• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Rakshabandhan Gift Ideas: इस राखी अपने भाई को दें ये खास तोहफे

रक्षाबंधन के मौके पर अपने भाई के लिए गिफ्ट सिलेक्ट करने में हो रही है परेशानी, तो देखें यूनिक गिफ्ट आइडियाज।
author-profile
Published -04 Aug 2022, 20:01 ISTUpdated -04 Aug 2022, 20:13 IST
Next
Article
rakhi gift ideas

रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के रिश्ते के लिए बेहद खास होता है। इस मौके को और भी खास बनाने के लिए भाई और बहन एक दूसरे को खूबसूरत तोहफे देते हैं। ऐसे में अगर आप अपने प्यारे भाई के लिए कोई गिफ्ट तलाश रही हैं, तो यह लेख आपके लिए बेहद हेल्पफुल होगा। 

इस लेख में हम आपको कई गिफ्ट आइडियाज के बारे में बताएंगे , जिन्हें आप अपने भाई की उम्र को ध्यान में रखते हुए भेंट कर सकती हैं। 

गिफ्ट करें हैंपर

rakhi gifts ideas for brother

आजकल मार्केट में गिफ्ट हैंपर का चलन ज्यादा है, ऐसे में आप अपने भाई के लिए कस्टमाइज गिफ्ट चुन सकती हैं। ये गिफ्ट हैंपर्स आपको 500 रुपये से 1000 रुपये में आसानी से मिल जाएंगे। जिसमें अपने भाई की पसंद को देखते हुए आप गिफ्ट हैंपर्स तैयार कर सकती हैं। 

ट्रिमर

तोहफा हमेशा ऐसा होना चाहिए जो लोगों के काम आ सके। ऐसे में आप अपने भाई ट्रिमर गिफ्ट किट गिफ्ट कर सकती हैं। माक्रेट में कई ब्रांडेट ट्रिमर आते हैं। इन ट्रिमर्स की कीमत 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच है।

इसे भी पढ़ें- जिन्हें है नींद से प्यार, उनके लिए बेस्ट हो सकते हैं ये गिफ्ट आइडियाज

फोटोफ्रेम

Rakhi Gift Ideas For Brother

स्केच के बने फोटोफ्रम देखने में काफी एलिगेंट लगते हैं, साथ ही मेमोरीज को संभालकर रखने के लिए एक बेहतर गिफ्ट ऑप्शन है। मार्केट मे कई तरह के डिजाइनर फोटोफ्रेम आते हैं, जिन्हें आप अपने भाई को गिफ्ट कर सकती हैं। 

प्लानर और स्टेशनरी से जुड़े सामान

Rakhi Gift Ideas For bhai

अगर आपका भाई कॉलेज स्टुडेंट है तो ऐसे में आप उसे टाइम मैनेजमेंट को बेहतर बनाने के लिए प्लानर या फिर टू-डू लिस्ट भी दे सकती हैं। यह उसके काफी काम आएगा, ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स पर कई खूबसूरत प्लानर और स्टेशनरी आइटम्स मिल जाते हैं। इनकी कीमत 200 रुपये से 1000 रुपये के आसपास होती है। 

बेल्ट और वॉलेट

ये दोनों ही सामान हर पुरुष के बड़े काम आते हैं। ऐसे में आप अपने भाई को महंगे ब्रांड की बेल्ट या फिर वॉलेट गिफ्ट कर सकती हैं। इनकी कीमत 500 रुपये से 800 रुपये के बीच होगी। 

इसे भी पढ़ें-  रक्षाबंधन की पौराणिक कथा और इस पर्व से जुड़े रोचक तथ्यों के बारे में जानें

स्पेशल नोट के साथ ट्रॉफी

हाल ही मैंने सोशल मीडिया पर बेस्ट ब्रदर की ट्रॉफी के साथ एक यादगार नोट गिफ्ट कर सकती हैं। यह उसके लिए बेहद प्यारा और खास होगा।

तो ये थे कुछ ऐसे रक्षा बंधन के गिफ्ट आइडियाज, जिन्हें आप तोहफे में दे सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ। 

Image Credit- shopping apps

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।