विमेंस डे यानी कि महिलाओं को सम्मान देने का दिन। एक महिला जो समाज की नींव रखती है। देश की उन्नति में योगदान देती है और प्रगति में सहायक होती है। उन्ही महिलाओं के सम्मान में एक दिन का सेलिब्रेशन भी कुछ ख़ास ही होना चाहिए। इस अवसर को ख़ास बनाने के लिए यहां कुछ गिफ्ट आइडियाज हैं जिन्हें आप अपनी प्रिय महिलाओं को गिफ्ट करके उन्हें स्पेशल होने का एहसास दिला सकते हैं। 

गिफ्ट भला कैसे पसंद नहीं आता है और अगर गिफ्ट किसी ख़ास अवसर पर दिया जाए तो बात की कुछ ख़ास है। जी हां जब मौका है विमेंस डे का तो अपने प्रियजनों खासतौर पर महिलाओं को क्यों न कुछ ख़ास दिया जाए। हर औरत कुछ ख़ास है इसलिए उन्हें तोहफा भी ख़ास ही मिलना चाहिए। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज जो आप इस दिन अपनी किसी ख़ास दोस्त को, अपनी मां को या फिर ऑफिस में अपनी बॉस को गिफ्ट कर सकते हैं और उनके होठों पर मुस्कान ला सकते हैं। 

मेकअप किट 

makeup kit womens day

मेकअप करना हरेक महिला को जरूर पसंद आता है। चाहे महिला वर्किंग हो या फिर होम मेकर कभी न कभी मेकअप जरूर करती है। ऑफिस जाते समय लाइट मेकअप, तो पार्टी में ब्राइट मेकअप किसी को भी ख़ास बना सकता है। विमेंस डे पर आप अपनी किसी ख़ास महिला को गिफ्ट के तौर पर मेकअप किट या फिर मेकअप के आइटम गिफ्ट करें। इस किट में कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स को शामिल करें जो हर एक लड़की इस्तेमाल करती है जैसे लिपस्टिक, काजल, मॉइस्चराइज़र आदि। आप लक्मे के कुछ प्रोडक्ट्स जैसे iconic liner, 9 to 5 primer को मेकअप किट में जरूर शामिल करें। आप इन्हें अलग-अलग भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:विंटर वेडिंग को खास बनाएंगे यह गिफ्ट्स आईडिया, जानिए आप भी

lakme absolute आईशैडो palette

lakme eye shadow

मैचिंग आईशैडो किसी भी ड्रेस के साथ आंखों की खूबसूरती को बढ़ा सकता है और ये हर लड़की इस्तेमाल भी करती है। जब बात है विमेंस डे गिफ्ट की तो आप lakme absolute आईशैडो palette गिफ्ट कर सकती हैं। ये आपकी ख़ास दोस्त को पसंद आएगा और उसका मैचिंग आईशैडो चूज़ करने की प्रॉब्लम भी चुटकियों में सॉल्व हो जाएगी। 

मैनीक्योर किट

manicure kit womens day 

हर एक लड़की को अपने खूबसूरत हाथ और पैर पसंद होते हैं। खूबसूरत हाथों के लिए हर बार पार्लर क्यों जाना जब मैनीक्योर किट आपके घर में ही हो। जी हां किसी भी लड़की के लिए होम मैनीक्योर और पैडीक्योर किट से अच्छा गिफ्ट भला क्या हो सकता है। तो देर किस बात की, अपनी बेस्ट फ्रेंड के लिए किसी अच्छे ब्रांड की किट खरीदें और दे दें उसका पसंदीदा तोहफा। मैनीक्योर किट से घर पर ही हाथों को खूबसूरत तो बनाया ही जा सकता है और पार्लर का खर्चा भी बचेगा। 

Recommended Video

स्पेशल मैसेज का कॉफी मग 

coffee mug special

विमेंस डे वास्तव में हर महिला को उसकी अहमियत बताता है। जब गिफ्ट की बात हो तो तोहफा चाहे छोटा हो या बड़ा अच्छा ही लगता है। कभी -कभी किसी ख़ास को एक स्पेशल होने का मैसेज लिखा हुआ कॉफ़ी मग गिफ्ट करना भी एक अच्छा आईडिया हो सकता है। तो देर किस बात की एक खास महिला के लिए विमेंस डे पर एक कॉफ़ी मग डेकोरेट करवाएं और दें। यकीनन ये गिफ्ट देखने में छोटा क्यों न लगे लेकिन है बेहद ख़ास। 

गैजेट्स भी हैं अच्छा ऑप्शन 

smart phone ideas

अगर आपका बजट है तो आप विमेंस डे पर अपनी किसी ख़ास के लिए कोई गैजेट भी गिफ्ट कर सकते हैं जैसे कोई नए फीचर्स वाला स्मार्ट फ़ोन। स्मार्टफोन सच में आजकल की जरूरत और स्टाइल सिम्बल बन गया है। आप अपनी मां का वो पुराना मोबाइल बदल दीजिए और विमेंस डे पर उन्हें ये ख़ास तोहफा गिफ्ट करके खुश कर दीजिए। 

इसे जरूर पढ़ें:HZ Shespeaks Dialogues: इन फेमस वूमेन अचीवर्स और इन्फ्लुएंसर से महिला दिवस के मौके पर मिलें

देर किस बात की इस विमेंस डे पर इन स्पेशल गिफ्ट्स से अपनी किसी ख़ास को दें बेहद स्पेशल तोहफा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: freepik