अक्सर डांस में धुरंधर लेडीज लाज-शरम के मारे शादी-ब्याह जैसे फंक्शन्स में अपना डांस का हुनर दिखाने से पीछे हट जाती हैं और पूरी तरह से एंजॉय नहीं कर पातीं। डांस सिर्फ एक कला ही नहीं, बल्कि यह नेचुरल और खुशमिजाज रहने का एक अलहदा अंदाज भी है। डांस आपको रूटीन लाइफ से ब्रेक देने से साथ-साथ तरोताजा कर देता है। हाल ही में ईशा अंबानी की शादी में पूरे अंबानी परिवार ने ठुमके लगाए थे। इसमें नीता अंबानी-मुकेश अंबानी, राधिका मर्चेंट-आनंद अंबानी और आनंद पीरामल के पापा-मम्मी ने शाहरुख के गानों पर जमकर मस्ती की थी। इस पार्टी में शाहरुख खान, सलमान खान सहित बॉलीवुड के सभी बड़े सितारे मौजूद थे और उन्होंने पार्टी में खूब धमाल मचाया था।

सेलेब्स डांस में हमेशा रहते हैं आगे

इसी तरह कुछ महीने पहले आनंद आहूजा संग सोनम कपूर की धूमधाम से शादी हुई। दोनों परिवार ही नहीं बल्कि पूरा बॉलीवुड इस शादी को लेकर एक्साइटेड दिखा। पापा अनिल कपूर से लेकर शाहरुख खान और सलमान खान ने भी लाडली सोनम कपूर आहूजा के लिए खूब ठुमके लगाए। इससे कुछ वक्त पहले ईशा अंबानी की सगाई में भी बॉलीवुड के दिग्गज इकट्ठा हुए थे। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की आनंद पीरामल के साथ सगाई के मौके पर नीता अंबानी के सोए अरमान जाग उठे थे। उन्होंने अपनी डांसिंग स्किल्स का इस फंक्शन में जमकर प्रदर्शन किया और जिसने भी उनका डांस देखा, वाह-वाह कह उठा।

इसे जरूर पढ़ें: देशभक्ति के जज्बे से प्रेरित ये टीवी एक्ट्रेसेस कैसे मनाती हैं गणतंत्र दिवस, जानिए

डांस की मस्ती में आप भी शामिल हो जाएं

अगर आपके घर में भी ऐसा ही फंक्शन हो या किसी दोस्त की शादी हो और आपको डांस का शौक है तो जाहिर है आप भी अपनी डांसिंग स्किल्स ऐसे मौके पर जरूर शोकेस करना चाहेंगी। तो देर किस बात की, फटाफट अपने लिए कुछ शानदार म्यूजिक चुन लीजिए। वैसे डांसिंग अपने आपमें काफी रिफ्रेशिंग होती है और शादी जैसे बिग ईवेंट्स में डांस की धूम मचने से इसमें शरीक होने वाले सभी लोग झूम उठते हैं।  

भारतीय समाज में शादी सबसे बड़े ईवेंट्स में से एक मानी जाती है। यह एक ऐसा समय होता है जब शादी अटेंड करने वाली हर महिला बेहतरीन कपड़ों में नजर आती है और अपनी लेटेस्ट एक्सेसरीज से लेकर खूबसूरत ज्वैलरी शोकेस करने में चार कदम आगे रहती है। इस समय में फंक्शन में शामिल होने वाले हर शख्स के चेहरे पर एक अलग मुस्कुराहट नजर आती है और सभी लोग इतनी मस्ती करते हैं कि पूरा माहौल किसी बढ़िया हॉलीडे से कम नहीं होता। अगर बात संगीत सेरेमनी की करें, हालांकि यह शादी से पहले की रस्म है, लेकिन सेलिब्रेशन के लिहाज से यह काफी अहम है। आखिर इसमें आपको अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाकर वाहवाही पाने का पूरा मौका होता है। तो क्यों ना आप भी इस फंक्शन में अपने डांस मूव्स से पूरी महफिल को डांस के रंग में सराबोर कर दें। इस दौरान आपको जरूरत होगी कुछ हिट डांस नंबर्स की, जो शादी के माहौल को और खुशगवार बना दें। तो इस काम में हम आपकी मदद कर देते हैं। पेश हैं कुछ ऐसे ब्लॉकबस्टर गाने, जिन पर थिरककर आप बढ़ा सकती हैं महफिल की धड़कनें-

नच दे ने सारे

sangeet cere INSIDE

अगर आपको कैटरीना के डांस मूव्स बहुत आकर्षक लगते हैं तो आप उनके 'बार बार देखो' के गाने 'नच दे ने सारे' पर ठुमके लगा सकती हैं। इस गाने पर अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाकर सेरेमनी में मौजूद हर शख्स को इंप्रेस कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: इन हॉरर फिल्मों से भी आपको मिलेगा मनोरंजन का पूरा मसाला

घूमर

sangeet cere INSIDE

पद्मावत का ये गाना काफी मेलोडियस है। अक्सर महिलाएं इसे गुनगुनाना पसंद करती हैं, वहीं बहुत सी महिलाओं के पैर इस पर खुद-ब-खुद थिरकने को मजबूर हो जाते हैं। नए अंदाज का पद्मावत का ये गाना डांसिंग के लिए काफी सूटेबल है।

गल्ला गूड़ियां

सिल्वर स्क्रीन पर अनिल कपूर के साथ बॉलीवुड के दूसरे चर्चित चेहरे मसलन प्रियंका चोपड़ा, शेफाली छाया, रणवीर सिंह जिस तरह से इस गाने में मस्त होकर डांस करते हैं, आप भी कुछ वैसा ही कमाल फंक्शन में अपने ग्रुप के साथ दिखा सकती हैं। अगर आप इस पर पहले से प्रैक्टिस कर लें तो वाकई यह बहुत शानदार दिखेगा। 

देसी गर्ल

sangeet cere INSID

देसी अंदाज हमें हमेशा से ही बहुत अपील करता है और बात अगर प्रियंका चोपड़ा की हो तो कहने ही क्या। इस देसी गर्ल की तरह आप भी अपने स्टाइलिश लुक्स और अदाओं के जलवे दिखाते हुए इस बेहतरीन नंबर पर ठुमके लगा सकती हैं।  

कजरारे

sangeet cere INSIDE

इस गाने में ऐश्वर्या राय बच्चन ने अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन के साथ जिस अंदाज में डांस किया है, वह किसी को भी डांस के लिए मजबूर कर सकता है। आप भी इस पेपी डांस नंबर को अपनी प्लेलिस्ट में शामिल कर इसका मजा ले सकती हैं।

काला चश्मा

sangeet cere INSIDE

काला चश्मा सॉन्ग हमेशा से ही लोगों की जुबां पर रहा है। चाहे ओरिजनल वर्जन हो या नया रीमिक्स, दोनों को खूब पसंद किया गया और यही वजह है कि खास मौकों पर यह गाना जरूर प्ले किया जाता है। इस सॉन्ग की बीट्स पर आप अपने शानदार मूव्स दिखा सकती हैं। 

Recommended Video