जब भी शादी की तैयारियों की बात होती है तो सबसे पहले नबंर आता है वेडिंग कार्ड का। अपने सभी रिश्तेदारों व करीबियों को शादी में आमंत्रित करने के लिए वेडिंग कार्ड छपवाए जाते हैं। वो जमाने लद गए, जब सिपंल वेडिंग कार्ड बनवाए जाते थे, आजकल कई तरह के डिजाइन में वेडिंग कार्ड मौजूद हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसे कार्ड का चयन करें, जिसमें आपका व्यक्तित्व झलकता हो। अमूमन लड़कियां अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कई तरह के प्रयास करती हैं, जैसे शादी का लहंगा, ज्वेलरी यहां तक कि उनका लुक्स, भी एकदम अलग व खास हो। लेकिन अगर आप सच में अपनी शादी को एक बेहतरीन और यादगार शादी बनाना चाहती हैं तो उसकी शुरूआत आप वेडिंग कार्ड से करें। अगर आपका वेडिंग कार्ड भीड़ से अलग होगा तो यकीनन वह न सिर्फ लोगों के जेहन में लंबे समय तक रहेगा, बल्कि लोग अपने घर में शादी होने पर भी वैसा ही वेडिंग कार्ड बनवाना चाहेंगे। तो चलिए आज हम आपको कुछ अनोखे वेडिंग कार्ड के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप अपनी पर्सनैलिटी और पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं-

इसे जरूर पढ़ें: इस मंदिर में शादी का कार्ड भेजने के बाद ही शुरू होते हैं शगुन के काम

हो जाए थोड़ा फिल्मी

inside  unique wedding cards ideas

अगर आप स्वभाव से थोड़ा फिल्मी है तो आपका वेडिंग कार्ड भी उसी अंदाज में होना चाहिए। आप अपने वेडिंग कार्ड को थोड़ा स्टाइलिश और बॉलीवुड स्टाइल में तैयार करवा सकती हैं। इसमें आप अपनी और अपने होने वाले पार्टनर की तस्वीर को किसी मूवी के कैरेक्टर की शक्ल देस सकती हैं। यकीन मानिए, आपका कार्ड देखकर हर कोई अंदाजा लगा पाएगा कि आपकी शादी एकदम धमाल होने वाली है।

प्रकृति प्रेमी

inside  unique wedding cards ideas

अगर आपको प्रकृति से प्यार है तो आप अपने वेडिंग कार्ड के साथ-साथ अपने प्रकृति प्रेम को भी उजागर कर सकती हैं। आपका वेडिंग कार्ड ऐसा हो, जिसमें प्रकृति की झलक साफ दिखाई दें। इस कार्ड में आप निमंत्रण के साथ-साथ save the tree मैसेज लिखवाना न भूलें। साथ ही आप अपने सभी करीबियों को वेडिंग कार्ड के साथ एक पौधा भी उपहारस्वरूप दें और उन्हें उसे अपने घर में लगाने के लिए कहें। इस तरह आपकी शादी को प्रकृति का आशीर्वाद भी मिलेगा।

इसे जरूर पढ़ें: शादी में पहनना चाहती हैं साड़ी, बॉलीवुड दीवाज की तरह ब्लाउज को बनाएं स्टाइलिश


सपनों की दुनिया

inside  unique wedding cards ideas

शादी से पहले एक लड़की अपने मन में ही एक सपनों की दुनिया बना लेती है, तो क्यों न उस सपनों की दुनिया को वेडिंग कार्ड पर उकेर दिया जाए। आप फेयरीटेल की थीम को आधार बनाकर भी एक बेहतरीन वेडिंग कार्ड बनवा सकती हैं। यह कार्ड हर किसी को बेहद पसंद आएगा।