• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये हैं द्वारका के सस्ते और फेमस मार्केट्स, जमकर करें शॉपिंग

अगर आप भी सस्ते में जमकर शॉपिंग करना चाहते हैं तो द्वारका के इन सस्ते और फेमस मार्केट में पहुंचें।
author-profile
Published -19 Aug 2022, 11:00 ISTUpdated -18 Aug 2022, 15:35 IST
Next
Article
best market in dwarka delhi

देश की राजधानी यानी दिल्ली का हर कोना किसी न किसी चीज के लिए फेमस ज़रूर है। जैसे-दिल्ली का चांदनी चौक लजीज पकवान के साथ-साथ सस्ते कपड़ों की दुकान के लिए भी प्रसिद्ध है। दिल्ली का सरोजनी मार्केट, राजपथ मार्केट, लाजपत मार्केट भी कपड़े और खाने-पीने की चीजों के लिए फेमस हैं। 

दिल्ली का द्वारका भी कई चीजों के लिए फेमस है। द्वारका में ऐसे कई सस्ते मार्केट है जहां कपड़े से लेकर घर की सजावट के लिए सामान खरीदने के लिए दिल्ली के कोने-कोने से लोग पहुंचते हैं। इस लेख में हम आपको द्वारका में मौजूद कुछ ऐसे बाजार के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप सस्ते में जमकर खरीदारी कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

रामफल चौक 

ramphal chowk dwarka

द्वारका के सेक्टर 7 के पास में मौजूद रामफल चौक सबसे पुराने और सबसे मार्केट में से एक है। यह एक ऐसा मार्केट है जहां 100 रुपये से लेकर हजारों रुपये में टी-शर्ट, शर्ट, जींस फुटवियर आदि चीजें मिल जाएंगी। इस मार्केट में सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि इलेक्ट्रॉनिक सामान से लेकर फर्नीचर की भी खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए बैग, पेंसिल, पेन, कॉपी आदि भी बहुत कम दाम में खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सस्ते में अच्छी वेडिंग शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं भारत की ये जगहें

मंगल बाजार

mangalwar bazar dwarka

अगर आपको 100 रुपये से लेकर 300 रुपये के अंदर में एक से एक बेहतरीन टी-शर्ट, शर्ट, कुर्ती आदि कपड़े खरीदने हैं तो फिर द्वारका मोड़ पर लगने वाले मंगल बाजार में ज़रूर पहुंचना चाहिए। यहां एक से एक बेहतरीन फुटवियर भी 200 रुपये के अंदर खरीद सकते हैं। मंगल बाजार सिर्फ कपड़ों के लिए ही नहीं बल्कि घर सजाने के लिए सामान की खरीदारी कर सकते हैं। (ये हैं भारत के सबसे सस्ते मार्केट)

द्वारका सेक्टर-6 

dwarka sector  market

द्वारका का सेक्टर-6 मार्केट लगभग पूरे दिल्ली में लेटेस्ट कपड़ों के कलेक्शन के लिए फेमस है। इस मार्केट में बारे में कहा जाता है कि यहां भारतीय पारंपरिक ड्रेस के साथ-साथ वेस्टर्न ड्रेस भी बहुत कम कीमत में मिल जाते हैं। यह मार्केट सस्ते कपड़ों की शॉपिंग करने के साथ-साथ कुछ लजीज स्ट्रीट पकवान के लिए भी फेमस है। यहां आप चाट, पानी-पूरी और मोमो का स्वाद चखना न भूलें।

इसे भी पढ़ें: भारत के ये पुराने और प्रसिद्ध मार्केट जो आज भी हैं आकर्षण का केंद्र

द्वारका में इन जगहों पर भी शॉपिंग के लिए पहुंचें     

famous market in dwarka delhi in hindi    

द्वारका में रामफल चौक, मंगल बाजार और द्वारका सेक्टर-6 में शॉपिंग करने के अलावा अन्य कई जगहों पर भी खरीदारी करने के लिए जा सकते हैं। जैसे- सेक्टर-12, सिटी सेंटर मॉल, सोल सिटी मॉल और सेक्टर-5 मार्केट में भी शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। (दिल्ली के इन मार्केट से खरीदें 300-400 रुपये में कुर्तियां)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे लाइक, शेयर और कमेंट्स ज़रूर करें। इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@treebo,robertharding)

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।