क्रिसमस पर फैमिली के साथ देखें ये पांच फिल्में और जमकर करें मस्ती

By Saudamini Pandey25 Dec 2018, 09:26 IST

क्रिसमस एक ऐसा मौका होता है जब पूरा परिवार एक साथ मौजमस्ती के पल बिताता है, साथ में मिलकर जश्न मनाता है। क्रिसमस पर पूरी दुनिया में सेलिब्रेशन जारी है। दुनियाभर के चर्चित शहरों में इस दिन सजावट देखने लायक होती है। घर से लेकर पब्लिक प्लेसेस तक हर जगह क्रिसमस की ही धूम दिखाई देती है। क्रिसमस पर आउटिंग, नाच-गाना, सैंटा से मिलने वाले सरप्राइज गिफ्ट्स ये सबकुछ आम दिनों में हो जाने वाली बोरियत को पूरी तरह से खत्म कर देते हैं। वैसे सैंटा ने आपको खुश करने की पूरी तैयारी कर ली है, सारे गिफ्ट्स पैक हो चुके हैं। उनकी बग्गी पूरी तरह से तैयार है और उनके जीपीएस सिग्नल में आ चुका है आपका पता। जरा ध्यान से सुनिए, शायद आपको जिंगल बैल्स की आवाजें भी सुनाई दे रही हों। क्या इन बातों को सुनकर आप क्रिसमस मनाने के मूड में हैं। अगर नहीं, तो चिंता मत करिए, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में, जो क्रिसमस के मौके पर करेंगी आपका पूरा एंटरटेनमेंट।

1. होम अलोन

यह फिल्म बच्चों के साथ-साथ बड़ों का भी पूरा एंटरटेनमेंट करेगा। इस फिल्म में एक प्यारा सा बच्चा लीड रोल में है। इस फिल्म में एक फैमिली हॉलीडे पर निकलती है, बच्चा केविन घर पर छूट जाता है और घर पर हैं दो खतरनाक चोर। घर से पिज्जा ऑर्डर किया जाता है और पापा का आफ्टर शेव लोशन भी ट्राई हो रहा है। और जब चोर घर आ जाते हैं तो कैसे केविन अपनी होशियारी से कैसे घर के साथ-साथ अपने क्रिसमस को भी सेव कर लेता है, यह देखना बेहद दिलचस्प है। यह ऐसी फिल्म है, जो आपको जरूर देखनी चाहिए और अगर आप इसे पहले ही देख चुकी हैं, तो बच्चों के साथ एक बार और इसका मजा ले सकती हैं। 

Watch more : वीडियो में देखिए कितनी आलीशन रही ईशा अंबानी की शादी

2. द नाइटमेयर बिफोर क्रिसमस

 

अगर आपको हैलोवीन आकर्षित करता है तो यह फिल्म आपको इसी दुनिया की सैर कराएगी। इस फिल्म के शुरू होते ही आप हैलोवीन की नायाब दुनिया में पहुंच जाएंगी। यह एक ऐसा शहर है, जहां पर हैलोवीन बनाया जाता है। कहानी ये है कि हैलोवीन टाउन का एक शख्स है जैक्स कैलिंग्टन, जो एक दिन बिना पासपोर्ट के क्रिसमस टाउन पहुंच जाता है। वहां पर उसे क्रिसमस फेस्टिवल इतना पसंद आता है कि वह सैंटा को ही किडनेप करने का प्लान बना लेता है। आगे की कहानी जानने के लिए आपको फिल्म देख लेनी चाहिए। 

3. एल्फ

एल्फ होते हैं वो छोटे हेल्पर्स, जो सेंटा क्लॉज की हेल्प करते हैं। ये नन्हें एल्फ्स पूरे साल सेंटा के लिए गिफ्ट्स बनाते हैं। इन्हीं में से एक है बडी। क्या आप जानते हैं कि एंथु कटलेट कौन है, अजी यही बडी। सेंटा का नाम सुनते ही यह एक्साइटेड हो जाते हैं और इनकी आवाज को कंट्रोल करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो जाता है। 30 साल के बाद इन्हें पता चलता है कि ये एल्फ नहीं बल्कि एक इंसान हैं और इसके बाद शुरू होते ही अपने परिवार को खोजने की कोशिश की। एल्फ में कॉमेडी है, ड्रामा है और इमोशन तो कूट-कूट कर भरा है। 

4. द पोलर एक्सप्रेस

स्टीम इंजन स्नो और सैंटा, किसमस सेलिब्रेशन के लिए और क्या चाहिए। पोलर एक्सप्रेस देखने में आपको काफी मजा आएगा। लेकिन इसके साथ-साथ जो इसकी सबसे बड़ी स्पेशेलिटी है, वो है इससे मिलने वाली सीख। दोस्ती की अहमियत, खुद पर यकीन रखना, हिम्मत करने और दया भाव रखने की बात, ये सबकुछ इस फिल्म में देखने को मिलता है, तो हो गया ना एंटरटेनमेंट का एंटरटेनमेंट और सीख की सीख। तो है ना इसे देखना फायदे का सौदा। 

5. द ग्रिंच स्टोर क्रिसमस

ये कहानी है एक खड़ूस की, एक ऐसा खड़ूस, जिसे क्रिसमस बिल्कुल भी पसंद नहीं है। सारा शहर उससे डरता है, उसे विलेन समझता है और वहीं दूसरी तरफ है सिंडी लू, तो उसके अंदर के इंसान को एक मौका देना चाहती है। ये कहानी पर्सनल रिलेशनशिप्स की भी है। सिर्फ दुकानों में लगी लाइट्स, गिफ्ट्स और डेकोरेशन से क्रिमसम नहीं होता, क्रिसमस तब होता है जब हमारे दिल रोशन होते हैं। 

अगर ये सारी इंग्लिश फिल्में देखने के बाद भी अगर आपका मन ना भरे तो आप संजीव कुमार और विनोद मेहरा की फिल्म शानदार लगाइए और साथ-साथ गुनगुनाइए 'आता है, आता है, सैंटा क्लॉज आता है, एक हिरण की बोगी में गीत सुनाता आता है।