• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

एक्सपर्ट टिप्स: गॉर्जियस लुक के लिए सांवली त्वचा पर आप भी ट्राई कर सकती हैं ये 10 लिपस्टिक शेड्स

आइए जानें सांवली त्वचा वाली लड़कियां परफेक्ट और गॉर्जियस लुक के लिए किस शेड की लिपस्टिक ट्राई कर सकती हैं।   
author-profile
dusky skin colour lipstick

एक समय था जब लोग सांवली त्वचा यानी डस्की स्किन को लेकर ज्यादा चिंता में रहती थीं और खूबसूरती का पैमाना गोरी त्वचा को माना जाता था। धीरे-धीरे समय के साथ लोगों की सोच भी बदली और हर जगह डस्की स्किन टोन  बोलबाला होने लगा। चाहे बॉलीवुड की दीवाएं हों या फिर टॉप मॉडल्स, डस्की स्किन में भी स्टाइलिश दिखती हैं।

लेकिन आमतौर पर सांवली त्वचा वाली महिलाओं की सबसे बड़ी परेशानी होती है कि उनकी स्किन टोन पर कैसे कपड़े अच्छे लगेंगे और कौन से लिपस्टिक शेड्स परफेक्ट लुक देंगे। आपकी इस समस्या के समाधान के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट और मेकअप आर्टिस्ट मेहरीन कौसर आपको बता रही हैं कि अगर आपकी स्किन टोन सांवली है तो इस पर आप किस तरह के लिपस्टिक शेड्स ट्राई कर सकती हैं। 

1मरून कलर

maroon colour lips shade

अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो मरून लिपस्टिक आपको परफेक्ट लुक दे सकती है। इस तरह की लिपस्टिक को अपनी आंखों के स्मोकी लुक के साथ ट्राई करें और पाएं परफेक्ट लुक। मरून कलर हमेशा आपके लुक को अलग दिखाने में मदद करेगा। 

2बरगंडी कलर लिपस्टिक

burgandi colour

सांवली त्वचा के लिए बरगंडी कलर बेहद आकर्षक है। भले ही यह कलर आपको ज्यादा पसंद न हो लेकिन आपको एक बार इसे ट्राई जरूर करना चाहिए क्योंकि ये आपके लुक को परफेक्ट दिखाने में मदद करेंगे। यह कलर आपकी किसी भी डार्क कलर ड्रेस जैसे ब्लैक या रेड के साथ आपको पेरफ़ेक्ट लुक देगा। 

इसे भी पढ़ें:Lakme 9 to 5 Weightless Matte Mousse Lip & Cheek Color का रिव्यू: HZ Tried & Tested

 

3चॉकलेट ब्राउन

chocolate brown shade

चॉकलेट ब्राउन कलर अन्य किसी ब्राउन कलर से थोड़ा अलग होता है और ये किसी भी सांवली त्वचा वाली लड़की पर बहुत अच्छा लगता है। कॉपर ब्राउन कलर दिखने में थोड़ा हल्का होता है और चॉकलेट ब्राउन थोड़ा गहरा होता है। यह रंग सांवली त्वचा के साथ की त्वचा से मेल खाता है और प्राकृतिक भी दिखता है। अगर आप किसी दिन सिंपल लुक में रहना चाहती हैं, तो अपने होठों पर चॉकलेट ब्राउन शेड जरूर ट्राई करें। यह आपको फैशनेबल दिखाने के लिए परफेक्ट है। 

 

4मजेंटा या डार्क पिंक

magenta skin tone lipstick shade

यदि आप सांवली स्किन टोन की हैं, तो वास्तव में आप पिंक लिपस्टिक शेड के लिए लकी हैं क्योंकि आपके ऊपर पिंक का हर शेड जंचेगा, फिर चाहे वो मैट हो या ग्लॉसी। लेकिन आपके लिए परफेक्ट लुक मजेंटा या डार्क पिंक कलर की लिपस्टिक देगी। वैसे तो यह हर एक स्किन टोन पर सूट करता है लेकिन मजेंटा लिपस्टिक सांवली त्वचा वाली लड़कियों पर बेहद अच्छी लगती है। आप किसी भी रंग या स्टाइल की ड्रेस पहनें यह लिपस्टिक शेड आपकी स्किन टोन को परफेक्ट दिखता है। 

 

