रंगों का असर जीवन में गहरा पड़ता है। जहां ये मन को ख़ुशी, सुकून देते है, वही जीवन में सकारात्मकता भर देते है। हर रंग का संबंध किसी ना किसी नंबर से होता है। आप अपने नंबर के अनुकूल रंगों का अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में अधिक से अधिक इस्‍तेमाल करती है, तो निश्चित ही आपके जीवन में भी सफलता और खुशियों के नये इन्द्रधनुष सज जायेंगे।

जी हां मैंने अक्‍सर देखा है कि कई महिलाएं दिनों के हिसाब से रंगों को चुनती हैं। जैसे सोमवार को व्‍हाइट या पींक, मंगलवार को लाल और ऐसे ही वीरवार को पीला। वीरवार को तो ज्‍यादातर महिलाएं पीला रंग पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप अपने जन्‍म तिथि के हिसाब से रंगों का चुनाव करेंगी तो आपको ज्‍यादा अच्‍छा लगेगा और आपके भाग्‍य का सितारा चमकने लगेगा। इस बारे में हर जिंदगी को सेलिब्रिटीज न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो रीडर टैरो मनीष मालवीय ने विस्‍तार से बताया है। अगर आप भी अपनी जन्‍मतिथि के अनुसार रंगों को पहनकर अपने जीवन को खुशहाल कर सकती हैं। आइए जानें आपकी जन्‍मतिथि के हिसाब से आपको कौन सा रंग पहनना चाहिए और किन रंगों को पहनने से बचना चाहिए।  

इसे जरूर पढ़ें: राशि भविष्यफल 2019: जन्‍म की तारीख से जानें आने वाला हफ्ता आपके करियर और हेल्‍थ के लिए कैसा रहेगा

01,10,19,28

numerology tips for success

जिनका जन्‍म इन दिनों में हुआ है, उन्हें अपने भाग्य के सितारे को चमकाने के लिये नारंगी, लाल, पीले, हरा, सफ़ेद, गोल्डन रंगों का प्रयोग अधिक से अधिक करना चाहिये। काले और गहरे नीले, गहरे रंग से उन्हें दूर ही रहना चाहिये। इन रंगों का अधिक प्रयोग करने से उनके भाग्य के सितारे की चमक फीकी पड़ सकती है।

02,11,20,29

अगर आप अपना जन्मदिन इन दिनों में मनाती है तो अगर आप अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में अधिक से अधिक सफ़ेद, सिल्वर, हल्‍का हरा, नारंगी, आसमानी, गुलाबी रंगों का प्रयोग करेंगे तो उनके भाग्य का सितारा सूर्य सा चमकने लगेगा। लेकिन अगर आप काले, लाल, नीले और गहरे रंगों का ज्यादा उपयोग करेंगी तो उनके भाग्य के सितारे की चमक खो सकती है।

03,12,21,30

इन तारीख को अगर आपका जन्मदिन है तो आपको पीले, नारंगी, लाल, हरे रंगों को अधिक उपयोग में लाना चाहिये। औरआपको भूरे और गहरे नीले रंगों से बचना चाहिये जिससे की आपके भाग्य का सितारा चमकते रहे।

04,13,22,31

lucky colour numerology tips

अगर आपका जन्मदिनांक है, तो आपको अपने भाग्य के सितारे को चमकाने के लिये कुछ अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है। इस संघर्ष को सरल करने के लिये आप नीले, नारंगी, बैंगनी, गुलाबी, काले, भूरे और गहरे रंगों का अधिक से अधिक उपयोग कर सकते है। आपको पीले, लाल रंग का कम-से-कम या नहीं ही उपयोग करना चाहिये।

05,14,23

अगर आपका जन्मदिनांक तो आप भाग्यशाली है कि सभी तरह के रंगों का आप प्रयोग कर सकते है। किसी रंग विशेष का उपयोग ना करने की कोई मनाही नहीं है। फिर भी आप अपने भाग्य के सितारे की चमक को बल देने के लिये अधिक से अधिक नारंगी, हरा, सफ़ेद, बैंगनी, लाल, गुलाबी, रंग का प्रयोग करें। काले रंग का प्रयोग कम-से-कम करे।

06,15,24

जिनका जन्मदिन इन तारीखों में होता है उन्हें वैसे भी चमक-दमक प्रभावित करती है। तो फिर भला उनके भाग्य का सितारा चमकने से कैसे दूर रह सकता है। तो आपको अपने इस सितारे को चमकाने के लिये अधिक-से अधिक बैंगनी, सफ़ेद, गुलाबी, नीले, नारंगी, सुनहरे रंगों का प्रयोग करना चाहिये। पीले रंग का उपयोग कम-से-कम करे।

07,16,25

अगर आप जन्मदिनांक 07,16,25 है तो आप भूरे, हरे, पीले, सफ़ेद, चितकबरे रंग के प्रयोग से अपने भाग्य के सितारे को चमका सकते है। आपको गहरे रंग की जगह हलके रंगों का उपयोग करना चाहिये। 

08,17,26

numerology colour

अगर आपका जन्मदिन इन‍ दिनों में होता है तो आपके भाग्य का सितारा वैसे ही देर से चमकने के अवसर बनते है। यह जल्दी से जल्दी अपनी चमक बिखेरे इसके लिये आप नीले, हरे, पीले, बैगनी रंग का उपयोग कर सकते है। आप को नारंगी और लाल रंग से बचना चाहिये।

इसे जरूर पढ़ें: अपनी बर्थ डेट से जानें किस देश में खुलेगा आपकी किस्‍मत का दरवाजा

09,18,27

जिनका जन्मदिन 09,18,27 को होता है वे अगर लाल, नारंगी, सफ़ेद, हरे रंग का प्रयोग करते है तो उनके भाग्य का सितारा जल्दी चमक सकता है। आप नीले और काले रंग का प्रयोग कम-से कम करें जिससे की आपके भाग्य के सितारे की चमक फीकी ना पड़े।

अगर आपके मन में भी रंगों से जुड़े कुछ सवाल हैं तो आप सेलिब्रिटीज न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो रीडर टैरो मनीष मालवीय से manishmaalviya@gmail.com या फोन नंबर 09029310411 पर संपर्क कर सकते हैं। वह आपकी हर समस्‍या का समाधान आपकी बर्थ डेट के हिसाब से बता देंगे।