भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली की बड़ी परीक्षा होने वाली है। परीक्षा का नाम है क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019। विराट कोहली ने इसी की तैयारी में जुटे हुए हैं। भारत को पहला मैच 5 जून को खेलना है। विराट कोहली और उनकी टीम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। मगर, मैच खेलने से पहले ही विराट ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी बात बताई है, जो इस बार उनको वर्ल्ड कप के दौरान बहुत ज्यादा मदद करने वाली है। दरअसल, विराट कोहली ने बताया है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी करने के बाद से वह काफी जिम्मेदार हो गए हैं। उन्होंने ये भी कहा कि इस बदलाव का असर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ में पड़ा है और इसका फायदा उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान मिलेगा।

 इसे जरूर पढ़ें: अनुष्का शर्मा के लिए ये बात कहकर पति विराट कोहली ने जीत लिया उनका दिल

Cricket World Cup  Virath Kohli 

दरअसल, विराट कोहली का एक वीडियो जारी हुआ है। इस वीडियो में विराट कोहली कई मुद्दों पर बातचीत करते नजर आ रहे हैं। इस बातचीत के दौरान जब उनसे पूछा गया कि अनुष्का शर्मा से शादी के बाद आपमें सबसे बड़ा क्या बदलाव आया है। तो उन्होंने कहा, ‘पहले से ज्यादा जिम्मेदार हो गया हूं। शादी के बाद आप चीजों को अच्छी तरह से समझना शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं हर काम को आप पूरी जिम्मेदारी से करते हैं। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है। अनुष्का के आने के बाद मैं बहुत जिम्मेदार हो गया हूं। इससे मेरी कप्तानी पर भी असर पड़ा है। अनुष्का ने मुझे एक बेहतर इंसान बनाया है और खिलाड़ी के तौर पर भी मुझ में काफी बदलाव हुए हैं।’

इसे जरूर पढ़ें: अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली का ‘cute’ वीडियो हो रहा है वायरल

Cricket World Cup  London

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि विराट ने खुलेआम अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा की इतनी तारीफ की हो। विराट अनुष्का शर्मा की तारीफ का कोई भी मौका हाथ से नहीं जाने देते। अनुष्का भी अपने हसबैंड विराट कोहली को फुल सपोर्ट करती हैं। अनुष्का अकसर अपने बिजी शिड्यूल से टाइम निकाल कर अपने पति विराट कोहली को बूस्ट करने के लिए वहां पहुंच जाती हैं जहां उनका मैच चल रहा होता है। 

Cricket World Cup  Matches

अनुष्का शर्मा कभी पवेलियान में बैठ कर अपने पति को चियर करती नजर आती हैं तो कभी वह खुशी के मारे ग्राउंड पर मौजूद अपने पति विराट कोहली को फ्लाइंग किस करने लगती हैं। इतना ही नहीं हालही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की बड़ी जीत के बाद अनुष्का ने हद ही कर दी। वह ग्राउंड पर दौड़ कर गईं और अपने पति विराट कोहली को सभी के आगे हग कर लिया।विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की वह पिक्चर भी बहुत वायरल हुई थी जब आईपएल मैच के दौरान बारिश होने पर मैच रोक दिया गया था और विराट ने इसी मौके फायदा उठाते हुए अनुष्का शर्मा से वीआईपी बॉक्स में खड़े होकर बातें करना शुरू कर दी थी। 

इतना ही नहीं अनुष्‍का शर्मा सरेआम अपने हब्‍बी विराट कोहली को फ्लाइंग किस करने में भी नहीं झिझकतीं। एक मैच के दौरान जब विराट कोहली ने अपनी विपक्ष टीम के खिलाड़ी का कैच लेकर उसे आउट किया था तो खुशी के मारे अनुष्‍का ने खड़े होकर विराट को फ्लाइंग किस किया था। मैच के दौरान विराट कोहली को भी जब भी टाइम मिलता है वह अनुष्‍का से बात करने का मौका नहीं छोड़ते हैं। अनुष्‍का शर्मा एक बार दूसरे ब्‍लॉक में थीं और विराट कोहली दूसरे, तब विराट ने समय निकाल कर अनुष्‍का को कॉल किया था। इस दृश्‍य को भी कैमरे मैं कैद कर लिया गया था। 

अपने पति विराट कोहली को सपोर्ट करने के लिए अनुष्‍का ने एक बाद उनके नाम की जर्सी पहन कर तस्‍वीर को अपने सोशल अकाउंट पर पोस्‍ट किया था। इस टी-शर्ट पर विराट का नाम और उनका जर्सी नंबर भी लिखा था। ऐसे में जब पत्‍नी इतना सपोर्ट करने वाली हो तो विराट कोहली सरे आम उनकी तारीफ करने से कैसे खुद को रोक सकते हैं। सुनने में तो यह भी आ रहा है कि अनुष्‍का शर्मा अपने खर्चे पर इंग्‍लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में भी विराट कोहली को सपोर्ट करने पहुंचेंगी।