• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कैसा होता है मेष और कन्या राशि का रिश्ता, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि मेष है तो कन्या राशि के लोगों के साथ अपने रिश्ते के बारे में यहां से पूरी जानकारी ले सकते हैं। 
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -26 Jul 2022, 19:06 ISTUpdated -26 Jul 2022, 19:27 IST
Next
Article
aries and vergo compatibility by tarot

सभी राशि के लोगों का स्वभाव एक दूसरे से भिन्न होता है। जैसे कुछ राशियों के लोग स्वभाव से गुस्सैल होते हैं और कुछ लोग हंसमुख होते हैं। जहां कुछ राशि के लोग स्वभाव से थोड़े कठोर होते हैं वहीं कुछ लोग ज्यादा नर्म स्वभाव के होते हैं।

लोगों का ऐसा स्वभाव उनकी राशि के प्रभाव की वजह से ही होता है। जब राशियों को अलग रिश्ते में बांधने की बात होती है तब सभी के रिश्ते दूसरी राशि के लोगों के साथ अलग तरह के होते हैं।

ऐसा जरूरी नहीं है कि हर कोई किसी भी राशि के साथ अपने संबंधों को मधुर बना सके। कुछ टैरो और ज्योतिष के अनुमान से आप अपनी राशि के साथ दूसरी राशि के लोगों के साथ रिश्तों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

अगर आपकी राशि मेष है और आप कन्या राशि के साथ अपने संबंधों के बारे में जानना चाहते हैं तो टैरो कार्ड एक्सपर्ट जीविका शर्मा से विस्तार से जानें। 

मेष राशि और कन्या राशि कैसे मित्र होते हैं 

aries and virgo compatibility

मेष और कन्या राशि मित्र के रूप में सबसे कम संगत होते हैं। मेष राशि के लोग कन्या राशि को अपना दोस्त बनाने से पहले उनका गहराई से निरीक्षण करते हैं। हो सकता है कि मेष राशि वाले कन्या राशि को पसंद न करें क्योंकि वे उनकी तरह लक्ष्य-उन्मुख और सक्षम नहीं होते हैं।

हो सकता है कि मेष राशि वालों को कन्या राशि का स्वभाव पसंद न हो। जबकि कन्या राशि वाले मेष राशि को पसंद कर सकते हैं और उनसे दोस्ती करना चाहेंगे।

इसे जरूर पढ़ें:Weekly Tarot Card Readings: इस हफ्ते किन राशियों के चमकेंगे सितारे, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

कैसे पार्टनर होते हैं मेष और कन्या राशि के लोग 

aries and vergo love compatibility

पार्टनर के रूप में कन्या राशि वाले मेष राशिके अनुकूल नहीं होते हैं। मेष राशि वाले पहल करके और कन्या राशि की जरूरतों को समझने की कोशिश करके उनके बीच काम करने की कोशिश कर सकते हैं। दूसरी ओर, कन्या राशि वाले मेष राशि वालों के लिए कोई पहल नहीं करेंगे और उनके बीच की बातें बिगड़ सकती हैं।

Recommended Video

मेष और कन्या राशि का बच्चे और माता-पिता का रिश्ता 

माता-पिता और बच्चे के रूप में मेष एक कन्या बच्चे या माता-पिता के साथ कम से कम संगत है। मेष राशि वाले रिश्ते को खराब करने या तोड़ने के लिए हमेशा बहस करने की कोशिश करते हैं। जहां एक कन्या राशि के बच्चे और एक मेष राशि के माता-पिता चीजों को काम करने की कोशिश कर सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:कन्या राशि वाले कैसे करें पार्टनर को सेलेक्ट, एक्सपर्ट से जानें

कैसे बॉस और एम्प्लॉई होते हैं मेष और कन्या राशि के लोग 

aries and vergo as boss and employee

मेष एक बॉस या कर्मचारी के रूप में कन्या राशि के अनुकूल होते हैं। वहीं बॉस के रूप में मेष एक कन्या को गलत कदम उठाने से रोकने की कोशिश करेगा और एक कर्मचारी के रूप में मेष एक कन्या के साथ सामान्य रूप से व्यवहार करेगा। कार्यस्थल पर मेष और कन्या एक अच्छी टीम हो सकती है।

इस प्रकार मेष और कन्या दोनों ही राशियां आपस में मिले जुले संबंध रखते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।