प्यार वो खुशनुमा अहसास है जो इंसान को फीलगुड ही नहीं कराता, उसे जीने का मकसद देता है, आगे बढ़ना सिखाता है, अच्छा करने के लिए प्रेरित करता है। हर महिला के लिए प्यार के मायने खास होते हैं, फिर चाहें वे हाउसवाइव्स हों, वर्किंग वुमन हों या फिर टीवी एक्ट्रेसेस। अगर बात करें टीवी एक्ट्रेसेस की, तो उनके लिए वैलेंटाइन्स डे काफी स्पेशल होता है। हमने बात की टीवी की कुछ ऐसी ही लोकप्रिय एक्ट्रेसेस के बारे में और जाना प्यार के उनके खूबसूरत अहसास के बारे में-

बीजल जोशी खास लोगों के साथ मनाएंगी जश्न

bijal joshi valentine quotes inside

लेडीज़ स्पेशल में बिंदू देसाई की भूमिका निभानेवाली बीजल जोशी कहती हैं, “वेलेंटाइन डे का मतलब है अपनी फैमिली के साथ खुशनुमा पलों को सेलिब्रेट करना और सभी सुखद पलों को एक साथ रखना है। अगर आप मुझसे पूछें, तो यह दिन मेरे परिवार, विशेष रूप से मेरे पेरेंट्स को समर्पित है, जिन्हें मैं इस दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करती हूं। इस साल मैं कुछ खास लोगों के साथ जश्न मनाने की प्लानिंग कर रही हूं और ये हैं मेरे घर के पास के अनाथालय के बच्चे। ये बच्चे जो प्यार देते हैं, वह बेमिसाल है।” 

इसे जरूर पढ़ें: वैलेंटाइन्स स्पेशल: पार्टनर साथ हो या ना हो, खुद को तन्हा महसूस ना होनें दें

रील लाइफ पति से गिफ्ट मांगेंगी गिरिजा ओक

girija oak ladies special valentine quotes inside

लेडीज स्पेशल में मेघना की भूमिका निभानेवाली गिरिजा ओक कहती हैं, 'मेरे रीयल लाइफ पति सुहृद का मानना है कि ये फैंसी दिन सिर्फ एक कमर्शियल तरीका है, इसलिए वह मेरे लिए कोई गिफ्ट नहीं खरीदते हैं। इस साल मैंने अपने ऑनस्क्रीन पति मंदार से गिफ्ट मांगकर यह दिन सेलिब्रेट करने का फैसला किया है और मुझे एक गिफ्ट मिलना पक्का है, क्योंकि उसका स्वभाव सुहृद से बिलकुल अलग हैं। वह मुझसे काफी डरता हैं। जब 'मैं तारे ज़मीन पर' की शूटिंग कर रही थी, तो उस साल के वेलेंटाइन डे की एक याद अब भी मेरे जेहन में है। जब भी कोई मुझसे पूछता था कि वेलेंटाइन की मेरी प्लानिंग क्या हैं, तो मैं जवाब देती थी कि मैं इसे आमिर खान के साथ बिताने जा रही हूं। उस समय लोगों को बहुत हैरानी होती थी, जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगी।” 

इसे जरूर पढ़ें: अर्चना पूरण सिंह और परमीत सेठी की यह लव स्टोरी आपके दिल को भी धड़का देगी

पेरेंट्स के साथ वैलेंटाइन्स मनाएंगे नमिश तनेजा

नमिश तनेजा जो 'मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो' में समर की भूमिका निभाते हैं, कहते हैं, "वेलेंटाइन प्यार और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने से जुड़ा है। इस दुनिया में जिन दो लोगों से मैं सबसे ज्यादा प्यार करता हूं, वे मेरी मां और पिता हैं और मैं उनके साथ यह दिन बिताना चाहूंगा। मैं इस दिन उन्हें स्पेशल महसूस कराने के लिए हर संभव कोशिश करता हूं। चूंकि मैं इस वैलेंटाइन डे पर काम कर रहा हूं, इसलिए मैं इस दिन को कलाकारों और क्रू के साथ सेट पर भी मनाऊंगा, क्योंकि वे सभी भी प्यार के हकदार हैं। इस शो को हिट बनाने के लिए उन सभी मेहनत है।” 

