• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

iPhone रिपेयरिंग पर नहीं खर्च करने होंगे पैसे, जानें फ्री में कैसे करें ठीक

क्या आपका iPhone भी खराब हो चुका हैं। तो चलिए जानते हैं अपने iPhone को फ्री में कैसे ठीक करें।
author-profile
Published -31 Aug 2022, 15:37 ISTUpdated -31 Aug 2022, 16:16 IST
Next
Article
easy repair apple phone

अगर आपका iPhone भी खराब हो चुका है तो आप भी अपने iPhone को फ्री में आसानी से ठीक करवा सकते हैं। Apple अब भारतीय यूजर्स को फ्री में ही फोन रिपेयर करने का मौका दे रहा है। चलिए जानते हैं कैसे आप अपने iPhone को फ्री में ठीक करवा सकते हैं।

iphone

बता दें कि इस सर्विस को अगस्त 2021 में ही शुरू कर दिया गया था। लेकिन इस सर्विस के बारे में बेहद कम लोगों को पता था। अब इस सर्विस को बढ़ा कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि आप भी अपने iPhone को फ्री रिपेयर कैसे करवा सकते हैं। वह भी बेहद आसान तरीके से।

कौन से iphone मॉडल शामिल हैं

बता दें कि इस रिपेयर प्रोग्राम के तहत केवल दो iPhone ही शामिल है। iPhone 12 और iPhone 12 pro इन दोनो iphone को आप फ्री में रिपेयर करवा सकते हैं। फ्री रिपेयर प्रोग्राम के तहत, सील की तारीख से दो साल के लिए iPhone कवर होते हैं। लेकिन नए अपडेट में इसे बढ़ाकर तीन साल कर दिया गया है। जो कि iPhone यूजर्स के लिए बहुत बड़ी बात है।

इसे जरूर पढ़ें- iPhone खरीदने की है प्लानिंग तो इन ट्रिक्स से बचा सकते हैं बहुत सारे पैसे

इन बातों का ध्यान रखें

ध्यान रखें कि iPhone 12 mini और iPhone 12 pro max इस नए रिपेयर प्रोग्राम के तहत नहीं आता है। यह बात Apple कंपनी के द्वारा ही बताई गई है।

फ्री सर्विस प्रोग्राम का आनंद कैसे उठाएं

Apple ने कहा है कि iPhone 12 और iPhone 12 pro में कुछ साउंड ईसू आ रहे हैं । अगर आपके पास भी iPhone 12 और iPhone 12 pro है तो आप अपने फोन को मुफ्त में ठीक कराने के योग्य हो सकते है।

इसे जरूर पढ़ें- आईफोन से वीडियोज और फोटोज कॉम्प्रेस करने के लिए अपनाएं ये आसान स्टेप्स

इस बात का रखें ख्याल

अगर आपके फोन की स्क्रीन टूट जाती है तो आपको उसके लिए पूरा पेमेंट करना होगा। लेकिन अगर आपके फोन में साउंड को लेकर कोई दिक्कत आ रही हो तो Apple कंपनी उसे फ्री में ठीक करेगी। 

Recommended Video

अगर आपके भी iPhone 12 और iPhone 12 pro में कुछ दिक्कत आ रही हैं, तो आप आसानी से अपने फोन को बनवा सकते है। सभी जानते है कि Apple की रिपेयरिंग कॉस्ट काफी अधिक हैँ। ऐसे में इस आर्टिकल की मदद से आप भी अपना फोन आसानी से बनवा सकते हैं। 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसे शेयर और लाइक जरूर करें, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।