उत्तर भारत का स्विटजरलैंड कहे जाने वाला औली वैसे तो एक प्रचलित पर्यटक स्थल है। मगर, आजकल औली के चर्चा में होने का कारण कुछ और ही है। दरअसल, यहां पर 20 जून को दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले भारतीय मूल के बड़े बिजनेसमैन अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी का भव्य जश्न आयोजित हुआ है। गौरतलब है कि सूर्यकांत की शादी दिल्ली के बड़े हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका से हुई है। इस शादी में 200 करोड़ रुपए खर्च होने का दावा किया जा रहा है। इस भव्य शादी की तुलना हालही में हुई देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी से की जा रहा है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह शादी ईशा अंबानी की शादी से भी भव्य हुई है।  आपको बता दें, ईशा अंबानी की शादी में करीब 100 करोड़ का खर्च आया था। इस शादी में एक कार्ड की कीमत करीब ₹ 3 लाख थी और दोनों परिवार की तरफ से 3000 कार्ड बांटे गए हैं। गुप्ता ब्रदर्स की इस भव्य शादी में बॉलीवुड की कई सेलिब्रिटीज ने भी हिस्सा लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में कुछ तस्वीरें और वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के भी हैं। इन तस्वीरों में वह डांस करती हुई नजर आ रही हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें:101 ब्राह्मणों ने कराई यह शाही शादी, कैटरीना कैफ ने बढ़ाई रौनक!

आपको बता दें कि कैटरीना कैफ का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वह पहले फिल्म तीस मार खां के ‘शीला की जवानी’ गाने पर डांस कर रही हैं और फिर उन्हों ने ‘इश्क में दम’ सॉन्ग पर भी धमकेदार परफॉर्मेंस दी है। मजे की बात यह है कि कैटरीना कैफ ने इस फंक्शन के दौरान दी परफॉर्मेंस में फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किया हुआ वही आउटफिट पहना था जो उन्होंने ‘मिस इंडिया 2019’ के ग्रैंड फिनाले में दी परफॉर्मेंस पर पहना था। कैटरीना कैफ के साथ इस दौरान बॉलीवुड के फेमस रैपर बादशाह ने भी परफॉर्म किया। 

गौरतलब है कि इस भव्य आयोजन में 21 जून को गुप्त फैमिली के ही अतुल गुप्ता के बेटे शशांक गुप्ता की शादी है। दोनो ही शादियां 101 पंडितों की मौजूदगी में संपन्न होनी हैं। जिसमें पहली सूर्यकांत गुप्त की हो चुकी हैं। इस शादी का आयोजन ही नहीं बल्कि इसमें बना मंडप भी विशाल है। इस मंडप की सजावट की तुलना फिल्म बाहुबली के सेट से की जा रही हैं। इतना ही नहीं इस शादी की खुशी में पूरे औली शहर को फूलों से सजाया गया है।  वेन्यू को खूबसूरत बनाने के लिए खासतौर पर स्विटजरलैंड से ₹ 5 करोड़ के फूल मंगाए गए हैं।

 

इस शादी का कार्ड भी काफी शाही था। जानकारी के मुताबिक शादी का कार्ड 4 किलो का था और पूरा चांदी का था। इसमें शादी की डीटेल्स वाली 6 प्लेटे रखी गई थीं, जो चांदी की बनी थीं। इसका कुल वजन 4.5 किलो था। यही नहीं इस शादी का प्रिटेंड पेपर वाला कार्ड भी बहुत अलग तरह का था। इसमें गुप्ता फैमिली का लोगो पहले पेज पर था। साथ ही औली और बद्रीनाथ धाम की तस्वीरें आगे के पेज पर बनी थीं।  यह कार्ड गुप्ता ब्रदर्स ने अपने रिश्तेदारों के अलावा बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटीज को दिया है।

इस शादी में कैटरीना कैफ के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की डांस परफॉर्मेंस भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा सुनने में आया है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर, कैलाश खेर और नागिन स्टार सुरभि ज्योति भी औली पहुंचने वाली हैं। 21 जून को शशांक गुप्ता की शादी में इरफान, टिया बाजपई, शिल्पा अरोड़ा जैसे फेमस आर्टिस्ट भी परफॉर्म करने वाले हैं।