शाहरूख खान को तो पूरी दुनिया जानती हैं। लेकिन बड़े स्टार्स के लिए सबकुछ अकेले हैंडल करना इतना भी आसान नहीं होता और इसलिए उन्हें मैनेजर की जरूरत पड़ती है। वहीं, अगर शाहरूख खान की मैनेजर की बात की जाए तो उनका नाम है पूजा ददलानी। पूजा साल 2012 से शाहरूख खान का सारा काम संभाल रही हैं, लेकिन पिछले दिनों जब शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में जेल की हवा खानी पड़ी, तब पूजा ददलानी ही कोर्ट के चक्कर काटती नजर आईं। इसके बाद से ही लोग पूजा ददलानी के बारे में और अधिक जानना चाहते हैं।

पूजा ददलानी सिर्फ शाहरूख खान की मैनेजर ही नहीं है और प्रोफेशनल फ्रंट पर ही उनका काम नहीं देखती हैं, बल्कि वह शाहरूख खान के लिए एक फैमिली पर्सन की तरह हैं और शाहरूख खान का पूरा परिवार पूजा ददलानी के साथ एक अच्छा बॉन्ड शेयर करता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको पूजा ददलानी की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ इंटरस्टिंग बातें व फैक्ट्स आपके साथ शेयर कर रहे हैं-

पूजा ददलानी की अर्ली लाइफ

interesting facts about shahrukh khan manager pooja dadlani inside

पूजा ददलानी का जन्म 2 नवंबर 1983 को मुंबई में मनु ददलानी और मीनू ददलानी के घर हुआ था। पूजा ने मुंबई में बाई अवाबाई फ्रामजी पेटिट गर्ल्स हाई स्कूल और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में अपनी शिक्षा पूरी की थी। पूजा के मास कम्युनिकेशन में स्नातक की डिग्री भी प्राप्त की है। उनकी एक बहन, गीतिका ददलानी भी है, जो वास्तव में उनकी कार्बन कॉपी की तरह दिखती है।

इसे भी पढ़ें: जानिए आइकॉनिक मूवी दिल तो पागल है से जुड़ी कुछ इंटरस्टिंग बातें

पूजा ददलानी की मैरिड लाइफ

interesting facts about shahrukh khan manager pooja dadlani inside

पूजा ददलानी ने साल 2008 में हितेश गुरनानी से शादी की, जो 2008 में लिस्टा ज्वेल्स के एक डायरेक्टर हैं। पूजा और हितेश के बीच एक-दूसरे के लिए असीम प्यार उनकी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए झलकता है। वे दोनों एक-दूसरे को सुपर-स्पेशल महसूस कराने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। 

पूजा ददलानी और बच्चे

interesting facts about shahrukh khan manager pooja dadlani inside

पूजा ददलानी ने 4 जनवरी, 2016 को एक बेटी को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने रेयना रखा। यूं तो पूजा और हितेश दोनों ही अपने काम में काफी बिजी रहते हैं, लेकिन फिर भी अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ वक्त वह अपनी बेटी को देना नहीं भूलते। पूजा अक्सर रेयना और अपने हसबैंड के साथ कुछ अच्छी फोटोज सोशल मीडिया पोस्ट पर शेयर करती रहती हैं।

Recommended Video

इसे भी पढ़ें: DDLJ की शूटिंग के दौरान हुआ था एक हादसा, क्लाइमैक्स सीन से इसलिए गायब थीं हिमानी शिवपुरी

पूजा ददलानी और शाहरुख खान प्रोफेशनल वर्क

shahrukh khan manager pooja dadlani inside

पूजा ददलानी ने साल 2012 में बतौर शाहरुख खान की मैनेजर काम करना शुरू किया था और उनकी मुख्य जिम्मेदारी शाहरूख के प्रोडक्शन हाउस, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट का काम संभालना थी। लेकिन अपने काम में एफिशिएंट होने के कारण आज वह शाहरूख खान का लगभग सारा काम संभालती हैं। ब्रांड्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट्स से लेकर कंपनियों के साथ लीगल और बिजनेस रिलेटिड इंगेजमेंट से जुड़ी हर छोटी-छोटी बात का ध्यान पूजा रखती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पूजा ददलानी ने शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ’चेन्नई एक्सप्रेस’ में बतौर प्रोड्यूसर भी काम किया था।

पूजा ददलानी और नेट वर्थ

वहीं, अगर पूजा ददलानी की नेट वर्थ की बात की जाए तो इसकी कोई सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन ऐसा माना जाता है कि शाहरूख खान का सारा प्रोफेशनल वर्क फ्रंट संभालने के लिए पूजा को काफी अच्छा पैसा मिलता है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार पूजा ददलानी की नेट वर्थ लगभग 45 करोड़ रु है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- instagram