुंदन-पोल्की और मीनाकारी से मिलकर इस तरह खास बनी जड़ाऊ ज्वेलरी, जानें स्टाइलिंग टिप्स

4चोटी के लिए मोती माला

hair jewellery designs pics

माला या हार आप गले के साथ-साथ बालों में भी पहन सकती हैं। हालांकि, बाजार में आपको चोटी के लिए तरह-तरह की एक्‍सेसरीज मिल जाएंगी। इस तस्‍वीर में भी ऐसी ही एक चोटी में पहने जाने वाली एक्‍सेसरीज दिखाई गई है। 

5जूड़ा एक्‍सेसरीज

hair jewellery designs pictures

शादी के मौसम में अगर आप डिजाइनर लहंगा पहन रही हैं, तो आप अपने लुक को और भी संवारने के लिए मैचिंग जूड़ा जाल एक्‍सेसरीज भी पहन सकती हैं। अगर आप डिजाइनर जूड़ा एक्‍सेसरीज लेंगी तो ये 500 रुपए से 1000 रुपए तक आएगी।  

6पाशा

Hair Accessories  Ki Design

पाशा भी सिर पर पहना जाता है और बाजार में आपको इसकी ढेरों डिजाइन मिल जाएंगी। आप हैवी पाशा पहनना चाहती हैं या फिर लाइट ये भी आपको तय करना है। बाजार में आपको 200 रुपए से 500 रुपए तक में अच्‍छा और डिजाइनर पाशा मिल जाएगा। 

7इयररिंग चेन

designer  accessories  for  hair

बाजार में मिलने वाली डिजाइन इयररिंग चेन को भी आप बालों में इस तरह से कैरी कर सकती हैं, जिससे आपकी हेयर स्टाइल खूबसूरत नजर आने लग जाती है। बाजार में आपको ये भी 200 रुपए से 300 रुपए तक मिल जाएगी।

8डायमंड लटकन

accessories  for  hair bun

बाजार में आपको बालों के लिए कई तरह की डिजाइनर लटकन भी मिल जाएंगी। इस तस्‍वीर में डायमंड लटकन की एक डिजाइन दिखाई गई है, ऐसी ही कई डिजाइन आपको बाजार में मिल जाएंगी। इनकी कीमत लगभग 500 से 1000 रुपए के बीच होती है। 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इस तरह के और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।