• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

वृषभ और मिथुन राशि के रिश्तों के बारे में क्या कहते हैं टैरो कार्ड्स, एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि वृषभ है और आप मिथुन राशि के साथ अपने रिश्ते के बारे में गहराई से जानना चाहती हैं, तो इस लेख को विस्तार से पढ़ें।   
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -20 Sep 2022, 17:32 ISTUpdated -20 Sep 2022, 17:47 IST
Next
Article
taurus and gemini compatibility by jeevika sharma

कोई भी एक राशि दूसरी के साथ अलग तरह के संबंध रखती है। कभी एक राशि दूसरी पर कभी हावी हो सकती है, तो कभी किसी राशि के लोग दूसरे के साथ रिश्तों को मधुर बना सकते हैं। जब बात राशियों के स्वभाव की होती है और आपसी संगतता की, तब कुछ राशियां मिलनसार भी हो सकती हैं और कुछ कठोर।

किसी राशि के दूसरों के साथ संगतता कैसी है, ये उनके स्वभाव से जाना जा सकता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि एक राशि के लोग दूसरी राशि के साथ अनुकूल ही हो। पिछले कुछ दिनों से हम सभी राशियों की दूसरी राशि के साथ संगतता के बारे में बता रहे हैं, उसी क्रम में आज टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा वृषभ राशि के मिथुन राशि के साथ रिश्तों की जानकारी दे रही हैं।  

वृषभ राशि का स्वभाव

वृषभ राशि के लोग स्वभाव से स्वतंत्र, जिद्दी, घमंडी, आत्मसंयमी, मेहनती, बातूनी और महत्वाकांक्षी होते हैं। वो हमेशा खुद को दूसरों से ऊपर समझते हैं और पारिवारिक मामलों में वे अपने परिवार को हमेशा प्राथमिकता देते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: Compatibility Test: वृषभ राशि के लोगों के कैसे होते हैं आपसी रिश्ते? टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

कैसे मित्र होते हैं वृषभ और मिथुन राशि के लोग

taurus and gemini compatibility by expert jeevika

वृषभ राशि के जातकों की मिथुन राशि के साथ मित्र के रूप में अच्छी संगतता हो सकती है, लेकिन कई बार ये सिर्फ दिखावा भी हो सकता है। वृषभ राशि वालों को मिथुन राशि का दोहरा स्वभाव पसंद नहीं होता है। वृषभ राशि के लोग मिथुन को एक मित्र के रूप में मदद करते हैं लेकिन मिथुन राशि वाले कभी इसकी सराहना नहीं करते हैं। 

मिथुन राशि वाले सोचते हैं कि यह उनका आकर्षण है न कि वृषभ राशि का स्वभाव, जो वृषभ की मदद के रूप में उनका अनुसरण करने के लिए बना रहा है। उनके बीच वाद-विवाद, संघर्ष या शीत युद्ध भी हो सकता है।

एक पार्टनर के रूप वृषभ और मिथुन का रिश्ता 

compatibility of taurus and gemini

मिथुन राशि के साथ वृषभ की अनुकूलता तभी अच्छी हो सकती है, जब दोनों राशियों के लोग सच्चे और सम्मानजनक होने के लिए सहमत हों। सामान्य मामलों में, वृषभ राशि वाले मिथुन (मिथुन राशि का स्वभाव) को खुश रखने के लिए बहुत प्रयास करते हैं और बदले में उन्हें झूठ और ताने मिलते हैं।

Recommended Video

माता-पिता और बच्चे के रूप में वृषभ और मिथुन का रिश्ता 

माता-पिता और संतान के रूप में दोनों राशियों की अच्छी अनुकूलता हो सकती है। माता-पिता के रूप में वृषभ सख्त हो सकते हैं जो मिथुन राशि के लोगों को उन नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करते हैं जो वृषभ ने उनके लिए माता-पिता के रूप में निर्धारित किए हैं। एक बच्चे के रूप में वृषभ राशि मिथुन राशि के माता-पिता की बात मानेंगे।

इसे जरूर पढ़ें: Monthly Horoscope: अक्टूबर के महीने में किन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें राशिफल

बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ और मिथुन का रिश्ता

compatibility of gemini and taurus

मिथुन के साथ बॉस और एम्प्लॉई के रूप में वृषभ संबंध परस्पर विरोधी हो सकते हैं। वृषभ और मिथुन दोनों ही अपना दबंग स्वभाव दिखाते हैं। दोनों काम में अच्छे हो सकते हैं, उनके अच्छे विचार हो सकते हैं लेकिन उनके बीच टकराव भी हो सकता है। अगर वे चीजों को उचित तरीके से संभालते हैं तो चीजें अच्छी हो सकती हैं।

इस प्रकार वृषभ और मिथुन राशि के लोग आपस में मिले जुले रिश्ते रखते हैं और उनकी संगतता ही उनके रिश्ते को दूसरों से अलग दिखाती है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: pixabay.com 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।