बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म लेडीज वर्सेज रिकी बहल से की थी। इस फिल्म में वह सपोर्टिंग रोल में नजर आईं थीं। पहली फिल्म में लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया था। इसके बाद वह बैक टू बैक कई फिल्मों में नजर आईं। हालांकि, उनके करियर में एक ऐसा भी वक्त आया था, जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रहीं थी। उन्हें लगा कि एक बार फिर से उनका करियर डूब जाएगा।

22 अक्टूबर 1988 में हरियाणा के अंबाला में जन्मीं परिणीति चोपड़ा का फिल्मों में आने का कोई प्लान नहीं था, लेकिन साल 2009 में आए मंदी ने उनकी जिंदगी को बदल दिया था। बता दें कि परिणीति पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी थी, उन्होंने लंदन के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ऑनर्स की डिग्री ली है। इसके बाद वह बैंक में नौकरी करने लगीं थी। हालांकि, मंदी की वजह से उनकी नौकरी चली गई, जिसके बाद वह भारत लौट आईं। वहीं आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी ऐसी कई दिलचस्प बातों के बारे में-

रानी मुखर्जी की असिस्टेंट रह चुकी हैं परिणीति

parineeti chopra instagram

परिणीति चोपड़ा ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा की कजिन सिस्टर हैं, लेकिन इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए उन्होंने कभी अपनी बहन का सहारा नहीं लिया। जब वह लंदन से भारत लौटीं तो प्रियंका चोपड़ा के साथ मुंबई में रहना शुरू कर दिया। फिल्म प्यार इंपॉसिबल की शूटिंग के दौरान उनकी बहन ने आदित्य चोपड़ा से उनकी मुलाकात करवाई। इसके बाद वह यशराज प्रोडक्शन की पीआर टीम के साथ वह काम करना शुरू कर दिया। बहुत कम लोगों को पता कि परिणीति एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की पर्सनल असिस्टेंट भी रह चुकी हैं। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस ने नेहा धूपिया के टॉक शो में किया था। उन्होंने बताया कि वह रानी मुखर्जी ही हैं, जिन्होंने एक्टिंग में आने के लिए प्रोत्साहित किया था। उस वक्त रानी मुखर्जी ने उन्हें देखते हुए कहा कि वह अपनी बहन की तरह फिल्मों में क्यों नहीं ट्राई करती। इस पर परिणीति ने कहा कि उन्हें एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है।
 

एक्टिंग में ऐसे हुई थी एंट्री

parineeti chopra biography

शुरुआत में परिणीति चोपड़ा को एक्टिंग से बिल्कुल लगाव नहीं था। वह सोचती थी इतनी मेहनत और मेकअप लगाकर रहना आसान नहीं है, लेकिन जब वह अपनी बहन प्रियंका को फिल्म सात खून माफ के लिए तैयारी करते हुए देखा तो काफी प्रभावित हुई। इसके बाद फिल्म बैंड बाजा बारात के प्रमोशन के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि वह भी एक्ट्रेस बनना चाहती हैं। इसके बाद उन्होंने तय किया वह काम छोड़ देंगी और एक्टिंग स्कूल ज्वॉइन करेंगी। इस बारे में जब उन्होंने डायरेक्टर को बताया तो उन्होंने कंपनी के कास्टिंग डायरेक्टर से उन्हें मिलने की सलाह दी। कास्टिंग डायरेक्टर ने ऐसे ही एक ऑडिशन देने के लिए कहा। ऑडिशन में उन्हें फिल्म जब वी मेट से करीना की लाइनें बोलने को दी गई। परिणीति ने गीत के अंदाज में वह लाइने बोल दी और उनका ऑडिशन रिकॉर्ड कर लिया गया। बाद में एक दिन अचानक उस वीडियो को आदित्य चोपड़ा ने देख लिया। आदित्य परिणीति की एक्टिंग स्किल से काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने एक साथ तीन फिल्मों के लिए उन्हें साइन कर लिया।
 

Recommended Video

शानदार फिल्मों का रहीं हिस्सा

parineeti chopra birthday

परिणीति चोपड़ा शुरुआत से ही शानदार और हिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं। हालांकि, एक वक्त था, जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रहीं थी, लेकिन इसके बाद उन्होंने धमाकेदार वापसी की। यही नहीं उन्हें अपनी दूसरी फिल्म इश्कजादे के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है। इस फिल्म में वह अर्जुन कपूर के अपोजिट नजर आईं थी। एक्ट्रेस होने के साथ-साथ परिणीति चोपड़ा एक क्लासिकल सिंगर भी हैं। उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म केसरी का गाना तेरी मिट्टी का फीमेल वर्जन गाया था। फिल्मों में आने के बाद एक्ट्रेस कई बार अपने वजन को लेकर ट्रोल हो चुकी हैं, लेकिन वर्कआउट और डाइट से वह हमेशा इसे मेंटेन करने की कोशिश करती हैं।

उम्मीद है परिणीति चोपड़ा से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें शेयर कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।