• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

20 हजार का टीवी सिर्फ 5 हजार में, दिल्ली में यहां मिलते हैं सस्ते सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक्स

अगर आप भी सस्ते से सस्ता इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो आप इन सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक मार्केट्स में जा सकते हैं।
author-profile
Published -22 Jul 2022, 13:29 ISTUpdated -23 Jul 2022, 10:10 IST
Next
Article
second hand electronic markets in delhi

भारतीय लोगों को सस्ते में सामान खरीदना बेहद पसंद है। अगर किसी को भी सामान आधे से भी कम दाम में मिल रहा हो और ज़रूरत के हिसाब से एकदम परफेक्ट हो तो लगभग हर कोई खरीदना चाहेगा। दिल्ली जैसे शहर में ऐसी कई जगहें हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को दस गुणा कम दाम पर खरीद सकते हैं।

ऐसे में अगर आप भी सेकंड हैंड सामान खरीदना चाहते हैं तो फिर आपको इस लेख को ज़रूर पढ़ना चाहिए, क्योंकि इस लेख में हम आपको दिल्ली में मौजूद कुछ सेकंड हैंड मार्केट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप भी एक्सप्लोर कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

मौजपुर मार्केट

maujpur electronic markets in delhi

पूर्वी दिल्ली में मौजूद मौजपुर मार्केट सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक सामान के लिए भी फेमस है। इस मार्केट को लेकर कहा जाता है कि यहां टीवी, फ्रिज एयर कंडिशनर आदि कई सामान को कई लोग 10 गुणा कम दाम पर खरीदकर ले जाते हैं। इसके अलावा आईफोन, सैमसंग और रेडमी जैसी कंपनी के मोबाइल भी आधे से कम कीमत में खरीद सकते हैं। कहा जाता है कि कई सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक सामान पर कुछ महीने का गारंटी भी मिलती है।    

चांदनी चौक मार्केट

chor bazar in delhi

पुरानी दिल्ली में मौजूद चांदनी चौक मार्केट एक ऐसी जगह है जहां लगभग हर सामान कम कीमत में मिल जाता है। यहां कपड़ा और आभूषण कम कीमत पर तो मिलते हैं साथ में यहां मौजूद इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में आप सेकंड हैंड टीवी, मोबाइल, फ्रिज, वॉशिंग मशीन आदि कई चीज आधे से भी कम दाम में खरीद सकते हैं। कहा जाता है कि पुरानी दिल्ली का चोर बाज़ार सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक सामान के लिए पूरे भारत में फेमस है।

इसे भी पढ़ें: भारत के ये पुराने और प्रसिद्ध मार्केट जो आज भी हैं आकर्षण का केंद्र

नेहरू प्लेस

neharu place electronic markets in delhi

मौजपुर मार्केट और चांदनी चौक मार्केट के अलावा नेहरू प्लेस में भी सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक सामान मिल जाते हैं। हालांकि, यह एक कंप्यूटर मार्केट है इसलिए यहां सबसे अधिक लैपटॉप या डेस्कटॉप मिलते हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए लैपटॉप या डेस्कटॉप आधे से भी कम दाम में खरीदना चाहते हैं तो यहां से खरीद सकते हैं। अगर आप अच्छे से बारगेनिंग करते हैं तो 30 हज़ार का लैपटॉप 10 हज़ार में भी मिल सकता है। (ये हैं भारत के सबसे सस्ते मार्केट)

 

इसे भी पढ़ें: मानसून में सीलन या नमी से इन्वर्टर की बैटरी खराब न हो जाए, ऐसे रखें ध्यान

करोल बाग

karol bagh electronic markets in delhi

करोल बाग भी सेकंड हैंड इलेक्ट्रॉनिक सामान के लिए पूरे दिल्ली में एक फेमस मार्केट है। अगर आप मोबाइल खरीदना चाहते हैं तो फिर आपको इस मार्केट में ज़रूर पहुंचना चाहिए। यहां आईफोन, सैमसंग और रेडमी जैसी कंपनी के मोबाइल  दस गुणा कम दाम पर भी खरीद सकते हैं। (सदर बाजार में हैं ये 6 शानदार शॉपिंग एरिया)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@fabhotels,jdmagicbox,sabsikhejane)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।