• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सेजल शर्मा ही नहीं ये 5 टीवी बहुएं भी जिंदगी से हार मान रियल लाइफ में कर चुकी हैं सुसाइड

24 जनवरी को टीवी एक्‍ट्रेस सेजल शर्मा की सूसाइड की खबर से एक बार फिर से टीवी इंडस्‍ट्री दुखी नजर आ रही है। वैसे सेजल की तरह इन एक्‍ट्रेसेस ने भी अलग-अ...
author-profile
Published -25 Jan 2020, 11:12 ISTUpdated -25 Jan 2020, 13:01 IST
Next
Article
Sezal Sharma committed suicide

कुछ दिन पहले ही टीवी एक्‍टर कुशल पंजाबी की मौत की खबर ने टीवी इंडस्‍ट्री को हिला कर रख दिया था। अब स्‍मॉल स्‍क्रीन की दुनिया एक बार फिर से ऐसी ही खबरें आ रही हैं। इस बार टीवी एक्‍ट्रेस सेजल शर्मा के सुसाइड करने की न्‍यूज आ रही हैं। सेजल शर्मा टीवी इंडस्‍ट्री का बहुत फेमस चेहरा तो कभी नहीं रहीं मगर टीवी सीरियल ‘दिल हैप्‍पी है जी’ में उन्‍हें देखा गया था। सेजल ने 24 जनवरी को अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया है। सुसाइड से पहले वह एक नोट छोड़ कर गई हैं। इस नोट में लिखा है कि वह निजि कारणों से ऐसा कर रही हैं। 

आपको बता दें कि सेजल मूल रूप से राजस्‍थान उदयपुर से ताल्‍लुक रखती हैं। वर्ष 2017 में वह मुंबई सिफ्ट हो गईं और फिलहाल वह अपने दोस्‍तों के साथ मीरा रोड पर एक फ्लैट में रहती थीं। वैसे सेजल ही नहीं टीवी इंडस्‍ट्री की कई टीवी एक्‍ट्रेस इस इंडस्‍ट्री की चकाचौंध में अपने जीवन के दिए को बुझा चुकी हैं। सभी के कारण अलग-अलग थे। किसी ने बॉयफ्रेंड झगड़ कर मौत को गले लगाया तो किसी ने किसी ने जीवन में मिली असफलताओं से दुखी होकर सुसाइड कर लिया। आज हम आपको ऐसी ही कुछ एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताएंगे जो बहुत कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं। 

इसे जरूर पढ़ें: एयरहॉस्टेड अनीशिया से शादी से पहले पति ने छुपाया था राज, तनाव से मैरिड लाइफ हो गई थी बोझिल

nafisa sucide

 नफीसा जोसेफ 

नफीसा जोसेफ 1997 में मिस इंडिया यूनिर्वस का खिताब जीत कर और मिस यूनिर्वस प्रतियोगिता के सेफी फाइनल तक पहुंची तब कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता था कि वह एक दिन अपनी जिंदगी से यूं हार मान जाएंगी। 29 जुलाई 2004 को नफीसा ने पंखे पर लटकर फांसी लगा ली थी। दरअसल, नफीसा की सगाई बिजनेसमैन गौतम खंडूजा से हुई थी। शादी के 2 सप्‍ताह ही बचे थे मगर, शादी कैंसिल हो गई। वजह थी कि गौतम अपनी पहली वाइफ को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसी कारण से नफीसा ने फंसी लगा कर जान देदी। वह एक सफी होस्‍ट थीं। उन्‍होंने 5 सालों तक एमटीवी हाउसफुल शो को होस्‍ट किया था। सुभाष घई की फिल्‍म ताल में भी वह नजर आई थीं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के इन स्टार्स ने सुसाइड की नौबत आने तक देखी डिप्रेशन की हद

kuljeet susice

कुलजीत रंधावा 

टीवी एक्‍ट्रेस एवं मॉडल कुलजीत रंधावा की मौत भी एक रहस्‍य बन कर रह गई वर्ष 2006 में उन्‍होंने आत्‍महत्‍या कर ली थी। सुसाइड करने से पहले कुलजीत ने एक खत में लिखा था कि वह जिंदगी के दबाव को नहीं झेल पा रही हैं। कुलजीता का शो कैट्स, हिप हिप हुर्रे, रिश्‍ते, क्‍यों होता है प्‍यार, केहता है दिल, कमुकुम, स्‍पेशल स्‍क्‍वाड जैसे शो में नजर आई थीं। 

viveka sucide

विवेका बाबाजी

वर्ष 2010 में जब सुपरमॉडल, एक्‍ट्रेस और मिस मॉरीशस रह चुकीं विवेका बाबाजी की आत्‍महत्‍या की खबर आई तो पूरी टीवी इंडस्‍ट्री हैरान रह गई। आपको बता दें कि 90 के दशक में ‘कामसूत्र’ कंडोम का बोल्‍ड एड करने वाली एक्‍ट्रेस विवेका बेहद खूबसूरत थीं। वह कई साल से अपने स्‍टॉक ब्रोकर गौमम वोरा से प्‍यार करती थीं और उनसे शादी करना चाहती थीं। मगर गौतम की संबंध दूसरी महिलाओं से हो गए। दोनों में काफी झगड़े होने लगे। 10 जून 2010 को भी ऐसा ही और उसके बाद विवेका ने पंखे से लटक कर जान देदी।

Recommended Video

विवेका ने घर की गैस को खुला छोड़ दिया था पड़ोसियों को जब गैस की स्‍मेल आई तो उन्‍होंने विवेका के घर की डोर बेल बजाई जब विवेका ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस को खबर की गई। जब विवेका के फ्लैट का गेट खोला गया तो उनकी लाश मिली। विवेका की डायरी की लास्‍ट लाइनें थी ‘यू किल्‍ड में गौतम’। महिलाएं पहचानें अपनी कीमत और सुसाइड से खुद को इस तरह बचाएं

prtyusha sucide

प्रत्‍युषा बैनर्जी 

‘बालिका वधु’ टीवी सीरियल में आनंदी का किरदार निभाने वाली प्रत्‍युषा को आखिर कौन नहीं जानता है। उनके निभाए इस किरदार को कोई नहीं भूल सकता। यही वजह है कि जब 1 अप्रेल 2016 को उनके मरने की खबर आई तो सभी ने सोचा की यह अप्रेल फूल बनाया जा रहा है। मगर, जैसे-जैसे वक्‍त बीता लोगों के सामने सच्‍चाई आ गई। प्रत्‍युषा ने खुदकुशी की थी

वह अपने बॉयफ्रेंड राहुल राज से मिले धोके को बरदाश्‍त नहीं कर पाईं और शराब के नशे में उन्‍होंने पंखे पर लटक कर जान देदी। उनके मरने के बाद बहुत समय तक इस मामले की जांच चलती रही। मगर इसमें राहुल राज को दोषी नहीं पाया गया। 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।