रुस्लान मुमताज़ ने वैलेंटाइन्स के दिन शादी की थी

रुस्लान मुमताज़ जो 'मैं मायके चली जाउंगी तुम देखते रहियो', में ध्रुव रायचंद की भूमिका निभाते हैं, कहते हैं, “वेलेंटाइन डे प्यार के बारे में है और मुझे अपने काम से प्यार है। मुझे और मेरी पत्नी को हमारी मालदीव की आउटिंग को रद्द करना पड़ा, क्योंकि मैं उस दिन शूटिंग कर रहा हुं। हमारी योजना शूट के बाद डिनर पर जाकर इसे मनाने की है। जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए बता दूं कि मैंने वेलेंटाइन डे पर शादी की थी। मुझे अभी भी याद है कि मैं नाइट शिफ्ट में काम कर रहा था और मेरा शूट सुबह 10 बजे खत्म हो गया और मुझे दोपहर 12 बजे कोर्ट पहुंचना था। मैंने शूटिंग पूरी की और सीधे कोर्ट पाहूंचा। जाते वक्त मैं रास्ते में सो गया था और मुझे अभी भी याद है कि इस दौरान मैं अपनी शादी के सपने देख रहा था। यह एक खूबसूरत लम्हा था।” 

'हर दिन वैलेंटाइन्स की तरह प्यार का दिन है'

valentine quotes ashi singh inside

आशी सिंह जो 'ये उन दिनों की बात है' में नैना की भूमिका निभाती हैं, कहती हैं, “मेरा मानना है कि वेलेंटाइन डे प्यार बांटने के लिए है। बाकी सालों की तरह, इस साल भी मैं इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाऊंगी। पिछले साल मैंने अपनी मां के लिए एक कार्ड बनाया था। इस साल अपने परिवार के साथ डिनर कर सकती हूं। मेरे ऑनस्क्रीन किरदार के वेलेंटाइन डे की योजनाओं की बात करें, तो मुझे नहीं लगता कि समीर और नैना को वेलेंटाइन डे मनाने के लिए किसी विशेष दिन की आवश्यकता है क्योंकि वे हमेशा अपना प्यार जताने के लिये कुछ न कुछ करते ही रहते हैं और एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।” 

परिधि शर्मा के लिए प्यार बांटने का दिन है वैलेंटाइन्स डे

paridhi sharma valentine quotes inside

'पटियाला बेब्स' में बबीता की भूमिका निभाने वाली परिधि शर्मा कहती हैं, “मुझे नहीं लगता कि सिर्फ एक स्पेशल दिन होना चाहिए, जहां आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार का जश्न मनाएं। इस दिन को एक-दूसरे के प्रति सम्मान, प्यार और करुणा दिखाते हुए हर दिन मनाया जा सकता है। मेरा यह भी मानना है कि वेलेंटाइन का दिन सिर्फ उन लोगों के लिए नहीं है, जो किसी से प्यार करते हैं। यह दिन हर उस रिश्ते के लिए है, जो दिलों की डोर से बंधे हैं, उदाहरण के लिए 'मां-बेटी का रिश्ता' जैसा कि हमारे शो 'पटियाला बेब्स' में दिखाया गया है।” 

पति ने दिया है प्यार का ये खूबसूरत तोहफा

akansha puri vignharta valentine quotes in

'विघ्नहर्ता गणेश' में देवी पार्वती की भूमिका निभानेवाली आकांक्षा पुरी कहती हैं, “मेरा मानना है कि प्यार को हर दिन हर पल मनाया जाना चाहिए और इसे एक साल में एक दिन तक सीमित नहीं होना चाहिए। अगर आपके पास कोई है, जो आपसे प्यार करता है तो वह एक वेलेंटाइन की तरह महसूस करता है। इस साल का वेलेंटाइन डे मेरे लिए विशेष है, क्योंकि मेरे प्यार, पारस ने मुझे मेरा उपहार पहले ही दे दिया है। उन्होंने अपनी कलाई पर मेरे नाम का टैटू बनवाया है और मैं दुनिया के शीर्ष पर महसूस कर रही हूं। मेरा मानना है कि यह केवल विघ्नहर्ता गणेश का आशीर्वाद है जो मैंने उन्हें अपने जीवन में पाया है।”