अगर आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाने वाली हैं तो ऐसे में आपको बहुत सी छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान रखना पड़ेगा। जिसमें आपके सवालों से लेकर आपके लुक तक का ध्‍यान आपको रखना होगा। अगर हम लुक की बात करें तो इंटरव्यू के समय हर कोई बेहतर दिखाने की कोशिश करता है। अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रही हैं तो पहले इम्प्रैशन के लिए पूरी तरह से तैयार होकर जाएं। इंटरव्यू में फर्स्ट इम्प्रैशन में आपकी ड्रेसिंग सेन्स भी काफी मायने रखती है। इसके लिए आपको आप खुद को अच्‍छे से ड्रेसअप करना होगा। इसलिए आज हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जिन्‍हें अपनाकर आप स्मार्ट दिखेंगी और फर्स्ट इम्प्रैशन जमाने में कामयाब रहेगी। तो आइए जानें, इंटरव्यू के लिए तैयार होने और ड्रेसअप होने के ये आसान टिप्स।

tips for interview inside

इसे जरूर पढ़ें: इंटर्नशिप से आपको मिल सकते हैं बेहतरीन जॉब ऑफर, इस तरह से उठाएं इंटर्नशिप का फायदा

ब्लेजर या लेयरिंग पीस

कोशिश करें कि इंटरव्यू में फॉर्मल लुक ही कैरी करें।  लेकिन अगर आप चाहे तो अपने कैजुअल आउटफिट को भी सही तरीके से लेयरिंग करके पहन सकती हैं, ताकि ये फॉर्मल का लुक दें। इसके लिए अपने साथ हमेशा एक ब्लेजर कैरी करें। आप चाहें जींस या ट्राउजर्स के साथ फॉर्मल दिखने वाली टॉप पहन सकती हैं। अगर आप किसी जगह इंटरव्यू के गई है जहां का माहौल ज्यादा फॉर्मल है तो ऐसे में ब्लेजर पहनकर आप अपने कैजुअल लुक फॉर्मल टच दे सकती हैं।

इंटरव्यू में सिंपल जूलरी ही पहने

नौकरी के इंटरव्यू देने जा रही हैं तो ड्रेसअप होते समय ऐसी जूलरी का चुनाव करें जो बेहद सिंपल हो। इंटरव्यू के दौरान बहुत ज्यादा भड़कीली या लाउड जूलरी न पहने। आपकी अक्सेसरीज ऐसी होनी चाहिए जो आपके लुक को कॉम्प्लिटमेंट करें और एक डिसेंट प्रोफेशनल लुक दें।

five tips for interview inside

साफ सुथरा हैंडबैग करें कैरी

जब हम नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते है तो हमें अपने साथ सीवी और जरूर कागजात रखने होते है ऐसे में इन कागजातों को कैरी करने के लिए गंदे या फीके बैग साथ लेकर न चलें। कई बार सीवी निकालते हूए इंटरव्यू लेने वाले की नजर आप पर पड़ सकती है। ऐसे में उनपर आपका इंप्रेशन नेगेटीव पड़ सकता है। लिहाजा आपका हैंडबैग ऐसा होना चाहिए जो आपके लुक को कॉम्प्लीमेंट करें, साथ ही, इसमें सीवी रखने के अलावा भी कुछ दूसरी चीजों के लिए स्पेस हो सके।

job interview tips inside

इसे जरूर पढ़ें: जॉब से ब्रेक लेने के बाद भी महिलाएं खुद को ऐसे रख सकती हैं अपडेटेड

फुटवेअर का रखें ध्‍यान

आपके फुटवेअर आपके बारे में काफी कुछ कहते हैं। इंटरव्यू में जाने के लिए इस बात का ध्यान रखें कि आपका फुटवेयर बहुत ज्यादा फैन्सी न हो। बल्कि सिंपल शैडल या शूज पहने। साथ ही इस बात का भी ध्‍यान रखें कि आपके शैडल साफ हो। इंटरव्यू में जाने के लिए कोशिश करें कि ऐसे शूज पहने जो फ्रंट से बंद हो और जिन्हें पहनकर आप कंफर्टेबल फील करें और किसी भी सर्फेस पर आसानी से चल सकें।

Photo courtesy- (Sumissura, Pregnancy - LoveToKnow, Young Women in Energy, New York Post)