• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

इन हेयरस्टाइल को करेंगी ट्राई तो दिखेंगी 10 साल जवां

हम जिस तरह से हेयर स्टाइलिंग करते हैं, वो हमारे लुक पर बहुत असर डालता है। कुछ हेयरस्टाइल आपको उम्रदराज दिखाती हैं, तो कुछ जवां दिखा सकती हैं।
author-profile
hairstyles that make you look  years youngers

ऐसा बिल्कुल हो सकता है कि आप थोड़ा मेकअप करके, कुछ फैशन और ब्यूटी टिप्स आजमाकर उम्र को छुपाने में कामयाब हो जाएं, लेकिन ऐसा कब तक कर सकेंगी? हालांकि इससे अच्छा और सरल उपाय आपके लिए हम लेकर आए हैं। वो सरल उपाय है अपनी हेयरस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव कर देना, क्योंकि हेयरस्टाइल से आपके लुक में बड़ा अंतर आता है।

बेशक, जवां दिखना ही एकमात्र महत्वपूर्ण बात नहीं है। लेकिन सोचिए अगर कभी आप ऐसा कोई हेयरडू कर लें, जिससे शीशे में खुद को निहारते वक्त आपको लगे कि आप तो 10 साल जवां हो गई हैं, इस में भी कोई गलत बात नहीं है। अगर आप हेयरस्टाइल बदलकर छोटी उम्र की सिर्फ दिखना ही नहीं बल्कि फील भी करना चाहें, तो कर सकती हैं। आज हम आपको चलिए ऐसे ही कुछ हेयरस्टाइल्स जो आपको जवां दिखा सकते हैं। 

 

1स्लीक स्ट्रेट हेयर

sleek straight hairstyle

स्ट्रेट स्लीक बाल को आपको जवां दिखा सकते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात है कि आप बालों की लेंथ पर भी ध्यान रखें। ज्यादा लंबे बाल आपको ऑटोमेटिक बूढ़ा दिखाते हैं, इसलिए गर्दन या शोल्ड लेंथ हेयर्स को स्लीक स्ट्रेट लुक दें।

2बॉब हेयरस्टाइल

bob hairstyle

अगर आपके बाल छोटे-छोटे हैं, तो आप उन्हें बॉब लुक दे सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके फेस को छोटा दिखाती है, जिससे आप जवां दिखती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके चेहरे को लिफ्ट भी करता है और सारा अट्रैक्शन आपके ढलते फेशियल एक्सप्रेशन से हटता है। 

3वेवी हेयरस्टाइल

wavy hairstyle

अगर आपके बाल लूज और वेवी हैं, तो आप लकी हैं। अगर नहीं तो आप जवां दिखने के लिए वेवी हेयरस्टाइल रख सकती हैं, क्योंकि इनमें एक शानदार बनावट होती है। वेवी हेयरस्टाइल को कैरी करना भी बेहद आसान है और यह हर आउटफिट के साथ भी अच्छी तरह जंचती है।

4रिंगलेट हेयरस्टाइल

ringlet hairstyle

सान्या मल्होत्रा के कर्ली बाल बेहद सुंदर लगते हैं। ऐसी हेयरस्टाइल कभी भी ट्रेंड से बाहर नहीं होती है। अगर आपके बाल थोड़े-बहुत ही कर्ली हैं, तो आप उन्हें रिंगलेट स्टाइल में भी बना सकती हैं। आप इसे नेचुरल कर्ल भी कर सकती हैं, उन्हें बस गीला करने के बाद स्क्वीज कर लें। 

इसे भी पढ़ें : कर्ली हेयर वाली महिलाओं के काम आएंगे ये हैक्स

5लॉन्ग लेयर्स

long layer hairstyles

क्या आपको पता है कि लॉन्ग लेयर्स भी आपको जवां दिखाने में मदद कर सकते हैं। अगर आपके बाल मीडियम लेंथ तक हैं, तो उन्हें लेयर्स में नीचे से हल्का वेव दें। इससे वह खुले-खुले लगेंगे और बालों में वॉल्यूम भी जोड़ते हैं। यह हेयरस्टाइल आप एथनिक और वेस्टर्न दोनों आउटफिट में ट्राई कर सकती हैं। 

6हाई पोनीटेल

high ponytail hairstyle

पोनीटेल एक ऐसी हेयरस्टाइल है जिसे बनाना बहुत आसान है और इसे आप जीन्स-टीशर्ट, ड्रेसेस के साथ-साथ एथनिक में भी अलग-अलग वैरिएशन से ट्राई कर सकती हैं। अगर आप यंग लुक चाहती हैं, तो हाई पोनीटेल ट्राई कर सकती हैं यह आपके फेस पर लिफ्ट देता है।

7रेट्रो लुक हेयरस्टाइल

retro hairstyles

अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन का हिस्सा बनने जा रही हैं और कुछ नया और डिफरेंट लुक चाहती हैं तो आप रेट्रो लुक ट्राई कर सकती हैं। यह एक ड्रमैटिक वाइब के साथ-साथ आपको जवां दिखाने का काम करता है। यह राउंड, ओवल और रेगुलर फेस कट पर सूट करता है।

इसे भी पढ़ें : अपने गोल चेहरे को पतला दिखाने के लिए ट्राई करें ये हेयरस्टाइल्स

8फ्रंट ब्रेड हेयरस्टाइल

front braid hairstyle

यह एक ऐसा हेयरस्टाइल है जो आप पार्टी या फंक्शन के साथ-साथ किसी गेट-टू-गेदर में भी ट्राई कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपके चेहरे को छोटा और जवां दिखाता है। यह आपके चेहरे पर एक क्यूट लुक जोड़ता है। यह गोल और ओवल फेस कट पर ज्यादा सूट करता है।

9पोनीटेल विद साइड बैंग्स

ponytail with bang

माधुरी दीक्षित की तरह खूबसूरत और जवां दिखना चाहती हैं, तो आप भी इसी तरह का हेयरस्टाइल ट्राई करें। बैंग्स आपके फेस के फीचर को एन्हांस करते हैं और आपके हेड लाइन्स को भी छुपाते हैं। बैंग्स के साथ पोनीटेल आपके कैजुअल आउटफिट के साथ बहुत अच्छी लेगगी जैसे माधुरी दीक्षित ने किया है।

तो अब ये स्टाइल्स आप भी ट्राई करें और हो जाएं 10 साल जवां... हर हेयर लेंथ के हिसाब से आप अपने लिए बेस्ट हेयरस्टाइल चुन सकती हैं। अगर आपको यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसे ही स्टाइलिश हेयरस्टाइल आइडियाज के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: Freepik & Instagram