5बेज कलर

bege colour lipstick shades

बेज कलर किसी भी स्किन टोन और किसी भी कलर की ड्रेस के साथ मैच करता है बेज कलर गोरी रंग की लड़कियों के साथ ही सांवली रंग की लड़कियों पर भी खूब खिलता है। इसे आप किसी भी केज़ुअल वियर या ऑफिस वियर के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। यह सांवली स्किन टोन की महिलाओं के लिए सबसे अच्छा लिपस्टिक शेड है।

इसे भी पढ़ें:भारतीय स्किन टोन के लिए परफेक्ट होंगे ये 5 डार्क लिपस्टिक शेड्स

 

6ब्लड रेड

blood red skin tone

वैसे तो रेड कलर फॉरएवर कलर है और हर एक स्किन टोन पर अच्छा दिखता है लेकिन सांवली स्किन टोन पर रेड कलर की लिपस्टिक खूब जंचती है। रेड कलर में खासतौर पर ब्लड रेड आपकी डस्की स्किन टोन के हिसाब से परफेक्ट लुक देगा। वास्तव में इस रंग की लिपस्टिक आपकी स्किन टोन को निखारने में मदद करेगा। रेड लिपस्टिक को स्टाइल करने के लिए आप अपने होठों को मैचिंग लिप लाइनर से लाइन करें और अंदर रेड शेड भरें। ऊपर से थोड़ा सा ग्लिटर डालें और परफेक्ट पार्टी लिप्स पाएं।

7न्यूड कलर

nude lipstic dusky skin

अगर आपकी त्वचा सांवली है तो आपके लिए एक परफेक्ट लिपस्टिक शेड न्यूड हो सकता है। न्यूड लिपस्टिक आपको नेचुरल लुक दे सकती है। अगर आप हैवी आई मेकअप के साथ न्यूड लिपस्टिक लगाएं तो ये आपकी डस्की स्किन के लिए परफेक्ट है। इसे अप्लाई करने के लिए आप डायरेक्ट न्यूड कलर ट्राई कर सकती हैं या फिर आप ब्रॉन्ज और न्यूड का फ्यूजन बनाकर अपने लुक में काफी नयापन जोड़ सकती हैं। इस तरह की लिपस्टिक के लिए आप एक मोटी लिप लाइन बनाकर उसमें लिपस्टिक कलर भर सकती हैं।

 

8कॉपर ब्राउन

copper brown shade

कॉपर ब्राउन सांवली स्किन टोन वाली महिलाओं पर अत्यधिक आकर्षक लगता है। कॉपर ब्राउन कलर के विभिन्न रंग स्वाभाविक रूप से डस्की स्किन को परफेक्ट लुक देने में मदद करते हैं। यह शेड हर तरह की ड्रेस और इवेंट के साथ काम करता है। इस लिपस्टिक शेड को आप एथनिक और वेस्टर्न किसी भी ड्रेस के साथ ट्राई कर सकती हैं। 

9पर्पल कलर

purple colour lipstick

पर्पल कलर भले ही थोड़ा डार्क क्यों न लगे लेकिन ये कलर गोरी त्वचा से ज्यादा डस्की यानी सांवली त्वचा पर खिलता है। इस स्किन टोन की महिलाएं अपनी किसी भी ड्रेस के साथ इस लिपस्टिक को ट्राई करके परफेक्ट दिख सकती हैं। 

10ओम्ब्रे लिप्स शेड

ombre lips colour shade

ब्यूटी एक्सपर्ट मेहरीन कौसर बताती हैं कि आजकल ओम्ब्रे लिप्स शेड बहुत ज्यादा चलन में हैं। ओम्ब्रे का मतलब है दो अलग-अलग रंग जो मोनोक्रोमैटिक हैं। ओम्ब्रे स्टाइल आजकल हेयर कलरिंग, नेल आर्ट और होठों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। सांवली स्किन टोन पर ओम्ब्रे होंठ कमाल के दिख सकते हैं, अगर सही तरीके से ये शेड ट्राई किए गए हैं तो वे आपको बहुत ही आकर्षक बना सकते हैं! ओम्ब्रे होंठ के लिए सबसे पहले इसे अपने रेगुलर शेड ट्राई करें। फिर इस तरह के स्टाइल में अलग-अलग रंगों को ट्राई करें। 

इनमें से कोई भी लिपस्टिक शेड आपकी सांवली त्वचा पर परफेक्ट दिखेगा और आपकी खूबसूरती पर चार चांद भी लगाएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik, unsplash and shutterstock