• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नीतू और ऋषि कपूर की जोड़ी आजकल के स्टार कपल को भी देती है मात, इन पुरानी तस्वीरों में झलकता है प्यार

एक्ट्रेस नीतू और ऋषि कपूर बी-टाउन के सबसे पावरफुल कपल्स में से एक हैं। साल 2020 में निधन होने को बावजूद भी ऋषि कपूर नीतू जी के दिल में जिंदा हैं।
author-profile
Published - 07 Jul 2022, 19:28 ISTUpdated - 07 Jul 2022, 19:53 IST
neetu kapoor and rishi kapoor old photos

एक्ट्रेस नीतू और ऋषि कपूर बी-टाउन के सबसे पावरफुल कपल्स में से एक हैं। साल 2020 में निधन होने को बावजूद भी ऋषि कपूर नीतू जी के दिल में जिंदा हैं। हर खास मौके पर नीतू उन्हें याद करती हैं और ऋषि जी के साथ बीते लम्हों को सोशल मीडिया साझा करती रहती हैं। आज के इस स्लाइडशो में हम आपको नीतू जी और ऋषि कपूर की पुरानी तस्वीरें दिखाएं, जिनमें दोनों के बीच प्यार साफ झलकता है। आइए देखें- 

1नीतू और ऋषि की लव स्टोरी

neetu and rishi kapoor love story

कपूर खानदान में जन्मे चिंटू अपने जमाने के हैंडसम एक्टर्स में से एक थे। जिन पर हजारों लड़कियां फिदा थीं। लेकिन जब वो नीतू से मिले तो उन्हीं के प्यार में बंध गए।

2नीतू और ऋषि की पहली मुलाकात

rishi neetu first meeting story

साल 1974 में ऋषि और नीतू पहली बार अपनी फिल्म ‘ जहरीला इंसान’ के सेट पर मिले, यहीं दोनों में दोस्ती हुई। उस दौर में नीतू महज 14 साल की थीं। दोनों के बीच की दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गई।

3गर्लफ्रेंड के लिए नीतू से लिखवाया था लेटर

rishi neetu love story

रिश्ते में बंधने से पहले दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। उस वक्त ऋषि साहब की गर्लफ्रेंड भी थी। एक बार दोनों में बहस हो गई, तब गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए ऋषि कपूर ने नीतू से ही टेलीग्राम लिखवाया था।

4एक-दूसरे के लिए परफेक्ट थे नीतू और ऋषि

neetu and rishi kapoor story

जैसे-जैसे दोनों का रिश्ता गहरा होता गया, ऋषि अपनी गर्लफ्रेंड को भूलने लगे। नीतू उन्हें हमेशा से अपने लिए परफेक्ट लगती थीं।

5मां को नहीं पसंद थे ऋषि

rishi neetu love life

नीतू कपूर की मां को फिल्मी दुनिया के लड़के ज्यादा पसंद नहीं थे इसी कारण उन्होंने अपने घर पर अफेयर की बात छिपाई। हालांकि जब उनकी नीतू की मां को अपनी बेटी के अफेयर के बारे में पता चला, तब वो बहुत नाराज हुईं। इतना ही उन्होंने नीतू को इस बात पर पीटा भी था।

6बाद में मान गई मां-

neetu kapoor and rishi love story

काफी समय तक विरोध करने के बाद नीतू जी मां आखिरकार मान गईं। लेकिन उन्होंने डेट पर जाने के लिए या मिलने के लिए कई सारी पाबंदियां लगा दी थीं। 

7बेहद अलग अंदाज में हुई थी सगाई

neetu and rishi engagement story

नीतू कपूर और ऋषि कपूर की सगाई काफी दिलचस्प थी। बता दें कि दोनों शादी अटेंड करने के लिए दिल्ली आए हुए थे। इसी मौके पर ऋषि कपूर ने अंगूठी लेकर नीतू को पहना दी। इसी के साथ दोनों की सगाई हो गई। हालांकि बाद में दोनों ने बड़े धूमधाम से दोनों ने शादी की।

इसे भी पढ़ें- रोमांटिक हीरो से लेकर कंट्रोवर्सीज और कैंसर से जूझने तक, ऐसा रहा ऋषि कपूर की जिंदगी का सफर

8नीतू 21 साल की उम्र में बनी थीं दुल्हन

neetu and rishi ji wedding photos

जब नीतू की शादी हुई, उस वक्त वो महज 21 साल की थीं। दोनों की शादी की आलीशान जश्न ने कम नहीं थी। जिसमें 4,000 लोगों से ज्यादा मेहमान शामिल हुए। 

9शादी के बाद नीतू ने फिल्मी पर्दे को कहा बाय-

ranbir kapoor childhood pics

कपूर खानदान की बहू बनने के साथ ही नीतू कपूर ने बॉलीवुड को बाय-बाय कह दिया। हालांकि अब वो दोबारा फिल्मों में वापसी कर चुकी हैं। 

10दोनों ने निभाया एक-दूसरे का साथ

rishi neetu wedding pictures

शादी के बाद दोनों ने लंबे समय तक एक-दूसरे का साथ निभाया। दोनों हर सुख दुख में एक-दूसरे का हौसला बढ़ाते नजर आए। 

11ऋषि जी ने कहा दुनिया को अलविदा-

rishi neetu old images

साल 2020 में खराब स्वास्थ्य के चलते ऋषि जी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि, आज भी नीतू के दिल में ऋषि साहब जिंदा हैं। 

तो ये थीं नीतु और ऋषि साहब की खूबसूरत पुरानी तस्वीरें। जिन्हें देखने से दोनों एक आइडल कपल नजर आते हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।