• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Happy Birthday: एकता कपूर के टीवी सीरियल्‍स की किस महिला किरदार ने आपके जीवन को भी किया है प्रभावित? हमें बताएं

टीवी क्‍वीन एकता कपूर की बर्थ डे पर जानें उनके टीवी सीरियल्‍स के कुछ रोचक महिला किरदार के बारे में।  
author-profile
Published -06 Jun 2022, 19:29 ISTUpdated -07 Jun 2022, 13:34 IST
ekta

टीवी इंडस्‍ट्री की शो मेकर क्‍वीन कहीं जाने वाली एकता कपूर का 7 जून का जन्मदिन है। एकता के जन्मदिन के अवसर पर हम आज एकता द्वारा क्रिएट किए गए कुछ ऐसी महिला किरदारों के बारे में बात करेंगे, जिनकी मौजूदगी ने आम लोगों के जीवन को प्रभावित किया। 

खासतौर पर एकता कपूर के शो की कुछ महिला किरदार बेहद दिलचस्प हैं और सालों-साल बाद भी उन्हें उनके अनोखे अंदाज के लिए याद किया जाता है। तो चलिए आज हम आपको इन किरदारों के बारे में बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: 22 की उम्र में हो जाती एकता कपूर की शादी, पर एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

1तुलसी

tulsi hindi

वर्ष 2000 में टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में विरानी खानदान की बहू तुलसी विरानी का किरदार स्‍मृति ईरानी ने प्ले किया था। तुलसी के किरदार को देख कर उस वक्त सभी चाहते थे तुलसी जैसी ही बहू उन्हें भी मिले, जो पूरे परिवार को एक धागे में बांध कर चलती हो। 

इसे जरूर पढ़ें: एकता कपूर नहीं लेंगी 1 साल सैलरी, जानें क्‍यों

2पार्वती

parvati hindi

वर्ष 2000 में ही आए टीवी सीरियल 'कहानी घर-घर की' में पार्वती का किरदार निभाने वाली साक्षी तंवर को भी बहुत पसंद किया गया। पार्वती जैसी आज्ञाकारी बहू और संयुक्त परिवार की परिभाषा बयां करने वाला यह टीवी सीरियल भी सभी का फेवरेट हो गया था। इस टीवी सीरियल में पार्वती को एक ऐसी बहू दिखाया गया था, जो हर परेशानी से लड़ कर अपने परिवार की खुशियों को बचा लेती है। 

3कोमोलिका

komolika hindi

वर्ष 2001 में एकता कपूर का टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' की आया। मॉर्डन सोच पर बने इस टीवी सीरियल को भी लोगों ने बहुत पसंद किया। इस टीवी सीरियल में वैंप का किरदार निभा रही थीं एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया। उर्वशी को इस सीरियल में कोमोलिका नाम की एक ऐसी औरत का किरदार निभाना था, जो अपनी खुशी के लिए किसी की भी खुशियों में आग लगा सकती है। हालांकि यह किरदार निगेटिव था मगर कोमोलिका को उसके अंदाज के लिए लोगों ने खूब पसंद किया। 

4प्रेरणा

prerna hindi

टीवी सीरियल 'कसौटी जिंदगी की' मुख्य भूमिका में थी श्वेता तिवारी। श्वेता ने इस टीवी सीरियल में प्रेरणा का किरदार निभाया था। इस किरदार ने लोगों को असल प्रेम के मायने समझाए थे। प्रेरणा के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। प्रेरणा के किरदार के साथ-साथ प्रेरणा के स्‍टाइलिश लुक को भी खूब पसंद किया गया था।  

5शिवन्‍या

mouni

एकता कपूर का टीवी शो 'नागिन' काफी पॉपुलर हुआ था। इसका जब पहला सीजन आया था, तो उसमें एक्ट्रेस मौनी रॉय ने नागिन की भूमिका निभाई थी। नागिन के किरदार में मौनी को बहुत पसंद किया गया था और उनके लुक को भी महिलाओं ने पसंद किया था। 

6अर्चना

archana

टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्ता' में अर्चना का किरदार निभा कर एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे पॉपुलर हो गई थीं। इस किरदार को भी बहुत पसंद किया गया। अर्चना एक मिडिल क्लास परिवार से थी और एक मिडिल क्‍लास परिवार में ही उसकी शादी भी हुई थी। ऐसे में उसने कैसे दूसरे परिवार में खुद को एडजस्ट किया और सभी का दिल जीत लिया। लोगों को यह सीरियल इसी वजह से बहुत पसंद आया था।   

7डॉक्‍टर इशिता

ishita

टीवी सीरियल 'यह हैं मोहब्‍बतें' में डॉक्टर इशिता का बेहद प्यारा सा किरदार निभा कर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने सभी का दिल जीत लिया था। इस टीवी सीरियल में दिव्यांका ने सौतेली मां होने की परिभाषा ही बदल दी थी। लोगों को यह सीरियल काफी पसंद आया था।  

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।