• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Smriti Kiran
  • Editorial

शादी की सालगिरह करना चाहते हैं प्लान, तो अपनाएं ये टिप्स

शादी की सालगिरह पार्टी को हर कोई यादगार बनाना चाहता है। आइए जानें इस पल को खास बनाने के कुछ आइडियाज-  
author-profile
  • Smriti Kiran
  • Editorial
Published -15 Apr 2022, 10:30 ISTUpdated -14 Apr 2022, 17:21 IST
Next
Article
plan party for anniversary

शादी का बंधन सिर्फ दो इंसानों को नहीं बल्कि दो परिवारों को जोड़ता है। ये रिश्ता समय बढ़ने के साथ और मजबूत और भरोसेमंद होते जाता है। शादी के कितने भी साल क्यों न हो जाए, लोग अपनी शादी के दिन को यादगार बनाने के लिए भरसक प्रयास करते हैं। इसी सिलसिले में आज हम आपको शादी की सालगिरह पार्टी के लिए कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आप अपनी शादी को फिर से जी सकते हैं और उस पल को यादगार बना सकते हैं।

शादी की सालगिरह पर परिवार के अलावा आप अपने पार्टनर के साथ कोई इवेंट्स प्लान कर सकते हैं। शादी के समय जो इच्छाएं अधूरी रह गईं थी, उसे पूरा कर सकते हैं।

 

इनविटेशन कार्ड बनवाएं

how to plan anniversary party

अगर घर के आसपास कोई होटल या घर पर ही शादी की सालगिरह पार्टी का प्लान कर रहे हैं, तो शादी की तरह ही इनविटेशन कार्ड बनवा सकते हैं और अपने परिवार व रिश्तेदार को न्योता दे सकते हैं। आजकल ऑनलाइन वीडियो और ऑनलाइन कार्ड काफी ट्रेंड में है, तो आप भी ऐसे वीडियो या कार्ड का प्लान कर सकते हैं। कार्ड के डिजाइन के लिए आप कपल पिक्चर लगवा सकते हैं। इस तरह से आप अपनी शादी को दोबारा जी सकते हैं।

 

डेस्टिनेशन प्लान 

party plan for anniversary

अगर आपकी शादी की एनिवर्सरी गर्मी के सीजन में आती है, तो आप किसी हिल स्टेशन पर डेस्टिनेशन पार्टी का प्लान कर सकते हैं। अगर आपको बीच पर घूमना पसंद है तो वैसी जगह का प्लान करें, जहां बीच का भी मजा ले सकें। गर्मी के सीजन में शादी की सालगिरह पार्टी के लिए डेस्टिनेशन प्लान कर रही हैं तो कोई ठंडी और पहाड़ी जगह सिलेक्ट कर सकते हैं, जैसे- शिमला, उत्तराखंड, ऊटी और नेनीताल। ऐसी जगह पर कोई रिजोर्ट बुक करके पूरी फैमिली के साथ शादी की एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-इनमें से किस बेहतरीन जगह को शादी के लिए सेलेक्ट करना पसंद करेंगे आप

 

पार्टी के लिए करें थीम का इस्तेमाल 

आजकल लोग पार्टी के लिए थीम इस्तेमाल करते हैं, जैसे- बॉलीवुड की रेट्रो थीम या लेटेस्ट थीम या किसी स्टेट की खास पहचान को लेकर भी थीम इस्तेमाल की जाती है। ऐसा आप भी अपनी शादी की सालगिरह के लिए थीम का प्लान कर सकते हैं। कपड़े के कलर से लेकर डेकोरेशन, स्टाइल इन सबका ख्याल रखकर आप अलग तरीके से शादी की एनिवर्सरी प्लान कर सकते हैं। इस तरह की पार्टी में आप थीम के हिसाब से गानों को भी चूज कर सकते हैं। अपने पार्टनर की पसंद के गानें व डायलोग्स की प्लेलिस्ट बनवा सकते हैं। अपने पार्टनर व फैमली के पसंद के खाने का मेन्यू सेट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-घर पर ही इन 8 तरीकों से शादी की पहली सालगिरह को बनाएं स्पेशल

 

करवाएं फोटोशूट

happy marriage anniversary

आजकल लोग शादी के लिए प्री- वेडिंग फोटोशूट या वेडिंग के लिए फोटोशूट और अलग अलग तरह के वीडियो बनवाते हैं, ठीक वैसे ही आप शादी की सालगिरह के लिए भी कर सकते हैं। सालगिरह की पार्टी से पहले भी फोटोशूट व विडियोशूट करवाकर पार्टी के दिन पर्दे पर लाइव करवा सकते हैं। इस तरह से आपकी एनिवर्सरी बेहद खास लगेगी। पार्टनर के साथ कुछ खास रोमांटिक पोज में तस्वीरों की स्लाइड-शो बनवा सकते हैं। अगर वीडियो बनवा रहे हैं तो उसमें अपनी आवाज दे सकते हैं। वॉइस ओवर के साथ अपने पार्टनर को कुछ प्यारा मैसेज दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-गर्मियों के मौसम में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये हिल स्टेशन होंगे सबसे बेस्ट

 

फन गेम्स और डांस करें एंजॉय

आजकल भागदौड़ की जिंदगी में लोग एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। ऐसे में साथ समय एंजॉय करने के लिए फन गेम्स एक बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। फैमिली या पार्टनर के साथ मस्ती करने के लिए लोग पार्टी में फन गेम्स खेलते हैं। आप सालगिरह सेलिब्रेशन में भी इस तरह के गेम्स ट्राई कर सकते हैं। यह वाकई आपके और आपके पार्टनर के बीच एक यादगार कड़ी बनाएगा। साथ ही आप अपने पार्टनर के साथ डांस भी कर सकते हैं। इसके लिए पहले से प्रेक्टिस कर लें और अपने पसंद के हिसाब से गाने सिलेक्ट करें। इन सब पार्टी आइडिया से आप अपनी एनिवर्सरी को खास बना सकते हैं।

Recommended Video

 

इन बताए गए टिप्स को आप भी अपनी शादी की सालगिरह पार्टी के लिए ट्राई करें और अपनी सालगिरह को खास बनाएं। लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक व शेयर करें। ऐसे अन्य लेख पढ़ने के लिए क्लिक करें herzindagi.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।