• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Jobs for Women : मेल को नहीं फीमेल वर्कर्स को दे रही हैं ये कंपनियां नौकरी

मेल को नहीं फीमेल वर्कर्स को ये कंपनियां दे रही हैं नौकरी का सुनहरा मौका।  
author-profile
Published -06 Sep 2022, 12:36 ISTUpdated -06 Sep 2022, 14:30 IST
Next
Article
private job

टाटा कंपनी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। टाटा की जूलरी और वॉच कंपनी टाइटन महिलाओं को सेल्स और मार्केटिंग रोल्स में लाना चाहती हैं। ऐसे में महिलाओं के लिए यह काफी सुनहरा मौका हैं। जो महिलाएं काफी दिनों से जॉब की तलाश में हैं वह टाटा कंपनी के साथ जुड़कर आसानी से काम कर सकती है और हर महीने अच्छी कमाई भी कर सकती है।

job women

प्रधानमंत्री ने भी कहा था लड़कियों को मिलनी चाहिए भागीदारी

बीते दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा था कि 'महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए जरूरी है कि कामकाज के ढर्रे को लचीला बनाया जाए।

कई कंपनियां उठा रही हैं कदम

मजेदार बात यह है कि कई कंपनियां अब महिलाओं को भी भागीदारी दे रही हैं। तंबाकू और हॉस्पिटैलिटी सेक्टर की दिग्गज कंपनी आईटीसी महिलाओं को मौका दे रही हैं।

इसे भी पढ़ें : महिलाओं के लिए घर से काम करने के ये तरीके हैं सबसे आसान

मोंडेलेज इंडिया

मोंडेलेज इंडिया कंपनी चॉकलेट और कुकी बनाया करती है। बता दे इनके आंध्र प्रदेश के फैक्ट्री में करीब आधी वर्कर महिलाएं हैं। इससे महिलाओं को भी रोजगार मिल रहा हैं।

इसे भी पढ़ें : फर्स्ट जॉब ज्वॉइन करने से पहले इन बातों पर भी करें जरा गौर

महिलाओं को मिल रहा मौका

बेंगलुरु में जीई हेल्थकेयर मेडिकल फैक्ट्री में पूरे एक फ्लोर पर सिर्फ महिलाएं ही काम किया करती हैं। इस कंपनी का मानना है कि पुरुषों के साथ महिलाओं को भी काम करने का हक मिलना चाहिए।

टाइटन कंपनी भी दे रही है मौका

टाटा Tata की जूलरी और वॉच कंपनी टाइटन महिलाओं को एक खास मौका दे रहा है जिसके तहत महिला टाटा के साथ जुड़कर काम कर सकती है और अच्छे खासे पैसे भी कमा सकती है। टाटा जैसी कई कंपनियां हाल ही में मां बनीं महिलाओं के लिए मैटरनिटी लीव के अलावा भी छुट्टी देने और काम को लेकर लचीले इंतजाम जैसे उपाय कर रही हैं।

Recommended Video

आपको बता दे कि कंपनियों द्वारा किया जा रहा कोशिश सफल भी हो रहा हैं। हर एक क्षेत्र में महिलाओं को भागीदारी मिल रहा हैं। ऐसे में महिलाएं हर क्षेत्र में काम कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।