टीवी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस की बात की जाए तो रश्मि देसाई का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। रश्मि देसाई इस वक्त बिग बॉस सीजन 13 में एक कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आ रही हैं। दर्शकों को बिग बॉस हाउस के अंदर एक अलग ही रश्मि देसाई को जानने का मौका मिल रहा है। वह कितनी स्ट्रॉन्ग हैं यह कोई भी शो देख कर ही अंदाजा लगा सकता है। आपको बता दें कि रश्मि देसाई का 13 फरवरी को जन्‍मदिन होता है। इस वर्ष वह 34 साल की हो जाएंगी। 

बिग बॉस हाउस के अंदर रश्मि देसाई फैशनेबल, गेम चेंजर, अच्छी कुक और फाइटर के तौर पर नजर आ रही हैं। अगर रश्मि देसाई के करियर के बीते 18 वर्षों के पन्नों को पलट कर देखा जाए तो आप उनमें हुए बदलावों को आसानी से समझ पाएंगे। तो चलिए आज बात करते हैं रश्मि देसाई के ट्रांसफॉर्मेशन पर। 

 इसे जरूर पढ़ें: आरती सिंह की भाभी कश्मीरा शाह ने बिग बॉस हाउस में घुसते ही उड़ाया इन 3 कंटेस्टेंट का मजाक

rashami  desai  transformation  in  years

रश्मि देसाई का टीवी सीरियल ‘उतरन’ और ‘दिल से दिल तक’ काफी फेमस हुआ था। आज भी लोग उन्हें तपस्या या शोरवरी के नाम से पुकारते हैं मगर, रश्मि देसाई ने बहुत ही कम उम्र में अपनी फैमिली को फाइनेंशियली सपोर्ट करने के लिए एक्टिंग से करियर की शुरुआत की थी। रश्मि देसाई ने वर्ष 2002 में असामी फिल्म ‘कन्यादान’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

 इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 13: रश्मि देसाई को मिला फैन्स का बेशुमार प्यार, सोशल मीडिया पर 'Queen Of Hearts Rashami' कर रहा है ट्रेंड

rasham i desai  transformation

इसके बाद वर्ष 2002 में ही उन्हें शाहरुख खान की फिल्म ‘यह लम्हे जुदाई के’ में छोटा सा रोल प्ले करने का मौका मिला था। इस फिल्म के बाद रश्मि देसाई ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। बेशक रश्मि देसाई को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिला हो मगर, वर्ष 2004 से 2010 तक उन्होंने कई हिट भोजपुरी मूवीज में काम किया। 

rashami desai  unseen  old pictures

वर्ष 2006 के आते ही रश्मि के किस्मत के दरवाजे खुल गए। लोग उन्हें अब तक भोजपुरी एक्ट्रेस के तौर पर ही पहचानते थे मगर, जब उन्हें पहले हिंदी टीवी सीरियल ‘रावण’ में ब्रेक मिला तो इस मौके को रश्मि ने हाथ से नहीं जाने दिया और इसके बाद वर्ष 2008 में टीवी सीरियल ‘परि हूं मैं’ लीड रोल निभाया था। इस टीवी सीरियल में रश्मि देसाई ने डबल रोल किए थे। 

rashami  desai  bhojpuri  films

टीवी सीरियल ‘परि हूं मैं’ में रश्मि देसाई की शानदार एक्टिंग को देख कर उन्हें वर्ष 2009 में टीवी सीरियल ‘उतरन’ में काम करने का अवसर मिला। टीवी सीरियल में रश्मि देसाई ने तपस्या राठौड़ की भूमिका निभाई थी। यह निगेटिव किरदार था। मगर लोगों ने रश्मि देसाई को बहुत पसंद किया था। उतरन में रश्मि देसाई के को-स्टार नंदिश संधू के साथ अफेयर की बातें सामने आईं। दोनों ने इन बातों एक्सेप्ट किया और वर्ष 2012 को ढोलपुर में दोनों ने शादी भी कर ली। यह शादी ज्यादा नहीं चली। टीवी सीरियल उतरन के ऑफ एयर होने के साथ ही रश्मि और नंदिश का रिश्ता भी खत्म हो गया। वैसे इस वर्ष रश्मि देसाई को सलमान खान की फिल्म ‘दबंग 2’ के एक गाने में भी देखा गया था। वर्ष 2015 में दोनों ने अपने रिश्तों को सुधारने के लिए डांस रियालिटी शो ‘नच बलिए सीजन 7’ में हिस्सा लिया। मगर इसके बावजूद दोनों ही अपने रिश्ते को सुधार नहीं पाएं और वर्ष 2015 में ही दोनों का डायवोर्स हो गया। 

Recommended Video

पर्सनल लाइफ में चल रही उथलपुथल से संघर्ष करते हुए रश्मि ने हार नहीं मानी और वह आगे बढ़ती रहीं। इसी वर्ष उन्होंने रियालिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी सीजन 6’ में भी हिस्सा लिया। रश्मि ने कॉमेडी नाइट में हिस्सा लें कॉमेडी में भी हाथ आजमाएं। इसके बाद रश्मि की लाइफ में एक और टर्निंग प्वॉइंट आया। 

वर्ष 2017 में उन्हें टीवी सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में काम करने का मौका मिला। यह टीवी सीरियल बहुत ही फेमस हुआ। इस टीवी सीरियल के सेट पर रश्मि की मुलाकात टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला से हुई। दोनों के बीच अफेयर की भी बातें सामने आईं। मगर, यह ज्यादा वक्त नहीं चला। दोनों के बीच सेट पर ही झगड़े शुरू हो गए और एक वक्त ऐसा भी आया कि शो मेकर्स को टीवी सीरियल ही बंद करना पड़ा। साल 2019 में रश्मि देसाई को बिग बॉस सीजन 13 में आने का मौका मिला। इस शो में वह सिद्धार्थ शुक्ला के साथ लड़ते हुए ही नजर आती हैं। मगर दर्शक हर हाल में रश्मि देसाई का सपोर्ट कर रहे हैं। अब देखना यह है कि रश्मि देसाई बिग बॉस के बाद कहां और किस भूमिका में नजर आती हैं।