फिल्मी कहानियां तो बहुत रोचक होती हैं, लेकिन जब भी किसी फिल्म की शूटिंग के समय पर्दे के पीछे की कहानी सामने आती है तब मामला और भी ज्यादा रोचक हो जाता है। ये किस्से-कहानियां कई बार बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी और कैट फाइट का हिस्सा बन जाते हैं और ये अभी मौजूदा समय की नहीं बल्कि पुरानी भी होती हैं। जब से फिल्मी इतिहास की शुरुआत हुई थी तब से ही उससे जुड़े किस्से फेमस होना शुरू हो गए थे। 

ऐसा ही एक किस्सा है तनूजा और धर्मेंद्र का। ये दोनों अपने जमाने के सुपर स्टार रहे हैं और तनूजा जहां 60 और 70 के दशक में लोगों का दिल जीत रही थीं, वहीं धर्मेंद्र भी ही-मैन की भूमिका निभा रहे थे। तनूजा और धर्मेंद्र ने कुछ फिल्में साथ में भी की हैं और आज हम आपको उन्ही में से एक फिल्म का किस्सा बताने जा रहे हैं। 

ये किस्सा उस समय का है जब तनूजा ने गुस्से में आकर धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया था और उन्हें बेशर्म भी कहा था। 

dharmendra tanuja issues

इसे जरूर पढ़ें- धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की 9 Rare तस्वीरों के साथ जानिए कुछ फैक्ट्स

फिल्म 'चांद और सूरज' की शूटिंग के दौरान हुआ था ये किस्सा-

ये किस्सा 1965 का है जिसके बारे में तनूजा ने 2014 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बताया था, 'हम दुलाल गुहा की फिल्म 'चांद और सूरज' की शूटिंग कर रहे थे और धरम और मैं ड्रिंकिंग बडीज थे। हम बहुत मस्ती किया करते थे और धर्मेंद्र ने मुझे अपनी पत्नी प्रकाश से भी मिलवाया था और सनी देओल से भी मिलवाया था जो उस समय सिर्फ पांच साल के थे और उनकी बेटी लाली सिर्फ 6 महीने की ही थी।'

dharmendra tanuja movies

दरअसल, इस दौरान धर्मेंद्र और तनूजा मुखर्जी काफी वक्त एक साथ बिताते थे और इसी समय धर्मेंद्र ने एक दिन मस्ती में आकर तनूजा के साथ फ्लर्ट करने की भी कोशिश की। तनूजा ने इसी इंटरव्यू में कहा था कि वो धर्मेंद्र की इस हरकत से चौंक गई थीं और उन्होंने धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया था। 

तनूजा ने कहा था, 'बेशर्म मैं तुम्हारी पत्नी को जानती हूं और तुम्हारी इतनी हिम्मत कि मुझसे फ्लर्ट करो।'

तनूजा के अनुसार धर्मेंद्र उस दौरान थोड़े सकपका गए थे और उसके बाद उन्होंने तनूजा के सामने एक अनोखी मांग रख दी थी। 

धर्मेंद्र ने तनूजा के सामने रखी थी ये मांग-

धर्मेंद्र ने थप्पड़ के जवाब में तनूजा से माफी मांगी थी और कहा था, 'तनू मेरी मां मैं सॉरी बोलता हूं मुझे अपना भाई बना लो।' इसके जवाब में तनूजा ने कहा था कि उनका पहले ही एक भाई है उन्हें और भाई नहीं चाहिए, लेकिन धर्मेंद्र तब तक नहीं माने जब तक तनूजा ने हार मानकर एक काला धागा उनकी कलाई पर नहीं बांध दिया।  

dharmendra and tanuja story

इसे जरूर पढ़ें- धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने उनकी और हेमा मालिनी की शादी को लेकर कही थी ये बातें 

एक समय की हिट जोड़ी है धर्मेंद्र और तनूजा- 

धर्मेंद्र और तनूजा अपने समय की हिट बॉलीवुड जोड़ियों में से एक है। इन दोनों ने साथ में कई सारी फिल्में की हैं और 60-70 के दशक में तो इन्हें काफी पसंद किया जाता था। 'इज्ज़त (1968), दो चोर (1972), बहारें फिर भी आएंगी (1966)' तो इन दोनों की सबसे हिट फिल्मों में से एक रही हैं। इसके अलावा, 'मोहब्बत की जुबां, चांद और सूरज, मर्द की जुबां, पाप को जला कर राख कर दूंगा' जैसी फिल्मों में भी ये दोनों साथ दिखे हैं।  

Recommended Video

जहां तक काम और निजी जिंदगी का सवाल है तो अपनी पहली पत्नी के रहते हुए धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी कर ली थी और अब भी वो हेमा मालिनी के साथ ही रहते हैं। हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी भी बहुत ही अनोखी रही है। हाल ही में धर्मेंद्र फिल्म 'शिमला मिर्च' में दिखे थे जो 2020 में रिलीज हुई थी। इसी के साथ, तनूजा ने फिल्म प्रोड्यूसर शोमू मुखर्जी से शादी की थी और बीच में अलगाव के बाद भी दोनों ने तलाक नहीं लिया था। शोमू मुखर्जी की 2008 में मृत्यु हो गई थी। तनूजा 2018 में आई फिल्म 'शोनार पहर' में दिखी थीं।  

धर्मेंद्र और तनूजा के इसी किस्से की तरह ऐसे कई किस्से फिल्म इंडस्ट्री में फेमस हैं। इसी तरह से तनूजा की बहन नूतन ने भी संजीव कुमार को फिल्म सेट पर थप्पड़ मार दिया था। पर वो कहानी किसी और दिन बताएंगे। फिलहाल अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।