• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial

कैसा होता है मीन राशि के लोगों का स्वभाव, टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें

क्या आपका कोई अपना मीन राशि का है? इस राशि से जुड़े लोगों का स्‍वभाव जानने के लिए आर्टिकल को जरूर पढ़ें।
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -22 Mar 2022, 18:47 ISTUpdated -22 Mar 2022, 19:06 IST
Next
Article
common traits of pisces zodiac sign by jeevika

हर हफ्ते हम आपको किसी विशेष राशि से जुड़े लोगों के स्‍वभाव के बारे में जानकारी देते हैं। इसी क्रम में आज हम आपको अंतिम राशि यानि मीन राशि के बारे में बताने जा रहे हैं। यह 12 राशियों में आखिरी राशि है और इस राशि का प्रतीक मुंह और पूंछ से जुड़ी दो मछलियों जैसी आकृति होती है। यह जल तत्व की राशि है।

मीन राशि के लोग थोड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं लेकिन साथ ही दयालु और परोपकरी होते हैं। क्या आपकी राशि मीन है? तो आइए इस आर्टिकल के माध्‍यम से टैरो कार्ड रीडर, जीविका शर्मा से मीन राशि के लोगों से स्‍वभाव के बारे में जानें। 

मीन राशि के लोगों का स्वभाव

common traits of pisces zodiac

1. मीन राशि वाले स्वभाव से सुस्त होते हैं। वे एक आरामदायक और भव्य जीवन की कामना करते हैं, लेकिन अधिक प्रयास किए बिना। उनके लिए हर दिन छुट्टी होनी चाहिए।

इसे जरूर पढ़ें:टैरो कार्ड रीडर से जानें कैसा होता है सिंह राशि के जातकों का स्वभाव

2. वे अपने जीवन में बहुत सी नई चीजों का अनुभव करना पसंद करते हैं। वे आने वाली सभी बाधाओं से खुद को मुक्त करने के लिए चीजों की बेहतर समझ हासिल करने की कोशिश करते हैं।

3. इस राशि के लोग भावुक भी होते हैं। वे अपने आसपास के सभी लोगों के साथ सहानुभूति रखते हैं। उनके पास थोड़ी अधिक भावनात्मक बुद्धि होती है।

4. वे दोहरे व्यक्तित्व के साथ रहते हैं। एक पक्ष उन्हें केयरिंग, इमोशनल और सोशलाइज होने के लिए कहता है, वहीं दूसरी तरफ वे बेहद आत्मकेंद्रित, आक्रामक और असामाजिक हो सकते हैं। यह उनके मूड पर निर्भर करता है कि कोई किस तरफ देखता है।

5. वे अपने परिवार और अपने प्रियजनों की बहुत परवाह करते हैं। वे अपने परिवार के सदस्यों के साथ बॉस बनने या हावी होने की कोशिश करते हैं।

6. एक रिश्ते में मीन राशि के लोग वफादार तभी हो सकते हैं जब उनके पास एक हावी साथी हो। अन्यथा, मीन राशि वाले विश्वासघाती हो सकते हैं।

common traits of pisces zodiac sign by tarot expert

7. मीन राशि के लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं, चाहे वह प्रोफेशनल जीवन हो या निजी जीवन। अगर उन्होंने कुछ तय कर लिया है तो वे उसे पूरा करेंगे चाहे उनके रास्ते में कुछ भी आए।

8. मीन राशि वालों को शायद ही कभी अपनी गलती का एहसास होगा। भले ही उन्हें इसका एहसास हो, वे शायद ही कभी इसे स्वीकार करेंगे। यह उन्हें फिर से गलतियों को दोहराने और परेशान करने वाला जीवन जीने के लिए मजबूर कर सकता है।

Recommended Video

9. वे बहुत अच्छे दोस्त हो सकते हैं। वे अपने दोस्तों का समर्थन करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं। वे अपने दोस्तों को मार्गदर्शन भी देते हैं। वे आसानी से अंतर कर सकते हैं कि उनका असली और नकली दोस्त कौन है।

इसे जरूर पढ़ें:मिथुन राशि वाली महिलाओं का कैसा होता है स्वभाव? टैरो कार्ड एक्सपर्ट से जानें

10. मीन राशि वालों में ज्यादा सोचने की प्रवृत्ति होती है। यह आदत अक्सर उन्हें बेचैन कर देती है जिससे तनाव की समस्याबढ़ जाती है। इसलिए उनमें डिप्रेशन का खतरा अधिक होता है।

यह आर्टिकल आपको कैसा लगा? हमें फेसबुक पर कमेंट करके जरूर बताएं। ऐसे ही और आर्टिकल पढ़ने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें। 

Image Credit : Freepik.com

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।