• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Wedding Throwback: प्रधानमंत्री पद के दावेदार ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की लव स्टोरी है बेहद क्यूट, देखें Wedding Pics

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने की रेस में सांसद ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे हैं। इसी बीच ऋषि और उनकी पत्नी अक्षता की वेडिंग फोटोज सुर्खियों में आ रही हैं। 
author-profile
Published - 20 Jul 2022, 15:21 ISTUpdated - 20 Jul 2022, 16:28 IST
rishi sunak love story

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने की रेस में सांसद ऋषि सुनक सबसे आगे चल रहे हैं। इसी बीच दोनों की वेडिंग फोटोज सुर्खियों में आ रही हैं। 

 ब्रिटिश प्रधानमंत्री के चुनाव चल हो रहे हैं। इस रेस में अब तक भारतीय मूल के ऋषि सुनक टॉप पर बने हुए हैं। ऐसे में वो ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बन सकते हैं। यह एक ऐतिहासिक क्षण होगा जब कोई भारतीय मूल का व्यक्ति उन्हीं गोरों पर राज करेगा, जिन्होंने कभी देश पर सालों शासन किया था। बता दें कि ऋषि सुनक ब्रिटेन के पूर्व चांसलर के पद पर रह चुके हैं, ऐसे में अगर वो प्रधानमंत्री बनते हैं, यह हमारे देश के लिए गर्व की बात होगी। 

आप सभी ने Infosys का नाम जरूर सुना होगा। बता दें कि ऋषि इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति और समाजसेविका सुधा मूर्ति के दामाद है। नारायण मूर्ति की बेटी अक्षिता ऋषि की पत्नी हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऋषि और अक्षिता की प्रेम कहानी के बारे में बताएंगे कि किस तरह दोनों की मुलाकात हुई और दोनों की प्रेम कहानी शादी तक कैसे पहुंची। 

1अक्षता और ऋषि की पहली मुलाकात

rishi Sunak And Akshata Murthy Love Story

अक्षता और ऋषि पहली बार स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में मिले। जहां दोनों एमबीए की पढ़ाई करने के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। एक बार दोनों ने एक कॉफी शॉप के बाहर लंबा वक्त एक साथ बिताया, जिसके साथ ही दोनों रिलेशनशिप में आ गए। 

2पिता नारायण मुर्ति थे रिश्ते से नाराज

uk pm rishi sunak love story

जब अक्षता ने अपने और ऋषि के बारे में पिता नारायण मूर्ति को बताया, तब वो बेहद उदास हुए। लेकिन ऋषि से मिलने के बाद उनकी सोच पूरी तरह बदल गई। उन्होंने दोनों के रिश्ते के लिए हामी भर दी। 

3कब हुई शादी?

rishi sunak akshata murthy love story

3 साल तक डेट करने के बाद 29 अगस्त 2009 को अक्षता और ऋषि सुनक शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ने शादी के लिए बैंगलोर शहर को चुना गया। शादी के सारे फंक्शन जयानगर हॉल में पूरे हुए वहीं रिसेप्शन लीला पैलेस में किया गया।

4बेहद साधारण थी ऋषि और अक्षता की शादी

uk pm rishi sunak akshata murthy wedding pics

ऋषि और अक्षता की शादी बेहद साधारण थी। करोड़ों की दौलत होने के बावजूद भी शादी में साधारण दक्षिण भारतीय खाना था। साथ ही साथ कुल 500 लोग शादी में शामिल हुए थे। यह शादी अपने दौर की सबसे रईस शादियों में से एक थी।

इसे भी पढ़ें- थिएटर की दोस्ती से मोहब्बत तक का सफर, जानें किरण-अनुपम खेर की लव स्टोरी के बारे में

5शादी में शामिल हाई प्रोफाइल मेहमान

rishi sunak akshata murthy love story ()

ऋषि और अक्षता की शादी में कई नामी गिरामी हस्तियों ने शिरकत की, जिसमें Wipro के चेयरमैन से लेकर राज्य के गवर्नर भी शामिल हुए। जिसकी चर्चा उस दौर में खूब हुई थी। 

6ऋषि और अक्षता की फैमिली

uk pm rishi sunak wedding

अक्षता के साथ-साथ ऋषि भी बेहद रईस हैं। वो संसद के सबसे अमीर सांसदों में से एक हैं, बता दें कि उनके पास कुल 200 मिलियन पाउंड की दौलत है। हालांकि एक दौर था जब ऋषि ने पॉकेट मनी के लिए वेटर के तौर पर काम किया है। 

7बेहद अमीर है अक्षता

akshata murthy love story and wedding pictures

अक्षता की नेटवर्थ महारानी एलिजाबेथ से भी ज्यादा है। बता दें फैशन डिजाइनर होने के साथ-साथ, अक्षता के पास इंफोसिस के 0.91 फीसदी शेयर हैं। वहीं उनकी नेटवर्थ 430 मिलियन से भी ज्यादा है। 

इसे भी पढ़ें- जानें कैसे शुरू हुई आथिया शेट्टी और केएल राहुल की क्यूट सी लव स्टोरी

8सबसे अमीर सांसद हैं ऋषि-

who is Rishi Sunak

अक्षता के साथ-साथ ऋषि भी बेहद रईस हैं। वो संसद के सबसे अमीर सांसदों में से एक हैं, बता दें कि उनके पास कुल 200 मिलियन पाउंड की दौलत है। हालांकि एक दौर था जब ऋषि ने पॉकेट मनी के लिए वेटर के तौर पर काम किया है। 

तो ये थी ऋषि सुनक और अक्षता की लव स्टोरी। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।