• Jeevika Sharma
  • Editorial01 Oct 2021, 13:42 IST

अक्‍टूबर का महीना आपके लिए कैसा रहेगा? टैरो एक्‍सपर्ट से जानें

सितारे आपके पक्ष में हैं या नहीं? अधिक जानने के लिए टैरो एक्सपर्ट का बताया मासिक राशिफल पढ़ें।
  • Jeevika Sharma
  • Editorial01 Oct 2021, 13:42 IST
october  monthly tarot card

सही योजना और क्रियान्वयन के साथ, भविष्य की बहुत सारी चिंताओं का ध्यान रखा जा सकता है। हमारे टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा आने वाले महीने में आपका मार्गदर्शन करने के लिए यहां हैं। इस आर्टिकल के माध्‍यम से अपना विस्तृत राशिफल पढ़ें और जानें कि सितारे आपके बारे में क्या कहते हैं।

1मेष राशि

aries october

इस माह आपको किसी काम का अवसर मिलने की संभावना है, जिसे लेने पर भविष्य में धन लाभ होगा। हालांकि, आपके निजी जीवन के लिए ऐसा नहीं कहा जा सकता है। आपके निजी जीवन में शायद ही कोई गतिविधि होगी और सितंबर 2021 में जैसी थी वैसी ही रहेगी।

2वृषभ राशि

taurus sign

अक्‍टूबर माह में इस बात की प्रबल संभावना है कि आप अपने निजी जीवन में लड़ाई/या तर्क-वितर्क में पड़ सकते हैं। इस माह आपके निजी जीवन में कई ऐसे उदाहरण होंगे जो निराशा का कारण बनेंगे। प्रोफेशनल तौर पर कुछ अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। आपको उन अवसरों को नहीं छोड़ना चाहिए। तो, समय बर्बाद किए बिना उन्हें पकड़ो।

3मिथुन राशि

Gemini october

इस मााह मिथुन राशि वालों को प्रोफेशनल जीवन में बिना किसी बाधा या चुनौतियों के एक सहज यात्रा दिखाई देगी। लेकिन, आपको अपने निजी जीवन या रिश्तों में कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ेगा। ये मुद्दे मजबूत भावनाओं से प्रेरित होंगे। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

4कर्क राशि

cancer oct

जब आपका करियर संबंधित है, तो इस माह आप अपने कार्यक्षेत्र में शासन करेंगे। जबकि, अपने निजी जीवन में आप ज्यादातर समय यह सोचकर भ्रमित रहेंगे कि उपलब्ध सभी विकल्पों में से कौन सा रास्ता चुनना है।

5सिंह राशि

leo october

इस माह आपके करियर में बहुत सी चीजें आपके पक्ष में होंगी। आपके द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णय बहुत फलदायी होंगे। इस माह आप अपने प्रोफेशनल जीवन या अभी आपके लिए उपलब्ध अवसरों के बारे में निर्णय लेने में व्यस्त रहेंगे। आपके व्यक्तिगत जीवन में बहुत तनाव और भावनात्मक उथल-पुथल होगी।

6कन्या राशि

virgo

इस महीने कन्या राशि वाले लोगों किसी गुप्त स्रोत से कुछ लाभ मिलने की संभावना है। यह कमीशन हो सकता है जो बकाया था, गबन के माध्यम से कुछ पैसे, आदि। आप अपने निजी जीवन में किए जाने वाले कार्यों के बारे में भ्रमित होंगे। या, आप आवश्यक परिवर्तन करने के लिए आलसी भी महसूस कर सकते हैं।

7तुला राशि

libra oct

निजी जीवन में, आप अपने और अपने साथी के बीच प्रेमपूर्ण बंधन को बेहतर बनाने और बढ़ाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे। यह कदम उन सभी पुराने मुद्दों को मिटा देगा जो आपके अपने साथी के साथ हो सकते हैं। जो लोग वेतनभोगी नौकरी में हैं, उन्हें इस महीने प्रोफेशनल रूप से लाभ होगा। आपके रास्ते में विकास का कोई अवसर आने वाला है।

 

8 वृश्चिक राशि

Scorpio oct

इस महीने आप अपने प्रोफेशनल जीवन में उठ रहे सभी तर्कों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपके प्यार में या सामान्य रूप से दूसरों के साथ आपके संबंधों में भावनात्मक तनाव हो सकता है। यह महीना आपको आत्म-संयम के महत्व के बारे में सबक सिखाएगा।

9धनु राशि

sagitarius oct

व्यक्तिगत रूप से, आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपको परेशान करने के लिए आपके जीवन में प्रवेश करेगा। इसी वजह से इस महीने आप अपने निजी जीवन से जुड़ा कोई नया काम शुरू नहीं कर पाएंगे। पर्सनली रूप से आप अपने जीवन में आने वाली गड़बड़ियों या गड़बड़ियों को कम करने के लिए ही खुद को अपने काम से दूर भागते हुए पाएंगे।

10मकर राशि

capricorn oct

मकर इस महीने आपको सतर्क रहना चाहिए क्योंकि संभावना है कि कोई आपको मूर्ख बनाने के लिए आ सकता है या आप कोई मूर्खतापूर्ण निर्णय ले सकते हैं जो आपके प्रोफेशनल जीवन के लिए विनाशकारी होगा। दूसरों की न सुनें और इसके बजाय अपने दिमाग का इस्तेमाल करें। निजी जीवन के मामले में आप कोई नया कदम उठाने से बचेंगे।

11कुंभ राशि

aquarius oct

इस महीने आप अपनी जिम्मेदारियों से विशेष रूप से अपने निजी जीवन से जुड़ी जिम्मेदारियों से भागने के लिए प्रवृत्त होंगे। अपने प्रोफेशनल जीवन में भी आप उसी दृष्टिकोण का पालन करेंगे। आप इस महीने कुछ भी सौदा नहीं करना चाहते हैं। लेकिन, आपको जिम्मेदारी लेनी चाहिए और भागना नहीं चाहिए। यदि आप अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भागेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

12मीन राशि

pisces oct

मीन राशि के लोग अक्‍टूबर के पूरे महीने में आप अपने साथी या उस व्यक्ति के बारे में संदेहास्पद रहेंगे जिससे आप प्यार करते हैं। आप लगातार सोचेंगे या शायद विश्वास भी करेंगे कि वे आपसे कुछ छिपा रहे हैं। जबकि असल में वे आपसे कुछ भी नहीं छिपाएंगे। आपको बस इतना करना है कि उन्हें समय दें ताकि वे खुल सकें।

इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।