राशि के अनुसार कौन से मंत्रों का जाप करने से हासिल होगी कामयाबी, रिद्धि बहल से जानिए

By Saudamini Pandey22 Jul 2019, 19:37 IST

महिलाएं अक्सर पूजा करते हुए कई तरह के मंत्रों का जाप करती हैं। गायत्री मंत्र का जाप आमतौर पर सभी महिलाएं करती हैं। इसके अलावा भी प्रार्थना करते हुए कई तरह के मंत्रों का जाप किया जाता है। मंत्रों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। मंत्र पॉजिटिव एनर्जी देते हैं। मंत्र का उच्चारण हमें ऊर्जा से भर देता है, इससे हम हर तरह की समस्याओं से बेहतर तरीके से डील कर पाते हैं। मंत्र का जाप करने से हमारा तन-मन स्वस्थ रहता है और हम कॉन्फिडेंट फील करते हैं।

मंत्रों के उच्चारण से मिलती है शक्ति

रिद्धि बहल ने इस वीडियो के जरिए महिलाओं को उनकी राशि के अनुसार मंत्रों का उच्चारण करने की सलाह दी है। रिद्धि बहल का मानना है कि मंत्र उच्चारण करना बहुत महत्वपूर्ण है। मंत्रों को बोलकर ही वास्तविक लाभ उठाया जा सकता है। मंत्रों का जाप करते हुए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि खाना खाने के बाद इनका उच्चारण ना करें। इन मंत्रों का उच्चारण करते हुए मुंह जूठा नहीं होना चाहिए। अच्छा ये होगा कि आप सुबह स्नान करके मंत्रों का जाप करें या फिर मंत्रोच्चारण से पहले मुंह धो लें। 

फोकस बनाने में मिलती है मदद

इस दिलचस्प वीडियो में रिद्धि बहल ने महिलाओं को जिन मंत्रों का उच्चारण करने की सलाह दी है, उससे वे अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में बेहतर तरीके से फोकस कर पाएंगी और पॉजिटिव रहेंगी। इन मंत्रों को जानने के लिए आप भी यह वीडियो जरूर देखें और इसका फायदा उठाएं।