अर्जुन रामपाल ने कुछ दिनों पहले अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए तीसरी पिता बनने की खुशखबरी सुनाई थी। अर्जुन रामपाल ने इस पोस्ट में अपनी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स (Gabriella Demetriades ) को उनके बच्चे की मां बनने के लिए शुक्रिया अदा किया था। इसके साथ ही अर्जुन रामपाल ने इंस्टाग्राम पर लिखा था "तुम्हारा साथ पाकर और सबकुछ नए सिरे से शुरू कर खुशकिस्मत महसूस कर रहा हूं। बेबी, इस बेबी के लिए तुम्हारा शुक्रिया।' गैब्रिएला 32 साल की हैं वहीं अर्जुन रामपाल 46 साल के। जब अर्जुन रामपाल ने अपनी पूर्व पत्नी मेहर जेसिया के साथ लंबी रिलेशनशिप निभाने के बाद अलग होने का फैसला किया था, तो उनके फैन्स को इस बात से बड़ा झटका लगा था। सूत्रों के अनुसार अदालत में इन दोनों के तलाक की कानूनी कार्रवाई पूरी होने के दौरान ही अर्जुन रामपाल अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके थे और उन्होंने गैब्रिएला को डेट करना शुरू कर दिया था। 

  • अर्जुन रामपाल ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए तीसरी बात पिता बनने की खबर बताई थी
  • ग्रैबिएला डेमेट्रिएड्स के बेबीशावर में शामिल हुए करीबी दोस्त
  • 'सोनाली केबल' में दिख चुकी हैं ग्रैबिएला डेमेट्रिएड्स 

बिना शादी के फैमिली प्लानिंग से किया सरप्राइज

arjun rampal girlfriend gabriella demetriades announce pregnancy

भारतीय समाज में ज्यादातर कपल्स परिवार की स्थिरता, बच्चे का भविष्य और फाइनेंशियल चीजों को सोचते हुए पहले शादी और उसके बाद फैमिली प्लानिंग के बारे में सोचते हैं। बिना शादी के लिव-इन में साथ रहते हुए भी कपल्स परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं, लेकिन फिलहाल ये चीजें भारतीय समाज के लिए नई हैं। अर्जुन रामपाल देश के चर्चित मॉडल्स में से एक रहे हैं और मेहर जेसिया के साथ उनकी रिलेशनशिप लंबे वक्त तक सुर्खियों में रही थी।

मेहर से अलग होने के बाद जिस तरह से अर्जुन रामपाल अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप और फैमिली को आगे बढ़ाने के बारे में इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर रहे हैं, उससे जाहिर है कि वह पर्सनल लाइफ में खुश हैं और समाज की पारंपरिक चीजों से अलग स्टैंड लेते हुए उन्हें कोई परेशानी नहीं है। 

इसे जरूर पढ़ें: अर्जुन रामपाल और मेहर रामपाल ने 20 साल साथ रहने के बाद लिया तलाक, जॉइंट स्टेटमेंट में कही एक दूसरे को सपोर्ट करने की बात

शादी को लेकर बदल रही है लोगों की सोच

arjun rampal girlfriend gabriella demetriades live in relationship inside

अर्जुन रामपाल ने घर में नन्हे मेहमान के आने की खुशी जाहिर कर साबित कर दिया है कि पार्टनर के साथ कमिटेड होने के लिए शादी होना जरूरी नहीं है। सिर्फ अर्जुन रामपाल ही नहीं, आज के समय के बहुत से युवा शादी करने के बजाय लिव-इन में खुशी से रह रहे हैं और अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को लेकर संजीदा हैं। भारत की लंबे समय से चली आ रही शादी की परंपरा से अलग हटकर सोचते हुए ये कपल्स बिना किसी औपचारिक बंधन के एक-दूसरे का साथ निभाने का फैसला लेते हैं और खुद को एक-दूसरे के लिए जवाबदेह महसूस करते हैं। 

टीनेजर हैं अर्जुन रामपाल की दो बेटियां

अर्जुन रामपाल की तीसरी संतान तब होने वाली है, जब उनकी दो बेटियां अपने टीनेज में पहुंच चुकी हैं। पूर्व मिस इंडिया रहीं मेहर जेसिया से उनकी दो बेटियां माहिका और मायरा हैं और इन दोनों के लिए अर्जुन काफी ज्यादा डेडिकेटेड महसूस करते हैं। परिवार में इस तरह का बैलेंस बनाना आसान नहीं होता, लेकिन घर-परिवार में रिश्तों को संजोने से ही खुशियां बरकरार रहती हैं। अर्जुन रामपाल के इंस्टाग्राम में उनकी दोनों बेटियों के साथ की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं। अर्जुन और मेहर शादी के 20 साल बाद हाल ही में अलग हो गए थे। निजी रिश्तों में कई बार छोटी-बड़ी चीजों को लेकर तनाव उपजने लगता है, जिससे रिश्ते बोझिल होने लगते हैं। अर्जुन रामपाल और मेहर जेसिया ने अपने अलग होने के लिए किसी तरह की वजह तो जाहिर नहीं की थी, लेकिन जब रिश्तों में नीरसता आने लगे या बोझ महसूस होने लगे तो नए सिरे से लाइफ को जीना बहुत जरूरी हो जाता है। जहां अर्जुन रामपाल अपनी नई गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के साथ खुशगवार तरीके से जिंदगी जी रहे हैं, वहीं मेहर जेसिया भी अपनी टीनेज बेटियों के साथ जिंदगी के नए मायने तलाश रही हैं।